मुंबई में बारिश का कहर, चार मंजिला इमारत की बालकनी गिरी, एक महिला की मौत

मुंबई में भारी बारिश अब मुसीबत बनती जा रही है. शुक्रवार रात से जारी बारिश से जानमाल का नुकसान हुआ है. मुंबई के ग्रैंड रोड़ इलाके में एक जर्जर इमारत की बालकनी का हिस्सा गिर जाने से एक महिला की मौत हो गई. हादसे में चार लोग घायल हुए हैं. इमारत की ऊपरी मंजिल पर कई लोग फंस गए. फायर ब्रिगेड और पुलिस की मदद से सभी का रेस्क्यू किया गया है. 6 महीने पहले मुंबई नगर निगम ने इस इमारत को जर्जर घोषित किया था.

घटना शनिवार सुबह करीब 11 बजे की है. रात भर हुई बारिश के बाद इमारत की बालकनी का बड़ा हिस्सा गिर गया. फायर ब्रिगेड अधिकारी के मुताबिक, मुंबई के ग्रैंड रोड़ रेलवे स्टेशन के निकट रिहायशी इलाके में बनी चार मंजिला रुबिनिसा मंजिल इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल की बालकनी का बड़ा हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया. वहां से गुजर रहे कुछ राहगीर इसकी चपेट में आ गए. बालकनी के मलबे से दबने से एक महिला की मौत हो गई.

मलबे में दब गए लोग, एक महिला की मौत

इमारत से मलबा गिरने पर इलाके में हड़कंप मच गया. मलबे में कई लोग दब गए. घंटना नजदीक की एक दुकान में लगते सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. सीसीटीवी फुटेज में मलबा गिरता दिख रहा है, जिसकी चपेट में महिला आ जाती है. हादसे के दौरान घटनास्थल पर भगदड़ की स्थिति बन जाती है. हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई. आनन-फानन में लोगों को मलबे से निकालकर नजदीकी भाटिया अस्पताल ले जाया गया. यहां आने पर एक महिला ने दम तोड़ दिया. अस्पताल में चार घायलों का इलाज चल रहा है.

चौथी मंजिल पर फंसे लोग, किया रेस्क्यू

दूसरी और तीसरी मंजिल का छज्जा गिरने से इमारत में रहने वाले लोग बाहर आ गए. लकिन चौथी मंजिल पर रह रहे लोग इसमें फंस गए.फंसे लोगों को बचाने के लिए घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू किया गया. उन्हें बचाने के लिए मुंबई फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां पहुंच गईं. इमारत में फंसे लोगों को निकालने के लिए सीढ़ियों समेत कई उपकरण मंगाए गए . किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद रहीं. फायर ब्रिगेड के अधिकारी के मुताबिक, इमारत में फंसे करीब 8 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. वहीं, अब तक इस हादसे में 13 लोगों को बचाया गया है. मलबा हटाने का काम जारी है. घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |