राजगढ़ में प्रधानंमत्री जन औषधि केन्‍द्र का शुभारंभ,दो अक्‍टूबर तक चलेगा स्‍वच्‍छता ही सेवा पखवाडा, 3966 प्रधानमंत्री ग्रामीण आवासों में गृह प्रवेश,2754 हितग्राही शहरी क्षेत्रों में बने अपने आवासों के मालिक, मंत्री श्री टेटवाल एवं सांसद श्री नागर ने किया कार्यक्रम का शुभांरभ

राजगढ 17 सितम्‍बर, 2024
प्रदेश के राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार विभाग मंत्री श्री गौतम टेटवाल ने कहा कि सरकार हर नागरिक को सशक्‍त बनाकर उसके कल्‍याण के लिए कार्य कर रही है। विभिन्‍न योजनाओं से आम आदमी को उसके अधिकार मिल रहे हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीण एवं शहरी आवास योजना से जरूरतमंदों को रहने के लिए सुन्‍दर आवास मिल रहे है। प्रदेश में लाडली बहना जैसी हितकारी योजना संचालित हो रही है। सरकार का उददेश्‍य है कि हर पात्र हितग्राही को योजना का लाभ मिले। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी के जन्‍म दिवस के अवसर पर स्‍वच्‍छता ही सेवा पखवाडा प्रारंभ किया जा रहा है। जो 02 अक्‍टूबर तक संचालित होगा। हम सब मिलकर पूरे जिले को स्‍वच्‍छ बनाएं। जिला अस्‍पताल में प्रांरभ किए गए प्रधानमंत्री जन औषधि केन्‍द्र से आमजन को किफायत दर पर जेनेरिक दवाई उपलब्‍ध होंगी। जो सरकार का आम आदमी के हित में अत्‍यंत उपयोगी कदम है। राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री टेटवाल मंगलवार को जिला मुख्‍यालय पर तीनों कार्यक्रमों के आयोजन अवसर पर मुख्‍य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में सांसद श्री रोडमल नागर, जिला भाजपा अध्‍यक्ष श्री ज्ञान सिंह गुर्जर सहित स्‍थानीय जनप्रतिनिधि, कलेक्‍टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक श्री आदित्‍य मिश्रा, मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री महीप किशोर तेजस्‍वी सहित बडी संख्‍या में नागरिक उपस्थित थे।
मंगलवार को आयोजित उपरोक्‍त कार्यक्रम की शुरूआत जिला अस्‍पताल के आयुष केन्‍द्र में प्रधानमंत्री जन औषधि केन्‍द्र के शुभारंभ से की गई। इस केन्‍द्र का प्रदेश के राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार विभाग मंत्री श्री गौतम टेटवाल व सांसद श्री रोडमल नागर ने फीता काट कर शुभारंभ किया। केन्‍द्र से उच्‍च गुणवत्‍ता की जेनेरिक दवाई सस्‍ते दाम पर उपलब्‍घ होंगी। इस दौरान मंत्री राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री टेटवाल एवं सांसद श्री नागर ने आमजन से उक्‍त केन्‍द्र का फायदा लेने एवं किफायती दरो पर दवाईयां खरीदने का आग्रह किया। तत्‍पश्‍चात पारायण चौक पर आयोजित मुख्‍य समारोह में राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री टेटवाल एवं सांसद श्री नागर ने 17 सितम्‍बर से 02 अक्‍टूबर तक चलने वाले स्‍वच्‍छता से सेवा पखवाडे का शुभारंभ किया। इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि इस अभियान से जन-जन को जोडा जाए। साथ ही गांव से लेकर शहर तक, गली मोहल्‍लों से लेकर घर तक सभी जगहों पर स्‍वच्‍छता अभियान संचालित किया जाए। उन्‍होंने कहा कि कार्यक्रम में सफाई मित्रों के स्‍वास्‍थ्‍य जाचं एवं उनको कल्‍याणकारी योजनाओं के लाभ देना भी सुनिश्चित किया जाए। राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री टेटवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित जनसमुदाय को स्‍वच्‍छता ही सेवा अभियान में भागीदारी करने की शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी के मुख्‍य आतिथ्‍य में जमशेदपुर से प्रधानमंत्री शहरी एवं ग्रामीण आवास योजना के तहत निर्मित आवासों के गृह प्रवेश कार्यक्रम एवं स्‍वीकृति पत्र व सिंगल क्लिक के माध्‍यम से राश‍ि हस्‍तांतरण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया गया। जिसका उपस्थित जन समुदाय ने अवलोकन किया। इस दौरान जिले में 3966 प्रधानमंत्री ग्रामीण आवासों में गृह प्रवेश एवं 2754 हितग्राही शहरी का गृह प्रवेश भी हुआ। साथ ही लगभग 4850 आवास के हितग्राहियों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्‍यम से प्रथम किश्‍त की राशि का भी हस्‍तांतरण किया गया। कार्यक्रम में राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री टेटवाल एवं श्री नागर द्वारा प्रधानमंत्री शहरी एवं ग्रामीण आवास योजना के हितग्राहियों को हितग्राही प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इसके साथ ही सफाई मित्र सर्व श्री मुकेश, शंकरलाल, जयराम अनारजी, मांगीलाल, जमनालाल, राजेश, मांगीलाल, जीवन, बापूलाल का भी सम्‍मान किया गया।
कार्यक्रम की शुरूआत में कलेक्‍टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने स्‍वागत भाषण दिया। अंत में मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री महीप किशोर तेजस्‍वी ने आभार व्‍यक्‍त किया।।
Jansampark Madhya Pradesh
CM Madhya Pradesh

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

बढ़ी हुई बीमा राशि कम करने हेतु शाजापुर जिला इकाई ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा आभार पत्र ,निशुल्क बीमा की मांग पुनः दोहराई पत्रकारों को आयुष्मान योजना में शामिल किया जाय…!     |     बेटियों को शिक्षित और आत्मनिर्भर बनाने के लिये सामूहिक प्रयास जरूरी- राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु.     |     शाजापुर कलेक्ट्रेट में जिला सहकारी बैंक की 106 वीं वार्षिक साधारण सभा की बैठक संपन्न     |     कलेक्टर सुश्री बाफना ने जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण कर मरीजों के उपचार का जायजा लिया     |     उमरिया में ओवरहेड इलेक्ट्रिक लाइन टूटने से रेल यातायात प्रभावित, ट्रेनें रद     |     पंचायत सचिव का वाट्सएप हैक, अपलोड किए अश्लील फोटो     |     शिवपुरी में ट्रक ने लगाए ब्रेक पीछे से घुस गया लोडिंग वाहन, चालक घायल     |     दतिया में ग्वालियर – झांसी हाईवे पर हादसा, अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत     |     मुरैना के रैपुरा गांव में घुसा तेंदुआ, एक भैंस दो बकरियों को बनाया शिकार     |     राहुल पर बयानबाजी के विरोध में युवक कांग्रेस का निवाड़ी में अनोखा विरोध प्रदर्शन     |