Petrol-Diesel Price Today: 14 अक्टूबर को क्या हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें, यहां जानें लेटेस्ट अपडेट

Petrol-Diesel Price Today:ऑयल मा्र्केटिंग कंपनियों ने अपनी वेबसाइट पर पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतों को अपडेट कर दिया है. यहां आप अपने शहर के लेटेस्ट रेट की जानकारी ले सकते हैं.

Petrol-Diesel Price Today: देश में रिटेल महंगाई पिछले 5 महीनों में सबसे ज्यादा है और महंगाई को काबू करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से लगातार ब्याज दरों को महंगा किया जा रहा है. हालांकि आम लोगों अभी महंगाई से राहत देखने को नहीं मिल रही है. देस में पिछले 5 महीनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और आज यानी 14 अक्टूबर को पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें जारी कर दी गई हैं. देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव करती हैं. 14 अक्टूबर के दिन देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. यहां आप अपने शहरों के ताजा दाम जान सकते हैं.

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने जारी किए नए रेट

IOCL की ओर से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आखिरी बार बदलाव 22 मई को देखने को मिला था, जब केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी. उसके बाद महाराष्ट्र और मेघालय सरकार ने वैट मं कटौती कर अपने राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल की महंगाई से राहत देने का प्रयास किया था.

क्या है इन शहरों में तेल की कीमत

शहर पेट्रोल डीजल
मुंबई 106.31 94.27
दिल्ली 96.72 89.62
चेन्नई 102.63 94.24
कोलकाता 106.03 92.76
बेंगलुरु 101.94 87.89
लखनऊ 96.57 89.76
नोएडा 96.79 89.96
गुरुग्राम 97.18 90.05
चंडीगढ़ 96.20 84.26
पटना 107.24 94.04

सुबह 6 बजे जारी होते हैं नए रेट

बता दें कि हर दिन 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में को अपडेट किया जाता है. सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं. पेट्रोल और डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल आम पब्लिक को इतना महंगा पड़ता है.

SMS से पता करें आज के रेट

पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily). इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भी पता कर सकते हैं.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शाजापुर के पशु पालक आशीष शर्मा को मिला प्रथम पुरस्कार कलेक्टर श्री कन्याल ने बधाई दी     |     ब्लॉक कांग्रेस ने शुरू की नारी सम्मान योजना, बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं ने भाग लेकर भरे फार्म     |     अपडेट,, बस ट्रक एक्सीडेंट मामला, उपचार के दौरान एक यात्री की मौत, मामला शाजापुर जिले का , देखे क्या बोले सिविल सर्जन     |     लोंडिंग वाहन को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर,लोंडिंग वाहन चालक की मौत, शाजापुर जिले का मामला     |     SDM पहुचे जिला अस्पताल, घायलो के हाल जाने,मामला बस ट्रक टक्कर का     |     बस ट्रक से टकराई एक दर्जन से अधिक घायल,शाजापुर बायपास पर घटना, शिवपुरी से इंदौर जा रही थी बस     |     पॉलिथीन क्रय-विक्रय एवं उपयोग न करने के लिए दुकानदारों को दी समझाईश लगभग 34 कि.ग्रा. प्रतिबंधित पॉलिथीन जप्त     |     आज हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा करेंगे थलसेना प्रमुख मनोज पांडे, जवानों से लेंगे फीडबैक     |     ‘RSS-बजरंग दल को बैन किया तो जलकर राख हो जाएगी कांग्रेस’, प्रियांक खरगे के बयान पर बीजेपी का पलटवार     |     नारी सम्मान के नाम पर महिलाओं को गुमराह कर रही कांग्रेस 10 जून से लाडली बहनाओ के खाते में हर माह 1 हजार भेजेगी शिवराज सरकार लाडली बहना योजना को लेकर महिला मोर्चे ने की पत्रकार वार्ता     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088