ईरान पर हमले की पूरी तैयारी, सामने आ गया इजराइल का प्लान

इजराइल पर ईरान के हमले को करीब 3 हफ्ते बीत चुके हैं. हमले के बाद से पूरी दुनिया की नजर इस बात पर है कि इजराइल ईरान पर कब और कैसे जवाबी हमला करेगा. इजराइल सेना पहले ही बता चुकी है कि उन्होंने ईरान पर हमले की तैयारी कर ली है और ये हमला किसी भी वक्त नेतन्याहू का इशारा मिलते ही किया जा सकता है. अब मिडिल ईस्ट स्पेक्टेटर टेलीग्राम चैनल ने इजराइल का प्लान लीक कर दिया है.

ईरान के हमले के बाद नेतन्याहू ने कहा था कि हम अपने ऊपर हमले करने वालों को सबक सिखाएंगे. मिडिल ईस्ट स्पेक्टेटर ने दावा किया है कि इजराइल सेना ने जवाबी हमले की फाइनल तैयारी करली है. साथ ही हमले के बाद ईरान और उसके प्रॉक्सी से मिलने वाली प्रतिक्रियाओं की भी तैयारी कर ली गई है.

इजराइली सेना की तैयारी

मिडिल ईस्ट स्पेक्टेटर टेलीग्राम चैनल ने दावा किया है कि 8-16 अक्टूबर इजराइल की तीनों सेनाओं ने हमले की फाइनल ड्रिल की है. 15 अक्टूबर को AWACs विमानों और लड़ाकू जेट विमानों के साथ ड्रिल की गई है, ड्रिल में बैलिस्टिक मिसाइल और ड्रोन्स को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा हमले के लिए 40 ISO2 रॉक्स मिसाइलें तैयार की गई हैं.

हवाई हमलों के अलावा जमीनी हमले के भी तैयारी की जा रही है. एयर रिफ्यूलिंग, एरियल सपोर्ट, सर्च एंड रेस्क्यू के साथ-साथ KC-707 टैंकर्स, गल्फस्ट्रीम विमान ऑपरेशन के लिए तैयार हैं. साथ ही प्रॉक्सी के पलटवार से बचाने के लिए स्पेशल फोर्स तैयार तैयार की गई है.

नेतन्याहू को निशाना बनाने से भड़का इजराइल

शनिवार को नेतन्याहू के घर के पास हुए हिजबुल्लाह के ड्रोन अटैक के बाद इजराइल सेना सतर्क हो गई है और उसने ईरान पर हमले के ब्लू प्रिंट को अंजाम देने का मन बना लिया है. नेतन्याहू ने कहा है कि इजराइल के दुश्मनों का अंजाम बहुत बुरा होगा. खबरों के मुताबिक ईरान पर हमले के लिए 3 एयरबेस को तैयार कर लिया गया है.

मिडिल ईस्ट में हो रही इस डेवलपमेंट के बाद पूरी दुनिया में जंग के भयानक रूप लेने की चिंता बढ़ गई है. ईरान और इजराइल की सीधे जंग का असर पूरी दुनिया पर पड़ सकता है, क्योंकि गैस, तेल और सोने के साथ-साथ ये जंग दुनिया के कई ट्रेड रूट को प्रभावित करेगी.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

खाद्य पदार्थों में मिलावट पर सख्ती के साथ कार्यवाही करें – शाजापुर कलेक्टर सुश्री बाफना ने दिए साप्ताहिक बैठक में निर्देश     |     Shajapur वाहनों से शमन शुल्क राशि 12 हजार रूपये वसूल की     |     पांढुर्णा : पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि     |     उज्जैन में भी साधु-संतों और महंत के लिए स्थायी आश्रम बनाए जाएंगे: सीएम मोहन यादव     |     जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले में MP के इंजीनियर ने गंवाई जान, पलक झपकते ऐसे आई मौत     |     छतरपुर पुलिस ने पकड़े गांजे के पेड़, आरोपी गिरफ्तार     |     MP में महिला वर्कफोर्स के रिसोर्स पूल तैयार करने के लिए जल्द बनेगा ऑनलाइन पोर्टल- मंत्री निर्मला भूरिया     |     इंदौर में सगे भाइयों ने मिलकर पड़ोसी युवक को मारे चाकू, घायल का इलाज जारी     |     डिंडोरी के कलेक्ट्रेट में निकला कोबरा सांप, मचा हड़कंप     |     10 आदमी बम के साथ सवार हो गए हैं, हर कोई कब्र में समा जाएगा…एयर इंडिया फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी     |