shajapur बरसते पानी में कलेक्टर,नागरिको ओर बच्चो ने निकाली तिरंगा यात्रा,देखें ड्रोन कैमरे की तस्वीरो के साथ खबर

0 342

👇खबर की वीडियो यहा देखे👇

हर घर तिरंगा” अभियान के क्रियान्वयन के लिए लोगों को अपने-अपने घरों पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक तिरंगा ध्वज फहराने के लिए जागरूक एवं प्रेरित करने के उद्देश्य से आज कलेक्टर श्री दिनेश जैन के नेतृत्व में ग्राम दुपाड़ा में स्कूल विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के साथ भव्य तिरंगा रैली निकाली गई। इस दौरान स्थानीय सरपंच श्रीमती सपना पाटीदार सहित आसपास के ग्राम पचोर, लसुल्ड़िया, बिजाना, हरियाणी, सोदनाखेड़ी, लसुल्ड़िया जगमाल, कालवा, डोंकरगांव लिंक विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं तथा ग्राम दुपाड़ा के शासकीय उमावि सहित समस्त शासकीय एवं निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

तिरंगा रैली के दौरान वर्षा होने के उपरांत भी रैली नहीं रूकी और बरसते पानी में कलेक्टर श्री जैन ध्वज लेकर सबसे आगे चलते रहे। साथ ही रैली में भाग लेने वाले शिक्षकों, विद्यार्थियों एवं आमजनों ने भी बरसते पानी में रैली में अंतिम पड़ाव तक हिस्सा लिया। तिरंगा रैली में लगभग 1500 से अधिक विद्यार्थियों ने उत्साह एवं उमंग के साथ हिस्सा लिया और तिरंगा अमर रहे आदि नारे लगाएं। रैली की लंबाई लगभग 2 किलोमीटर थी।

इसके पूर्व रैली के शुभारंभ पर स्थानीय शासकीय उमावि में कलेक्टर श्री जैन ने रैली में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि 13 से 15 अगस्त तक प्रत्येक घर, निजी प्रतिष्ठानों एवं शासकीय कार्यालयों में तिरंगा ध्वज फहराकर देश के प्रति अपने प्रेम भाव को प्रकट करने का अवसर है। तिरंगा ध्वज फहराकर बिना किसी जाति, धर्म, संप्रदाय या राजनीतिक भेदभाव के एकता प्रदर्शित करने का भी अवसर है। इस मोके पर प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी श्री विवेक दुबे ने संबोधित करते हुए कहा कि तिरंगा हमारे सम्मान का प्रतीक है। सभी बच्चें अपने घरों पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा ध्वज फहराएं। उन्होंने बताया कि ध्वज संहिता में संशोधन किया गया है। अब घरों पर फहराए जाने वाले तिरंगा ध्वज को रात्रि के दौरान उतारने की आवश्यकता नहीं है। इस अवसर पर श्री महेन्द्र मोहन सोनी, विद्यालय के प्राचार्य श्री दिनेश पालीवाल, सरपंच प्रतिनिधि श्री सचिन पाटीदार ने भी संबोधित किया।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

जिन ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों के आवेदन कम आए हैं वहां पुन: शिविर लगाएं- कलेक्टर श्री जैन — कलेक्टर ने 10 ग्राम पंचायतों से संपन्न हुई ऑनलाईन जनसुनवाई में कहा     |     जिले के सभी शिक्षक “एम शिक्षा मित्र” एप्प पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें- कलेक्टर श्री जैन — विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं स्त्रोत समन्वयकों की बैठक संपन्न     |     हिंसा को त्याग बापू ने पढ़ाया था अहिंसा का पाठ: सिंह – जिला कांग्रेस ने मनाई राष्ट्रपिता बापू व पूर्व प्रधानमंत्री जी की जयंती     |     मक्सी में लायंस क्लब ने गांधी जयंती मनाई     |     स्वामित्व योजना के तहत मो.बड़ोंदिया के 19 गांवो के 2492 लोगों को अधिकार अभिलेख का वितरण     |     Video गोहिल संपूर्ण हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     Video- अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर शाजापुर क़े वरदान हॉस्पिटल में भी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     थाना नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़,अड़ी बाजी कर पैसे मांगने वाले के विरुद्ध थाना नरसिंहगढ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088