मिनरल्स काउंसिल दक्षिण अफ्रीका ने ट्रांसनेट स्ट्राइक के त्वरित समाधान का किया आग्रह

जोहान्सबर्ग| दक्षिण अफ्रीका के खनन क्षेत्र ने कहा है कि ट्रांसपोर्ट यूटिलिटी ट्रांसनेट की हड़ताल से देश, व्यवसाय और खनन क्षेत्र को अरबों रुपये का नुकसान हो रहा है, जबकि अर्थव्यवस्था पहले से ही कमजोर है। खनिज परिषद दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को कहा कि, खनन क्षेत्र का ट्रांसनेट के रेल कारोबार में 80 प्रतिशत से अधिक और समूह की आय का 50 प्रतिशत हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि, हड़ताल जारी रहने से नाजुक अर्थव्यवस्था को और नुकसान होगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीकी देश के स्वामित्व वाली कंपनी ट्रांसनेट के कर्मचारी एक सप्ताह से अधिक समय से हड़ताल पर हैं, जिससे निर्यात काफी प्रभावित हुआ है।

खनिज परिषद दक्षिण अफ्रीका के प्रवक्ता एलन सेकोम्बे ने कहा, हड़ताल से हुई क्षति का केवल तत्काल प्रभाव नहीं है, बल्कि दीर्घकालिक परिणाम है, जिसका व्यापार और समाज पर प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि औसतन, दक्षिण अफ्रीका 83 मिलियन डॉलर मूल्य के लगभग 476, 000 टन थोक खनिजों का निर्यात करता है। यह अनुमान है कि हड़ताल के कारण प्रतिदिन 15 मिलियन डॉलर मूल्य के केवल 120,000 टन खनिजों का निर्यात किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रमुख खनिज निर्यात बंदरगाह अपने दैनिक औसत के 12 प्रतिशत से 30 प्रतिशत के बीच काम कर रहे हैं।

इस्पात निर्माताओं, किसानों और माल उद्योग ने कहा है कि हड़ताल से उनका व्यवसाय प्रभावित हो रहा है और इससे अर्थव्यवस्था को नुकसान होगा जो कोविड-19 महामारी से उबर रही है।

ट्रांसनेट फ्रेट लॉजिस्टिक्स श्रृंखला का सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। देश के स्वामित्व वाली कंपनी के रूप में, ट्रांसनेट फ्रेट रेल, रेल इंजीनियरिंग, राष्ट्रीय बंदरगाहों, बंदरगाह टर्मिनलों, पाइपलाइनों और संपत्ति सहित ऑपरेटिंग डिवीजनों से बना है।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

पुलिस ने केजरीवाल को बीजेपी ऑफिस जाने से रोका, वापस लौटे AAP कार्यकर्ता, विरोध प्रदर्शन खत्म     |     स्वाति मालिवाल केस: केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस किए जब्त     |     शराब की बोतलें, इंजेक्शन और केबल तार से बंधे हाथ…कमरे में अस्पताल कर्मचारी का शव मिलने से हड़कंप     |     पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, पुरुलिया में सड़क पर उमड़े लोग     |     फूलपुर में राहुल और अखिलेश की रैली में भीड़ हुई बेकाबू, मची भगदड़, कई घायल, बिना बोले निकले दोनों नेता     |     AAP को खत्म करने के लिए बीजेपी ने बनाए तीन प्लान… केजरीवाल ने पीएम पर भी बोला हमला     |     शिवपुरी में कलेक्ट्रेट परिसर में लगी भीषण आग, कई फाइलें जलकर हुई राख..     |     शाजापुर में अनियंत्रित होकर पलट गई जीप, दो महिलाओं की दर्दनाक मौत…     |     Nursing की छात्रा ने रेता अपना गला, कॉलेज प्रबंधन पर लगाए यह गंभीर आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला…     |     प्यास इंसान को ही नहीं, पशु पक्षियों को भी लगती है, इंदौर में पंक्षियों के लिए किया जा रहा दाना पानी का अनोखा प्रयोग     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें