शुजालपुर के मंदिरों में हो रही चोरियों का खुलासा:चारों आरोपियों से मंदिर के सामने लगवाई उठक-बैठक, चोर बोले- कोई लोड नहीं लेता, इसलिए की चोरी

शुजालपुर,,
शराब पीने के साथ ही अय्याशी के शौक पूरे करने के लिए मंदिरों में चोरी करने वाले गिरोह के चार लोगों को शुजालपुर पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि इन आरोपियों ने मगरानिया के महालक्ष्मी माता मंदिर, फ्रीगंज शुजालपुर के सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर और पिपलेश्वर महादेव मंदिर की दानपेटी में चोरी की है। आरोपियों के पास से चुराए गए 20 हजार 289 रुपए पुलिस ने बरामद किए हैं।
शुजालपुर से करीब 12 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम चाकरोद निवासी संतोष प्रजापत गांव से बाहर जाने वाले टमाटर वाली सब्जी का परिवहन करने के लिए लोडिंग वाहन चलाने का काम करता है। संतोष ने उसके खेत पड़ोसी दीपक मालवीय, गांव के संदीप पुरबिया के साथ मिलकर पहली वारदात 15 अक्टूबर को मगरानिया के महालक्ष्मी माता मंदिर पर दान पेटी चोरी कर की। पहली चोरी में इन्हें करीब 8000 रुपए हाथ लगे, जिनसे इन्होंने करीब 20 दिन तक शराब पी और खाना खाया।


रुपए खत्म हुए तो हनुमान मंदिर को किया टारगेट

आरोपियों के पास पैसे खत्म हो गए, तो इन लोगों ने शुजालपुर मंडी के फ्रीगंज स्थित सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर को चुना। मंदिर का ताला तोड़ने के लिए लोहे का सरिया नुमा औजार जुटाया और दान पेटी उठाकर ले जाने के लिए संतोष प्रजापत के लोडिंग वाहन को साथ लेकर आरोपी शुजालपुर पहुंचे।

हनुमान मंदिर से 3 नवंबर की रात दान पेटी चोरी कर रुपए निकालने के बाद खाली पेटी चाकरोद के पास ही जंगल में फेंक दी। इन दोनों घटनाओं में पुलिस को कोई सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला और आरोपियों का भी कोई सुराग नहीं लग पा रहा था।

शिव मंदिर में चोरी में CCTV से मिला सुराग


हनुमान मंदिर से मिली करीब 9000 रुपए की रकम से भी आरोपियों ने मौज की। पैसे खत्म हुए तो तीसरी वारदात को अंजाम देने के लिए उन्होंने 21 नवंबर की रात शुजालपुर के फ्रीगंज स्थित पिपलेश्वर महादेव मंदिर को चुना। पिपलेश्वर महादेव मंदिर में चोरी की घटना के दौरान सीसीटीवी कैमरे में चोरी में उपयोग किया गया वाहन और तीनों आरोपियों की गतिविधि कैद हो गई।

पुलिस ने पूरे मार्ग के कैमरे खंगाल कर यह पता लगा लिया कि वाहन के पीछे के हिस्से में अंदर नीले रंग का पेंट किया हुआ है। वारदात को अंजाम देने वाले एक आरोपी का पैर से दिव्यांग है।

पुलिस ने लगवाई उठक-बैठक


मंदिरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले इन आरोपियों को पुलिस पुराने मंडी पुलिस चौकी परिसर स्थित हनुमान मंदिर पर लाई। 10 मिनट तक आरोपियों से मंदिर के सामने उठक-बैठक लगवाई। आरोपियों का सांकेतिक जुलूस भी निकाला गया। इसके बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया।
टमाटर की लोडिंग गाड़ी से चुराई पेटियां

करीब 1 सप्ताह पहले शुजालपुर मंडी थाना के प्रभारी संतोष वाघेला को सीसीटीवी में कैद चोरी में उपयोग किए वाहन से मिलता-जुलता लोडिंग वाहन जामनेर में क्रॉस हुआ। उन्होंने गाड़ी चला रहे युवक के मोबाइल नंबर लिए और थाने बुलाया। पुलिस ने सख्ती की तो आरोपी संतोष प्रजापत ने कबूल कर लिया कि उसके लोडिंग वाहन से तीन मंदिरों में दान पेटी चोरी कर ले की घटना की गई।
कोई लोड नहीं लेता, इसलिए मंदिर थे टारगेट

पकड़े गए कुल 4 आरोपी एक ही गांव ग्राम चाकरोद के रहने वाले है। संदीप पुरबिया कक्षा 7, दिलीप पाटीदार कक्षा 8, संतोष प्रजापत कक्षा 9 और दीपक मालवीय कक्षा 5 तक पढ़ा हुआ है। चारों आरोपियों पर इससे पहले कोई अपराध दर्ज नहीं है। संतोष प्रजापत ने बताया कि चोरी के लिए सिर्फ मंदिर को इसलिए चुना, क्योंकि ऐसा लगता था कि मंदिर में चोरी होने के बाद कोई ज्यादा लोड नहीं लेता। मामला जल्दी ठंडा हो जाता है।
पुलिस अधीक्षक ने ली प्रेस कॉन्फ्रेंस

शुजालपुर मंडी पुलिस थाना पर पहुंचे शाजापुर पुलिस अधीक्षक जगदीश डावर ने मंडी पुलिस थाना प्रभारी संतोष वाघेला के साथ प्रेस वार्ता में पकड़े गए आरोपियों से संबंधित जानकारी दी। एसपी ने कहा कि शहर में इलाके की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने में जनसहयोग की जो मुहिम शुजालपुर में चल रही है, वह सराहनीय है।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

उज्जैन ▪️थाना जीवाजीगंज पुलिस ने क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 02 आरोपीयो व एक बाल अपचारी को 48 घंटे में लिया हिरासत में। ▪️कुल 1,12,000 रू नगदी किए आरोपियों व बाल अपचारी से बरामद।     |     उज्जैन ▪️थाना महाकाल पुलिस ने मादक पदार्थ (स्मैक) का विक्रय करने वाला एक आरोपी को किया गिरफ्तार।     |     उज्जैन ▪️थाना इंगोरिया पुलिस ने जिला बदर बदमाश को 01 पिस्टल व राऊण्ड सहित किया गिरफ्तार। ▪️आरोपी के विरुद्ध पूर्व में कुल 07 अपराध पंजीबद्ध।     |     99 प्रतिशत मतदान करवाने वाले बूथ अवेयरनेस ग्रुप(बीएजी) को मिलेगा 10 हजार रूपये का नगद पुरस्‍कार-श्री जैन     |     कुल 11 अभ्यर्थियों ने दाखिल किए नाम निर्देशन पत्र, अंतिम दिन प्राप्त हुए 10 नाम निर्देशन पत्र     |     खजुराहो लोकसभा सीट पर वोटिंग कल, मतदान दल रवाना, देखिए तैयारियां     |     MP में 10th और 12th का रिजल्ट जारी, दसवीं में अनुष्का और 12वीं में जयंत यादव ने किया टॉप…     |     सीहोर में दूल्हे को दुल्हन ने सिखाया सबक, दहेज मांगने पर दुल्हन ने लौटा दी बारात, जानिए पूरा मामला…     |     महुआ बीन रही थी महिला ,भालू ने अचानक कर दिया हमला, सिर में आई गंभीर चोट, हुई मौत..     |     घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा ग्लो तो आलू का ऐसे करें इस्तेमाल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें