कहीं उमस, कहीं बारिश… दिन में छाया अंधेरा, दिल्ली-NCR में बदला मौसम; IMD का अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह की शुरुआत उमस के साथ हुई. लेकिन दोपहर तक मौसम बदल गया और बादलों की वजह से दिन में अंधेरा छा गया. पूर्वी दिल्ली सहित नोएडा के कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई, लेकिन कालिंदी कुंज, ओखला बर्ड सेंचुरी सहित अन्य इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी भी नहीं हुई. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसमें दिल्ली, मध्य दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम में बारिश हो सकती है. बारिश का ये सिलसिला कुछ इलाकों में अगले 48 घंटों तक जारी रह सकता है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, सोमवार की सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से 2 डिग्री अधिक था. आईएमडी के मुताबिक, सुबह साढ़े आठ बजे ह्यूमिडिटी (आर्द्रता) का स्तर 84 प्रतिशत रहा. यानी उमस का लेवल बहुत ज्यादा रहा.

कैसे रहेंगे अगले 48 घंटे

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक दिल्ली में अगले 48 घंटे मुसीबतों भरा रह सकता है. विभाग ने दो दिनों तक दिल्ली में आमतौर पर बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, इन दो दिनों में दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोई बारिश दर्ज नहीं की गई.

मुंबई पानी-पानी

मुंबई में सोमवार को लगातार दूसरे दिन भारी बारिश जारी रही, जिससे मध्य रेलवे नेटवर्क के कल्याण और ठाकुर्ली स्टेशन के बीच व्यस्त समय के दौरान लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं. सुबह कुछ इलाकों में महज एक घंटे में 34 मिलीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई.

हाई-टाइड की चेतावनी

मुंबई और आसपात के इलाकों में में भारी बारिश की चेतावनी के बीच समुद्र में ऊंची लहरें उठने (हाई-टाइड) का पूर्वानुमान जताया गया है. इस स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के तीन दल तैनात किए गए हैं.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |