शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को 31 प्रतिशत डीए अप्रैल माह से, – लाड़ली लक्ष्मी को कॉलेज में प्रवेश पर देंगे 25 हजार रूपये की एक मुश्त राशि- मुख्यमंत्री श्री चौहान

शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को 31 प्रतिशत डीए अप्रैल माह से : मुख्यमंत्री श्री चौहान

– लाड़ली लक्ष्मी को कॉलेज में प्रवेश पर देंगे 25 हजार रूपये की एक मुश्त राशि
भोपाल-
मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने कहा है कि अप्रैल माह से शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत की दर से दिया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना की हितग्राही बालिकाओं को कॉलेज में प्रवेश लेने पर एक मुश्त 25 हजार रूपये की सहायता राशि और दी जायेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज विदिशा जिला मुख्यालय स्थित श्री बाढ़ वाले गणेश मंदिर पर उनके जन्म-दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज अपने जन्म-दिन पर धर्मपत्नि श्रीमती साधना सिंह के साथ विदिशा पहुँचकर श्री बाढ़ वाले श्री गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की और मंदिर परिसर में जारी हवन यज्ञ में शामिल होकर आहूतियाँ दीं। उन्होंने मंदिर में भण्डारे में भोजन प्रसादी ग्रहण कर रहे धर्माबलंवियों को भोजन-प्रसादी भी परोसी। इस दौरान उन्होंने संवाद भी किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंदिर परिसर में रूद्राक्ष का पौधा लगाया और सामान्यजनों से अपने-अपने जन्म-दिन के उपलक्ष्य में पौध-रोपण करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मानव जीवन के लिए हरे-भरे पेड़ पौधे आवश्यक हैं। इसलिए हर व्यक्ति को न केवल पौध-रोपण जरूर करना चाहिए बल्कि पौधों को सुरक्षित रखने के लिए भी पहल करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि वृक्ष मानव सहित अन्य सभी को जीवन भर देने का कार्य करते हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सरकार गरीबों और किसानों की है। गरीब कल्याण के लिए योजनाएँ संचालित की जा रही हैं।

साधु-संतों से लिया आशीर्वाद

जन्म-दिन कार्यक्रम में मंदिर में पधारे साधु-संतों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को फूल-माला पहनाकर आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान को जन-प्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों ने भी जन्म-दिन की शुभकामनाएँ दी।

रक्तदान करने वालों का आभार माना

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उनके जन्म-दिन पर 371 यूनिट रक्तदान करने वाले सभी नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि दूसरों की भलाई करने से बड़ा कोई धर्म नहीं है और यदि जीवन बचाने के लिए हम रक्तदान करते हैं तो इससे बड़ा दान और क्या हो सकता है।

यूक्रेन से लौटी छात्रा सृष्टि ने दी जन्म-दिन की शुभकामनाएँ

यूक्रेन से लौटी बासौदा की छात्रा कुमारी सृष्टि सोनी ने आज विदिशा में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से भेंट कर उन्हें जन्म-दिन की शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सृष्टि को आशीर्वाद दिया और उसकी कुशलक्षेम पूछी।

#JansamparkMP
#ShareHappinessWithNature

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

प्रत्येक बच्चें की प्रगति के आंकड़े रखें, कलेक्टर सुश्री बाफना -ने एफएलएन अंतर्गत निपुण के लक्ष्य की कलेक्टर ने की समीक्षा     |     पेयजल की समस्या पर विभागीय अधिकारी सतत निगाह रखें- कलेक्टर सुश्री बाफना     |     12 सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों को कलेक्टर ने पीपीओ वितरित किए     |     महिला को देखते ही चाकू मार देता है ये सीरियल किलर, बंगाल में मचाई दहशत     |     ‘भगवान या धर्म, देखता हूं कौन बचाएगा’, BJP कार्यकर्ता के गेट पर सिर तन से जुदा का पोस्टर     |     हुबली गोमती नगर के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, बैतूल, आमला एवं घोड़ाडोंगरी स्टेशन पर रहेगा स्टॉपेज     |     इंदौर में BBA की छात्रा ने लगाई 16वीं मंजिल से छलांग, मौत… छत से मिला चश्मा और मोबाइल     |     मामा – भांजी के बीच था अवैध संबंध, युवती करने लगी ब्लैकमेल तो आर्मी जवान मामा ने दी दर्दनाक मौत..     |     देवास में अचानक आग लगने से पांच झुग्गियां जलकर हुई खाक, दो गैस सिलेंडर में भी हुआ ब्लास्ट     |     बाइक बन गई अचानक आग का गोला , पुलिस की सतर्कता से टला बड़ा हादसा…     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें