खरीफ सीजन के लिए उर्वरकों के भण्डारण की तैयारी अभी से करें — समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश

खरीफ सीजन के लिए उर्वरकों के भण्डारण की तैयारी अभी से करें

समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश
-शाजापुर–
आने वाले खरीफ मौसम में फसलों के लिए लगने वाले उर्वरकों के भण्डारण की तैयारी अभी से रखें। साथ ही उर्वरकों के शासकीय एवं निजी क्षेत्र में वितरण की योजना बनाएं तथा निजी क्षेत्र में विक्रय किये जाने वाले उर्वरकों की कालाबाजारी न हो, इस पर विशेष निगरानी रखें। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान कृषि एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्रीमती मिशा सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती शैली कनाश, डिप्टी कलेक्टर श्री अजीत श्रीवास्तव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री जैन ने समीक्षा बैठक में कृषि तथा भू अभिलेख अधिकारियों को निर्देश दिये कि बीमा के प्रकरणों के निराकरण के लिए कन्ट्रोल रूम बनाएं। कलेक्टर ने शेष रहे हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाने के लिए कहा। विशेष तौर पर शहरी क्षेत्रों में घर-घर जाकर आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्रवाई करें। कृषि अधोसंरचना विकास मद से उद्यानिकी, कृषि एवं उद्योग विभाग हितग्राहियों को लाभांवित करें, इसके लिए कृषि विभाग अपने अमले को कम से कम 4-4 प्रकरण बनाने के लिए कहें। राज्य शासन द्वारा उपार्जन केन्द्रों पर ग्रेडिंग मशीन लगाने के निर्देश को देखते हुए कलेक्टर ने जिला आपूर्ति अधिकारी को निविदाएं आमंत्रित करने के लिए कहा। कलेक्टर ने लोक निर्माण कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिये कि बेरछा रंथभंवर सड़क का निर्माण शीघ्र करवाएं। साथ ही जिले की अन्य विभागीय सड़कों को भी दुरूस्त करें।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत प्राप्त शिकायतों के निराकरण की भी समीक्षा की गई

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |