केजरीवाल की राह पर मनीष सिसोदिया, कल खाली करेंगे बंगला, हरभजन के घर में होंगे शिफ्ट

दिल्ली में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) के एक और शीर्ष नेता अपना सरकारी बंगला छोड़ने जा रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद अब मनीष सिसोदिया का भी पता बदलने वाला है. पिछले महीने सीएम पद छोड़ने वाले केजरीवाल पहले ही अपना बंगला खाली करने का ऐलान कर चुके हैं. वह कल शुक्रवार को अपना बंगला खाली करेंगे.

मनीष सिसोदिया पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह के आवास पर शिफ्ट होंगे.सिसोदिया ने नए घर में शिफ्ट होने से पहले हवन और पूजा पाठ कराया है. वह भी कल शुक्रवार को अपने नए घर में शिफ्ट होंगे. मनीष सिसोदिया फिलहाल अपने परिवार के साथ AB-17, मथुरा रोड पर रह रहे हैं. जबकि बतौर सांसद हरभजन सिंह को 32 राजेंद्र प्रसाद रोड पर सरकारी बंगला एलॉटेड है.

इससे पहले टीवी9 ने सूत्रों के हवाले से खबर चलाई थी कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह के घर शिफ्ट हो सकते हैं. हरभजन फिलहाल अपने सरकारी आवास में नहीं रहते हैं.

सिसोदिया भी कल ही खाली करेंगे बंगला

सिसोदिया के भी कल शुक्रवार को अपना बंगला खाली करने की खबर है. उन्हें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के तौर पर सरकारी आवास (एबी 17, मथुरा रोड) मिला हुआ था, लेकिन पद छोड़ने के बाद उन्हें भी अपना बंगला खाली करना होगा. सौरभ भारद्वाज ने बताया कि वह भी कल ही अपना बंगला खाली कर देंगे.

AAP के राष्ट्रीय संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल शुक्रवार (नवरात्र के दूसरे दिन) को अपना सीएम आवास खाली करेंगे. वह पार्टी के सांसद अशोक मित्तल के घर में रहेंगे. मित्तल का घर नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है. केजरीवाल अपने नए आशियाने के लिए चाहते थे कि उन्हें ग्राउंड पर ही घर मिले. उनके माता-पिता बुजुर्ग हैं जिससे उन्हें सीढ़ियां चढ़नी न पड़े. घर भी ऐसी लोकेशन पर हो जहां बड़ी संख्या में लोगों के आने जाने से पड़ोसियों को कोई दिक्कत ना हो.

केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग

पिछले महीने 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल ने अपना सरकारी आवास और सभी सरकारी सुविधाएं छोड़ने का ऐलान किया था. हालांकि AAP ने पिछले महीने चिट्ठी लिखकर केंद्र सरकार से केजरीवाल के लिए एक सरकारी आवास अलॉट करने की मांग की थी, लेकिन इस पर सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आया.

केजरीवाल मुख्यमंत्री के रूप में साल 2015 से ही सिविल लाइंस के फ्लैगस्टाफ रोड स्थित सरकारी आवास में रह रहे थे. खास बात यह है कि दिल्ली में लगातार 10 साल से सीएम रहने के बाद भी केजरीवाल के पास अपना कोई निजी आवास नहीं है.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

रात में गुलाबी सर्दी की दस्तक, 3.6 डिसे गिरा पारा दिन में बढ़ी गर्मी     |     इंदौर में केईएम बिल्डिंग में हुई हैलोवीन पार्टी में शामिल थे राजनेता, डॉक्टर और उद्योगपति     |     कोर्ट पहुंची बेटी ने कहा- नाबालिग हूं, माता-पिता शादी करवाना चाहते थे तो छोड़ दिया घर     |     उज्जैन-इंदौर के बीच 950 करोड़ में बनेगा नया फोरलेन, 65 किमी का होगा यह रोड     |     गिड़गिड़ाती रीना बोली थीं- जो चाहिए ले लो बस जान बख्श दो, नहीं पसीजे जल्लाद, मार डाला     |     शहीद भवन में गूंजेंगे किशोर कुमार के तराने, रंगायन गैलरी में देखें कला समूह प्रदर्शनी     |     MP में शिक्षक भर्ती पर नया अपडेट, हाई कोर्ट ने पूछा- आरक्षित उम्‍मीदवारों को योग्‍यता में छूट क्‍यों नहीं दी गई     |     कछपुरा में महाकाली की प्रतिमा खंडित होने की वजह आई सामने… आयोजकों ने माना कि गलती हुई, अब बरेला में लगी आग     |     हाई कोर्ट ने विशिष्ट शर्त के साथ दी जमानत … भारत माता की जय के नारे के साथ तिरंगे को 21 बार सलामी देनी होगी     |     जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस के बागी सतीश शर्मा ने निर्दलीय जीता चुनाव, अब उमर कैबिनेट में मिली जगह     |