shajapur बरसते पानी में कलेक्टर,नागरिको ओर बच्चो ने निकाली तिरंगा यात्रा,देखें ड्रोन कैमरे की तस्वीरो के साथ खबर

👇खबर की वीडियो यहा देखे👇

हर घर तिरंगा” अभियान के क्रियान्वयन के लिए लोगों को अपने-अपने घरों पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक तिरंगा ध्वज फहराने के लिए जागरूक एवं प्रेरित करने के उद्देश्य से आज कलेक्टर श्री दिनेश जैन के नेतृत्व में ग्राम दुपाड़ा में स्कूल विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के साथ भव्य तिरंगा रैली निकाली गई। इस दौरान स्थानीय सरपंच श्रीमती सपना पाटीदार सहित आसपास के ग्राम पचोर, लसुल्ड़िया, बिजाना, हरियाणी, सोदनाखेड़ी, लसुल्ड़िया जगमाल, कालवा, डोंकरगांव लिंक विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं तथा ग्राम दुपाड़ा के शासकीय उमावि सहित समस्त शासकीय एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

तिरंगा रैली के दौरान वर्षा होने के उपरांत भी रैली नहीं रूकी और बरसते पानी में कलेक्टर श्री जैन ध्वज लेकर सबसे आगे चलते रहे। साथ ही रैली में भाग लेने वाले शिक्षकों, विद्यार्थियों एवं आमजनों ने भी बरसते पानी में रैली में अंतिम पड़ाव तक हिस्सा लिया। तिरंगा रैली में लगभग 1500 से अधिक विद्यार्थियों ने उत्साह एवं उमंग के साथ हिस्सा लिया और तिरंगा अमर रहे आदि नारे लगाएं। रैली की लंबाई लगभग 2 किलोमीटर थी।

इसके पूर्व रैली के शुभारंभ पर स्थानीय शासकीय उमावि में कलेक्टर श्री जैन ने रैली में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि 13 से 15 अगस्त तक प्रत्येक घर, निजी प्रतिष्ठानों एवं शासकीय कार्यालयों में तिरंगा ध्वज फहराकर देश के प्रति अपने प्रेम भाव को प्रकट करने का अवसर है। तिरंगा ध्वज फहराकर बिना किसी जाति, धर्म, संप्रदाय या राजनीतिक भेदभाव के एकता प्रदर्शित करने का भी अवसर है। इस मोके पर प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी श्री विवेक दुबे ने संबोधित करते हुए कहा कि तिरंगा हमारे सम्मान का प्रतीक है। सभी बच्चें अपने घरों पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा ध्वज फहराएं। उन्होंने बताया कि ध्वज संहिता में संशोधन किया गया है। अब घरों पर फहराए जाने वाले तिरंगा ध्वज को रात्रि के दौरान उतारने की आवश्यकता नहीं है। इस अवसर पर श्री महेन्द्र मोहन सोनी, विद्यालय के प्राचार्य श्री दिनेश पालीवाल, सरपंच प्रतिनिधि श्री सचिन पाटीदार ने भी संबोधित किया।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

धार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, एक घायल     |     राजस्व महाअभियान का दूसरा चरण 18 जुलाई से शुरू, CM अधिकारियों को दिए ये निर्देश     |     रेलवे स्टेशन की छत का प्लास्टर झड़कर यात्री पर गिरा, फटा सिर, गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती     |     PM कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के ID कार्ड में छात्रों की जाति पूछने पर बवाल…कांग्रेस बोली- पहले धर्म अब जाति के नाम पर बांट रही भाजपा     |     विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले बड़ी हलचल, कांग्रेस के संपर्क में ये भाजपा नेता     |     इंदौर से रुठे इंद्र देव को मनाने की कोशिश… सुमित्रा महाजन ने इंद्रेश्वर मंदिर में की विशेष पूजा     |     अस्पताल की छत का भरभराकर गिरा प्लास्टर, ड्यूटी कर रही महिला कर्मचारी घायल     |     MP के छतरपुर में होती है रावण की पूजा, 80 साल के रिटायर्ड शिक्षक ने घर में ही बनाया मंदिर     |     युवक की हत्या कर शव को खंडहर में फेंका, पुलिस और FSL टीम जांच में जुटी     |     MP महिला कांग्रेस की बड़ी बैठक, राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने बीजेपी सरकार को जमकर घेरा     |