राजस्व अधिकारी, नक्शा तरमीम के कार्य को प्राथमिकता दें- कलेक्टर सुश्री बाफना ने राजस्व महा अभियान के तहत लगाए गए शिविरों के निरीक्षण पर कहा,ग्रामीणों से की मुलाकात, पौधरोपण किया

शाजापुर
——
कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने आज राजस्व महा अभियान 2.0 के तहत ग्राम मोरटा केवड़ी, खड़ी, पगरावदकलां, अवंतिपुर बड़ोदिया, तिलावदमैना एवं पंचदेहरिया में लगाए गए शिविरों का निरीक्षण कर पटवारियों एवं राजस्‍व अधिकारियों को बटांकन के सहमति वाले प्रकरणों के नक्शा तरमीम के कार्य को प्राथमिकता देने के निर्देश दिये। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी शुजालपुर श्रीमती अर्चना कुमारी, सहायक कलेक्टर श्री शिवम यादव, जनपद पंचायत सीईओ शुजालपुर श्रीमती रूषाली पोरस व कालापीपल श्री राजकुमार मण्डल, तहसीलदार श्री नागेश पंवार, श्री कैलाश सस्त्या, नायब तहसीलदार सुश्री सोनम शर्मा, श्री आनंद जायसवाल व श्री रोहित रणावत भी उपस्थित थे।

कलेक्टर सुश्री बाफना ने ग्रामों में लगाए गए शिविरों का निरीक्षण करते हुए कहा कि नामांतरण एवं बटवारे के प्रकरण लंबित नहीं रखें। सभी राजस्व एवं पटवारी सुनिश्चित करें कि नामांतरण सहित राजस्व के प्रकरणों के निराकरण में अनावश्यक विलंब नहीं हो। अनावश्यक विलंब करते पाए जाने पर संबंधितों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। राजस्व से संबंधित किसी भी व्यक्ति को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, यह भी राजस्व अधिकारी सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने स्वामित्व योजना के तहत ड्रोन से बनाए गए आबादी के नक्शे हितग्राहीवार तैयार करने के निर्देश दिये। तैयार किये गये नक्शों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ग्रामीणों को वितरित किये जायेंगे। कलेक्टर ने इस दौरान उपस्थित ग्रामीणजनों से उनके नामांतरण, सीमांकन, बटवारा, रास्ते के विवाद, प्रधानमंत्री एवं किसान सम्मान निधि की राशि प्राप्त होने आदि की जानकारी ली। वही निर्देश दिये कि भूमि के खसरे को आधार एवं समग्र से लिंक कराएं।
——–

शुजालपुर के सिविल अस्पताल का निरीक्षण
——–
कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने आज शुजालपुर मण्डी क्षेत्र के सिविल अस्पताल का निरीक्षण करते हुए यहां पोर्च में बनाए गए अस्थायी वार्ड की आवश्यक मरम्मत कर उपयोग योग्य बनाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने यहां वार्डों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। साथ ही उन्होंने अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले मरीजों के लिए बैठने एवं अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने इस दौरान अस्पताल भवन की छत का निरीक्षण कर यहां अस्थायी वार्ड बनाने के लिए प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिये। इस दौरान कलेक्टर ने एनआरसी संचालन के लिए समुचित व्यवस्था बनाने के निर्देश भी दिये। इसके उपरांत कलेक्टर ने तहसील कार्यालय का भी निरीक्षण कर राजस्व प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की। इसके पूर्व कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के निर्माणाधीन कार्यालय भवन का निरीक्षण कर पौधारोपण किया। अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ. अजय साल्विया और डॉ. श्रीमती शारदा रामसरिया सहित अन्य चिकित्सकगण भी उपस्थित थे।

CM Madhya Pradesh
Department Of Revenue, Madhya Pradesh
Directorate of Health Services, Madhya Pradesh
Jansampark Madhya Pradesh
#JansamparkMP
#collectorshajapur
#shajapur #MP

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |