shajapur बरसते पानी मे भी कायम रहा हुसैनी जज्बा,अलम के जुलूस में उमड़ा हजारो का जनसैलाब,👁️बड़ा कवरेज

शाजापुर। आसमान से तेज बूंदों के साथ बरस रही बारिश में भी अकीदतमंदों का हुसैनी जज़्बा बरकरार रहा और उन्होने
मातमी धुन पर अलम का जुलूस निकाला और शहीदे करबला को याद किया।

शहर के मनिहारवाड़ी से रविवार दोपहर करीब 2.30 बजे अलम का जुलूस या हुसैन की सदाओं के साथ शुरू हुआ। जुलूस शुरू होने के थोड़ी ही देर बाद आसमान से बादलों ने झमाझम बरसना शुरू कर दिया, ऐसे में जुलूस में शामिल समाज के लोगों ने या हुसैैन की सदाएं और भी बूलंद करना शुरू कर दी। गौरतलब है कि प्रतिवर्ष मोहर्रम की आठ तारीख को अलम का जुलूस निकाला जाता है और इसी जुलूस को लेकर मनिहारवाड़ी क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के लोग ढोल-ताशों के साथ एकत्रित हुए। ढोल ताशों की मातमी धुन पर अलम का जुलूस रवाना हुआ जो नई सडक़, बस स्टैंड, टेंशन चौराहा, काछीवाड़ा, मगरिया चौराहा, सोमवारिया बाजार होता हुआ पुन: मनिहारवाड़ी पहुंचकर संपन्न हुआ। जुलूस में हजारों की संख्या में मुस्लिमजन शामिल हुए और अखाड़े के उस्तादों ने जुलूस में हैरतंगेज करतब भी दिखाए। शहीदे करबला की याद में मुस्लिमजनों ने जुलूस के दौरान सबिल का आयोजन भी किया और इस मौके पर लोगों को शरबत और दूध पिलाया गया। आल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमेटी के जिलाध्यक्ष सज्जाद अहमद कुरैशी ने बताया कि मोहर्रम की आठ तारीख को हजरत अब्बास अलमदार करबला में शहीद हुए थे, जिनकी याद में अलम का जुलूस निकाला जाता है।
सबिल लगाकर पिलाया शरबत और दूध
उल्लेखनीय है कि अलम के जुलूस के दौरान मुस्लिम समाज के लोग आका हुसैन की याद में डूबे हुए चल रहे थे। वहीं जगह-जगह सबिल लगाकर शहीदे करबला के नाम पर दूध और शरबत पिलाया जा रहा था। जुलूस के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद रहा और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी जुलूस प्रारंभ होने से लेकर समापन तक समाज के लोगों के साथ डटे रहे। इस मौके पर मोहर्रम कमेटी के सदर इमरान खरखरे, खजांची अकरम ठेकेदार, जनरल सेकेट्री डॉक्टर मौजूद मोहम्मद, मीडिया प्रभारी शफीक खान, सरपरस्त मिर्जा सलीम बेग, शेख शमीम, असलम शाह, इरशाद खान, मिर्जा सोहराब बेग, अजीज मंसूरी, अखलाक हुसैन मदनी, अफसार अहमद, पप्पू सदर, शकील वारसी, शब्बीर भाई, रज्जाक भाई, मुंशी खान, मरगूब खान, सबदर भाई, अजगर भाई, बाबू ऐरिगेशन, हनीफ राही, सलमान शेख, अफाक पटेल, आबिद अली, अनवर अली, मुन्ना भाई, शौकत अली, जम्मू भाई, अकील नूरमंडी, आजाद भाई, जाकिर पहलवान, फैसल वारसी, कय्यूम खान, सद्दाम खान जुलूस व्यवस्था की कमान संभाले नजर आए। अलम के जुलूस में शामिल मुस्लिम समाज के युवाओं ने हैरतंगेज करतब दिखाए। युवाओं ने लकड़ी घुमाना, अखाड़ा खेलने का प्रदर्शन भी किया।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

धार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, एक घायल     |     राजस्व महाअभियान का दूसरा चरण 18 जुलाई से शुरू, CM अधिकारियों को दिए ये निर्देश     |     रेलवे स्टेशन की छत का प्लास्टर झड़कर यात्री पर गिरा, फटा सिर, गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती     |     PM कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के ID कार्ड में छात्रों की जाति पूछने पर बवाल…कांग्रेस बोली- पहले धर्म अब जाति के नाम पर बांट रही भाजपा     |     विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले बड़ी हलचल, कांग्रेस के संपर्क में ये भाजपा नेता     |     इंदौर से रुठे इंद्र देव को मनाने की कोशिश… सुमित्रा महाजन ने इंद्रेश्वर मंदिर में की विशेष पूजा     |     अस्पताल की छत का भरभराकर गिरा प्लास्टर, ड्यूटी कर रही महिला कर्मचारी घायल     |     MP के छतरपुर में होती है रावण की पूजा, 80 साल के रिटायर्ड शिक्षक ने घर में ही बनाया मंदिर     |     युवक की हत्या कर शव को खंडहर में फेंका, पुलिस और FSL टीम जांच में जुटी     |     MP महिला कांग्रेस की बड़ी बैठक, राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने बीजेपी सरकार को जमकर घेरा     |