ट्रैन मे विवाद, युवक को बर्फ फोड़ने का सुआ घोपा,पेंट्रीकार के 13 कर्मचारी हिरासत में, 6 के खिलाफ प्रकरण दर्ज,मक्सी का मामला

शाजापुर जिला मुख्यालय से 25 किमी दूर मक्सी में स्टेशन के आऊटर पर ट्रैन में विवाद सामने आया इसमे 3 लोग घायल हो गए घायलो में एक गंभीर घायल को इन्दोर रेफर किया गया है यह विवाद मालवा एक्सप्रेस ट्रेन में हुआ, विवाद दे दौरान ट्रैन की चैन पुलिंग होने से वहां मक्सी आऊटर पर खड़ी हो गई, इस दौरान यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल बम गया । मामले में पेंट्रीकार के 13 कर्मचारियों को हिरासत में लिया। जीआरपी ने 6 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

आपको बता दे कि अंबेडकर नगर से चलकर वैष्णोदेवी कटरा
जाने वाली मालवा एक्सप्रेस में पेंट्रीकार के कर्मचारियों ने तीन युवकों से मारपीट की। इस दौरान एक युवक की पीठ में बर्फ तोड़ने वाला सूआ घोंप दिया। मारपीट की जानकारी रेलवे के इंदौर कंट्रोल रूम को मिली तो उसने मक्सी जीआरपी को अलर्ट किया। मक्सी स्टेशन के कुछ पहले चेन पुलिंग करके ट्रेन रोकी गई। इसके बाद जीआरपी ने घायलों को शाजापुर जिला अस्पताल भेजा और पेंट्रीकार के 13 कर्मचारियों को हिरासत में लिया। जीआरपी ने 6 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। इंदौर से चलकर श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा तक जाने वाली गाड़ी संख्या 12919 मालवा सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार दोपहर को जब उज्जैन पहुंची तो ट्रेन में मक्सी स्टेशन की कैंटीन में काम करने वाले अभय जोहरे पिता प्रकाश जोहरे निवासी भोपाल, आशीष निवासी भोपाल और सुरेश पिता महेश कुशल निवासी मक्सी चढ़ गए। तीनों युवक पेंट्रीकार और एस-1 बोगी के बीच कपलिंग पर खड़े हो गए।

इसी दौरान यहां से पेंट्रीकार के कर्मचारी निकलने लगे। ऐसे में तीनों युवकों से पेंट्रीकार के कर्मचारियों की किसी बात पर बहस होने लगी। इसके बाद गाली-गलौज शुरू हो गई। उज्जैन से ट्रेन को चले 10 मिनट भी ल नहीं हुए थे कि पेंट्रीकार के कर्मचारियों ने तीनों युवकों पर हमला कर दिया। इससे तीनों युवक घायल हो गए।

एक युवक आशीष के कंधे के पीछे की ओर पेंट्रीकार के एक कर्मचारी ने बर्फ तोड़ने वाला सूआ मार दिया। इससे वो गंभीर घायल हो गया। विवाद की सूचना रेलवे इंदौर के कंट्रोल रूम को मिली। इस पर कंट्रोल रूम से मक्सी जीआरपी को मामले की जानकारी दी गई। जब ट्रेन मक्सी रेलवे स्टेशन के आउटर पर के पहुंची तभी घायल युवकों ने ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी। इस पर मक्सी जीआरपी ने तत्काल तीनों को ट्रेन से निकाला व पेंट्रीकार के 13 के कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया। तीनों घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। यहां एक युवक की गंभीर हालत होने पर और इंदौर रैफर किया गया।

मक्सी जीआरपी चौकी न प्रभारी रामचंद्र यादव ने बताया कि
मालवा एक्सप्रेस ट्रेन में तीन युवकों के गाली-गलौज के बाद मारपीट करने के मामले में पेंट्रीकार के 6 कर्मचारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। इसमें
दीपक (20) पिता रामसिया निवासी भिंड,
शिवम (29) पिता भीकमसिंह तोमर निवासी मुरैना,
गौरव (22) पिता जितेंद्र निवासी भिंड,
राहुल (32) पिता महाराज सिंह निवासी इटावा उप्र,
अंतसिंह (23) पिता रक्षसिंह निवासी इटावा उप्र
और शाहरुख (28) पिता पर गब्बरसिंह निवासी जगनोरा जिला आगरा उप्र के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर हिरासत में लिया है। चौकी प्रभारी यादव ने बताया कि 13 घटनास्थल उज्जैन का होने के कारण केस को उज्जैन जीआरपी को सौंपा जाएगा।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने गुरुग्राम में स्व. श्री झा के परिजनों को बंधाया ढाँढस     |     तीन संकुल प्राचार्यो की एक-एक वेतन वृद्धि तथा दो संकुल प्राचार्यों के प्रभार बदलने के दिए निर्देश रोकने के निर्देश     |     Dewas कलेक्टर श्री गुप्ता ने आरोपी वसीम कुरैशी पर की रासुका की कार्यवाही     |     Ujjain पुलिस ने किया सैंट पॉल स्कूल के सामने युवक की गला रेतकर हत्या करने वाले 03 आरोपियों को गिरफ्तार। 04 घंटो के भीतर किया घटना में शामिल तीनों आरोपियों को जिला देवास से राउंड अप, पुराने विवाद के चलते की गई थी हत्या     |     राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रदेश में उज्जैन संभाग द्वितीय स्थान पर, राजस्व के प्रकरणों का निराकरण करने में यह कोशिश की जाये कि जिलों में जीरो टॉलरेंस रहे     |     उज्जैन में लगभग 1 लाख पौधे लगाये जायेंगे,वृहद पौधारोपण की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक आयोजित, हरियाली अमावस्या के अवसर पर वृहद स्तर पर पौधारोपण किया जायेगा     |     नीमच जिले की सभी ग्राम पंचायतों में एक दिन में रौपे गए 50 हजार से अधिक पौधे     |     कालापीपल पॉनखेड़ी जल शोधन संयंत्र पुनः प्रारंभ     |     ई-केवायसी एवं आधार अपडेशन के लिए शाजापुर जिले की बड़ी ग्राम पंचायतों में पुन: शिविर लगेंगे     |     राजस्व अधिकारी, नक्शा तरमीम के कार्य को प्राथमिकता दें- कलेक्टर सुश्री बाफना ने राजस्व महा अभियान के तहत लगाए गए शिविरों के निरीक्षण पर कहा,ग्रामीणों से की मुलाकात, पौधरोपण किया     |