PSL से नाम वापस लेकर जिसने पाकिस्तान को दिखाया ठेंगा, उस खिलाड़ी ने 24 घंटे के अंदर लिया एक और बड़ा फैसला

पाकिस्तान अपनी जिस घरेलू T20 लीग को लेकर इतराता है, इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने उसमें खेलने से इनकार कर दिया है. उसने कमिंग सीजन से अपना नाम वापस लेते हुए पाकिस्तान सुपर लीग यानी PSL को ठेंगा दिखा दिया है. वैसे इसमें ठेंगा दिखाने जैसी कोई बात नहीं होती अगर इस फैसले के ठीक 24 घंटे के अंदर उस खिलाड़ी ने एक और बड़ा फैसला ना किया होता. हम जिसकी बात कर रहे हैं इंग्लैंड के उस क्रिकेटर का नाम रीस टॉप्ले है.

इंग्लैंड के लंबी कद-काठी वाले तेज गेंदबाज रीस टॉप्ले ने पाकिस्तान सुपर लीग से अपने हाथ खींच लिए हैं. PSL की शुरुआत 17 फरवरी से हो रही है. ये टूर्नामेंट कराची और लाहौर के अलावा मुल्तान और रावलपिंडी में भी खेला जाएगा. PSL 2024 के सबसे ज्यादा 11 मुकाबले कराची में खेले जाने हैं.

PSL से क्यों हटे रीस टॉप्ले?

अब पहले तो ये जानना जरूरी है कि रीस टॉप्ले ने पाकिस्तान सुपर लीग यानी PSL 2024 से हटने का फैसला क्यों किया? तो इसके पीछे की वजह रीस टॉप्ले ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से NOC के ना मिलने को बताया है. कहा जा रहा है कि टॉप्ले की इंजरी पर जोखिम मोल ना लेने के चलते ECB ने उन्हें NOC नहीं इश्यू करने का फैसला किया है.

24 घंटे के अंदर लिया ये फैसला पाकिस्तान को बर्दाश्त नहीं!

अब अगर ऐसा है कि तो फिर रीस टॉप्ले ने जो 24 घंटे के अंदक एक और बड़ा फैसला किया, उसका क्या? टॉप्ले ने पाकिस्तान सुपर लीग से हाथ खींचने के 24 घंटे के ही भीतर इंटरनेशनल T20 लीग यानी ILT20 के नॉकआउट स्टेज पर खेलने की घोषणा कर दी. उन्हें इस लीग में मुंबई अमीरात की टीम ने साइन किया है. ये डील कितने में हुई इसका तो पता नहीं लेकिन इसने PSL के दिल को छलनी करने का काम जरूर किया है. यही वजह है कि पाकिस्तान वाले इसे PSL की बेइज्जती भी मान रहे हैं.

रीस टॉप्ले का इंटरनेशनल करियर

बहरहाल, आपको बता दें कि रीस टॉप्ले व्हाइट बॉल क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम की अहम कड़ी हैं. साल 2015 में डेब्यू करने के बाद से उन्होंने इंग्लैंड के लिए 29 वनडे में 46 विकेट जबकि 25 T20I मैचों में 28 विकेट झटके हैं. रीस टॉप्ले ने इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी मैच दिसंबर 2023 में खेला है.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |