Shajapur हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत शाजापुर में हुआ प्रदेश का सबसे बड़ा आयोजन, देखें बड़ी खबर,विस्तृत कवरेज

0 160

शाजापुर- हर घर तिरंगा अभियान के प्रति जन जागरूकता के लिए आज कलेक्टर श्री दिनेश जैन की पहल पर जिला प्रशासन द्वारा ऐतिहासिक रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में प्रदेश के स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री श्री इंदरसिंह परमार, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हेमराज सिंह वकील सा., नगरपालिका अध्यक्ष श्री प्रेम जैन, पुलिस अधीक्षक श्री जगदीश डावर, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती मिशा सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, यात्रा प्रभारी नोडल एवं कोषालय अधिकारी श्री जीएल गुवाटिया, पूर्व विधायक श्री अरूण भीमावद,भाजपा जिला अध्यक्ष श्री अम्बाराम कराड़ा, होमगार्ड कमांडेंट विक्रम सिंह मालवीय रक्षित निरीक्षक विक्रम सिंह भदोरिया तहसीलदार सुनील जायसवाल नगर पालिका शाहजहांपुर सीएमओ राकेश चौहान सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी एवं प्रतिनिधि, शासकीय विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी, स्कूल एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं, स्व सहायता समूह के सदस्य सहित गणमान्य नागरिकगण भी शामिल हुए।
👇खबर की 👁️वीडियो यह देखें👇

रैली प्रात: 11.30 बजे स्थानीय स्टेडियम से प्रारंभ होकर बस स्टेण्ड होते हुए चौक बाजार, सोमवारिया, मगरिया, बालवीर हनुमान मंदिर होते हुए बस स्टेण्ड पर समाप्त हुई। रैली में लगभग 5 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। रैली में बोहरा समाज का हाकीमी बेण्ड भी शामिल हुआ। विभिन्न संगठनों ने रास्ते में रैली का स्वागत पुष्प वर्षा कर किया।

रैली के समापन पर राज्यमंत्री श्री परमार ने संबोधित करते हुए कहा कि शाजापुर में उत्साह पूर्वक आयोजित ऐतिहासिक रैली को नागरिकगण याद रखेंगे। पूरा देश हर घर तिरंगा अभियान को लेकर उत्साहित है। स्वतंत्रता के 75वें वर्ष पर देश स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करते हुए अमृत महोत्सव मना रहा है। हमारा देश शक्तिशाली कैसे बने और विश्व के मानचित्र पर हम विश्वगुरू बनकर उभरे यह हमारा लक्ष्य है। हमारे क्रांतिकारी महापुरूषों ने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व निछावर कर बलिदान दिया है, जिसे हम भूल नहीं सकते है। पूर्व में भी भारत देश सम्पन्न एवं विश्वगुरू था और सोनी की चिड़िया कहलाता था, किन्तु भारत को दुनिया के लुटेरो ने लूट कर पराधीन बना लिया था। पराधीनता को हमारे क्रांतिकारियों ने अपना बलिदान देकर देश को स्वतंत्र कराया है। हमारा देश फिर से शक्तिशाली बनकर उभरे इसके लिए हम सभी को संकल्प लेना होगा। उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान में प्रत्येक घर पर तिरंगा ध्वज प्रोटोकाल के साथ फहराने की अपील की। साथ ही उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने तिरंगा ध्वज फहराने के नियमों में बदलाव किया है। अब घरों में फहराने वाला ध्वज को रात्रि में उतारने की आवश्यकता नहीं है। इस मौके पर कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने कहा कि यह आयोजन स्वत: स्फूर्त है, जिसमें सभी ने एक आग्रह पर बढ़- चढ़ कर हिस्सा लिया। रैली में शामिल होने के लिए उन्होंने सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया। पुलिस अधीक्षक श्री डावर ने संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के 75वें वर्ष पर पूरा देश आजादी का उत्सव मना रहा है। शाजापुर जिले का यह प्रयास देश में अपना स्थान बनायेगा। रैली में उत्साह के साथ भाग लेना एक गौरव की बात है। आने वाली 13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक सभी नागरिक अपने-अपने घरों पर तिरंगा ध्वज फहराए। जिला पंचायत सीईओ श्रीमती मिशा सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के प्रति जनजागरूकता के लिए विगत 19 जुलाई से रिले तिरंगा रैली निकाली गई है, जोकि जिले की हर ग्राम पंचायतों में जाकर लोगो को जागरूक कर रही है। यह रिले तिरंगा रैली 13 अगस्त को जिला मुख्यालय पर आयेगी। इस रैली का स्वागत सभी नागरिक बढ़- चढ़ कर करें। ग्रामीण क्षेत्रो में रिले तिरंगा रैली को अच्छा प्रतिषाद मिल रहा है। इसमें ग्रामीणजन बढ़- चढ़ कर हिस्सा ले रहे है। रैली में शामिल होने के लिए सभी अतिथियों एवं संगठनो के पदाधिकारियों एवं प्रतिनिधियों, शासकीय विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों, स्कूल एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं, स्व सहायता समूहो के सदस्यो सहित गणमान्य नागरिकगणों आदि का अ‍नुविभागीय अधिकारी श्रीमती शैली कनाश ने आभार व्यक्त किया।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

जिन ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों के आवेदन कम आए हैं वहां पुन: शिविर लगाएं- कलेक्टर श्री जैन — कलेक्टर ने 10 ग्राम पंचायतों से संपन्न हुई ऑनलाईन जनसुनवाई में कहा     |     जिले के सभी शिक्षक “एम शिक्षा मित्र” एप्प पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें- कलेक्टर श्री जैन — विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं स्त्रोत समन्वयकों की बैठक संपन्न     |     हिंसा को त्याग बापू ने पढ़ाया था अहिंसा का पाठ: सिंह – जिला कांग्रेस ने मनाई राष्ट्रपिता बापू व पूर्व प्रधानमंत्री जी की जयंती     |     मक्सी में लायंस क्लब ने गांधी जयंती मनाई     |     स्वामित्व योजना के तहत मो.बड़ोंदिया के 19 गांवो के 2492 लोगों को अधिकार अभिलेख का वितरण     |     Video गोहिल संपूर्ण हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     Video- अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर शाजापुर क़े वरदान हॉस्पिटल में भी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     Shajapur कलेक्टर ने जिले के गांवों का आकस्मिक निरीक्षण कर ग्रामीणों से चर्चा की     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088