विधायक श्री मारू की पहल पर मनासा में लगाएंगे साढे पांच हजार पौधे, कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने कार्यक्रम की व्यवस्थाओ का लिया जायजा

नीमच
========================
मनासा क्षेत्र के विधायक श्री अनिरूद्ध मारू की पहल पर मनासा में कॉलेज के समीप गौशाला की 95 एकड जमीन पर साढे पांच हजार पौधों का एक पेड मॉ के नाम अभियान के तहत पौधारोपण किया जाएगा। कर्नाटक के राज्यपाल महामहिम डॉ.थावरचंद गेहलोत 4 अगस्त2024 हरियाली अमावस्यां को मनासा आएंगे। वे यहां पर विभिन्न कार्यक्रमो में शामिल होगे। राज्यपाल नीमच रोड स्थित गौशाला परिसर मनासा में एक पेड मॉ के नाम अभियान के तहत पौधारोपण करेगे। महामहिम राज्यपाल के मनासा आगमन को लेकर बुधवार को कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने पौधारोपण स्थल और कॉलेज परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। साथ ही प्रशासनिक अधिकारि‍यो को आवश्‍यक प्रबंध करने और आवश्‍यक व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री जैन ने पौधारोपण कार्यक्रम की रूपरेखा के संबंध में गौशाला के सदस्यो से जानकारी ली। कलेक्‍टर ने कॉलेज परिसर मनासा में प्रस्‍तावित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने एसडीएम श्री पवन बारिया को निर्धारित प्रोटोकॉल अनुरूप आवश्‍यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम स्थल पर मंच व्‍यवस्‍था, आमजनों के बैठने की व्‍यवस्‍था, पेयजल, आपात चिकित्‍सा व्‍यवस्‍था, फायर ब्रिगेड की व्‍यवस्‍था, पार्किंग व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधिक अधिकारियों को कलेक्‍टर व्‍दारा दिए गए।
मनासा में वृहद पौधारोपण कार्यक्रम में संबंध में श्री प्रद्युम्न मारू व श्री गिरिश भटट ने अवगत कराया, कि कॉलेज के समीप गौशाला की 95 एकड जमीन के चारो ओर बाउंड्रीवाल के पास साढे पांच हजार पौधे लगाएंगे। पौधे आंध्रप्रदेश की नर्सरी से मंगवाएं है। जिनमें नीम शीशम, गुलमोहर, पिपल सहित अन्य प्रजाति के पौधे लगाएं जाएंगे। पांच-पांच पौधो के समूह के बीच में एक बडा पौधे लगाया जाएगा। प्रतिक स्वरूप कर्नाटक के राज्यपाल डॉ.गेहलोत पौधारोपण करेगे। विधायक श्री मारू की पहल पर एक पेड मॉ के नाम अभियान के तहत रौपे जाने वाले इन साढे पांच हजार पौधो की सुरक्षा के लिए बाउण्‍ड्रीवाल, वायरफेंसिंग, पानी की व्‍यवस्‍था एवं पौधों की समुचित देखभाल की पुख्‍ता व्‍यवस्‍था की गई है।
पौधारोपण की तैयारियों का जायजा लेने के दौरान अवगत कराया गया, कि 4 अगस्‍त को कर्नाटक के राज्यपाल डॉ.गेहलोत के साथ सांसद श्री सुधीर गुप्ता, राज्यसभा सदस्य श्री बंशीलाल गुर्जर, जावद विधायक श्री ओमप्रकाश सखलेचा, मनासा विधायक श्री अनिरूद्व माधव मारू, नीमच विधायक श्री दिलीपसिंह परिहार, भी कार्यक्रम में भाग लेंगे। कलेक्‍टर श्री जैन ने एसडीओपी श्री विमलेश उइके को आयोजकों से अतिथियों की सूची लेने के निर्देश दिए। नि‍रीक्षण के दौरान एसडीएम श्री पवन बारिया, सहायक संचालक जनसंपर्क श्री जगदीश मालवीय तहसीलदार श्री बी.के. मकवाना, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश पाटीदार, उपस्थित थे।
कुकडेश्वर में सत्संग में भी शामिल होगे राज्यपाल – कर्नाटक के राज्यपाल डॉ. थावरचंद गेहलोत मनासा में आयोजित कार्यक्रम के बाद कुकडेश्वर में 4 अगस्‍त 2024 को सामाजिक समरसता मंच एंव क्षेत्रवासियों द्वारा आयोजित सुखद सत्संग में शामिल होगे। सामाजिक समरसता मंच कुकडेश्‍वर द्वारा पटवा मांगलिक भवन कुकडेश्‍वर में राष्ट्रीय संत श्री असंग देव के मुखारबिंद से सत्संग भी आयोजित किया जा रहा है।
#environmentdeptmp
#JansamparkMP

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

विधायक श्री मोहन शर्मा ने स्वच्छता की शपथ दिलाई     |     ब्‍यावरा में चालक एवं परिचालाकों का स्‍वास्‍थ्‍य शिविर का आयोजन     |     खिलाड़ी खेल भावना के साथ खेले- मंत्री श्री परमार ने 68वीं राज्यस्तरीय शालेय फुटबॉल क्रीड़ा प्रतियोगिता के शुभारंभ कहा     |     Shajapur ग्रामों का भ्रमण कर कलेक्टर ने योजनाओं के कार्यों को देखा     |     शाजापुर में पीएम विश्वकर्मा योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्रों का वितरण किया     |     शाजापुर विधायक श्री भीमावद ने ग्राम कुकड़ी में नवीन 33/11 केव्ही उपकेन्द्र निर्माण का भूमिपूजन तथा खेड़ापहाड़ में नव निर्मित 33/11 केव्ही उपकेन्द्र का लोकार्पण किया     |     लक्ष्मीपुरा एवं अभयपुर कुकड़ेश्वर में पोषण माह की गतिविधियों का आयोजन हुआ     |     आजीविका संकुल संगठनो की सक्रिय महिला सदस्यों द्वारा सोयाबाड़ी इकाई डकाच्या इंदौर एवं पापड़ निर्माण इकाई गंधर्वपुरी सोनकच्छ का शैक्षणिक भ्रमण किया     |     बैतूल में अंधे कत्ल का पुलिस ने किया खुलासा, मामूली विवाद पर हत्या कर नाले में फेंक दी थी युवक की लाश     |     कटनी रेलवे स्टेशन के बाहर विवाद के दौरान हुई फायरिंग, यात्री के पीठ में लगी गोली     |