शादीशुदा प्रेमिका के 6 टुकड़े किए, पहचान छिपाने के लिए मुंह को पेट्रोल से जलाया…3 महीने बाद पकड़ा गया साइकोकिलर

बालोद : बालोद पुलिस ने तीन महीने बाद आखिरकार अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझा लिया है। अवैध संबंधों के चलते एक साईकोकिलर ने अपनी शादीशुदा प्रेमिका की हत्या की थी। हत्या का तरीका बेहद भयानक था। साइकोकिलर दीपक साहू ने पहले 39 वर्षीय प्रमिला धुर्वे के साथ शराब पिलाकर और पीकर शारीरिक संबंध बनाए फिर आधी रात को उसका गला दबाकर हत्या कर दी। फिर लाश की पहचान छिपाने के लिए पेट्रोल से उसका मुंह जलाया। फिर धारदार हसिया से उसके शरीर के 6 टुकड़े कर दो अलग अलग बोरी में भरकर जंगल में दो अलग अलग जगह फेंक दिया। बताया जा रहा था कि महिला शादीशुदा थी और अपने प्रेमी को साथ रखने का दवाब बना रही थी। कोतवाली पुलिस ने 13 अप्रैल को शव बरामद करने के बाद तीन महीने तक पतासाजी कर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

अप्रैल में पुलिस को बोरे में मिले थे लाश के टुकड़े

बालोद पुलिस को 13.04.2024 ग्राम अमलीडीह के नहर किनारे एक जली कटी लाश मिलने की सूचना मिली थी। जिसके सिर, हाथ पैर एक बोरी में मिला l दूसरे दिन ग्राम अमलीडीह के जंगल में एक बोरी में जली कटी लाश का धड़ मिला, उस लाश का चेहरा जल गया था जिससे उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नसबंदी होने का पता चला

बालोद पुलिस ने जिस गांव में लाश मिली थी वहां कैंप कर आस पास एवं सरहदी जिलों दुर्ग, धमतरी, कांकेर, राजनांदगांव, मानपुर मोहला के पुलिस से संपर्क कर वहां के महिला गुम इंसान की जानकारी लगाने की बात कही। पीएम रिपोर्ट में मृतिका का नसबंदी होना पाया गया था। इससे पता चला कि महिला शादीशुदा है, इसके बाद टीम द्वारा बालोद जिला के सभी थाना क्षेत्रों में मितानीन के माध्यम व ग्राम कोटवार का मीटिंग लेकर मृतिका के पहचान के लिए प्रयाय किया गया। इसके अलावा बालोद शहर से अमलीडीह की ओर आने जाने वाले रास्तों के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर उसका बारीकी से एनालिसिस किया गया।

महिला की गुमशुदगी का पता चला

तभी मुखबीर से सूचना मिली कि डौण्डीलोहारा थाना क्षेत्र के ग्राम बकलीटोला में एक महिला कई दिनों से लापता है और वह अपने मायके ग्राम बाघमार में भी नहीं है कि सूचना के आधार पर थाना बालोद से प्रभारी रवि पांडेय अपनी थाना टीम व साइबर सेल टीम को लेकर थाना लोहारा के ग्राम बकलीटोला जाकर लापता महिला के संबध में पता किया। गांव में पता चला कि धुर्वे की पत्नी गांव में नहीं है। धुर्वे ने बताया कि वह 10.04.2024 काम करने के लिए केशकाल गया था। उस दिन उसकी पत्नी प्रमिला धुर्वे अपने मायके ग्राम बाघमार में थी उसके बाद दूसरे दिन से उसका मोबाइल फोन नहीं लगा और आज तक वह घर नहीं आई है। इसके बाद टीम महिला की मां से पूछताछ के लिए बाघमार पहुंची। मां से पूछताछ के बाद गुम महिला के मोबाइल का तकनीकी डाटा जांच के लिए सायबर सेल को भेजा।

ऐसे हुई मृतिका का पहचान

गुम महिला प्रमिला धुर्वे के संबध में पूछताछ में मां उसकी मां बुधनतीन बाई ने बताया कि दो जोड़ी पायल अपने दोनों बेटियों के लिए ली थी जिसका एक जोड़ी उसके पास है। टीम द्वारा घटना के फोटोग्राफ दिखाने पर बुधनतीन बाई ने नाक की फूली, अंगूठी, पायल और नेलपालिश का पहचान कर अपनी बेटी का होना बताया। घर में रखे नेलपालिस को दिखाते हूए बताई कि प्रमिला एक हाथ में नेलपालिश लगाती थी। बुधनतीन बाई के द्वारा दिखाए गए पायल एवं बताये पहचान को जांच के बाद मृतिका की पहचान प्रमिला के रूप मे हुई।

हत्यारे तक पहुंची पुलिस

मृतिका की पहचान प्रमिला के रूप में होने के बाद पता चला कि वह 10.04.2024 से डारागांव निवासी दीपक साहू के साथ थी। इसके बाद दीपक साहू का कॉल डिटेल और महिला की कॉल डिटेल मैच किया गया। लेकिन दीपक साहू से शुरू से ही पुलिस को गुमराह करता था। बाद में साक्ष्यों के आधार पर बार बार पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि मेरा 5 साल पूर्व मेरी पत्नी से तलाक हो जाने से मैं अपने मामा गांव बकलीटोला जाने लगा उस दौरान प्रमिला से पहचान हुई जो प्रेम संबध में बदल गया और प्रमिला मेरे घर डारागांव आने जाने लगी थी। जो मुझे शादी कर अपने पास रखने दबाव बना रही थी और घटना को अंजाम देने के संबध में बताया।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

आरोपी द्वारा दिनांक 10.04.2024 प्रमिला धुर्वे को अपने घर ग्राम डारागांव में लाकर संबंध बनाये फिर शाम को उसके घर प्रमिला को छोड़ दिया वापस आते समय दीपक ने पूनः प्रमिला को अपने घर से बाहर आने बोल कर अंधेरा होने के बाद अपने मोटर सायकल में बैठाकर उसे अपने डारागांव घर पर लाया। रात में दोनों शराब पीकर सोये थें तभी अचानक दीपक की नींद खुली तब उसने सुना कि प्रमिला किसी से मोबाइल में बात कर रही है। तब दीपक ने प्रमिला को इतनी रात को किससे बात कर रही हो कहने पर दोनों के बीच वाद विवाद हुआ। दीपक ने प्रमिला को हाथ घुसे से मारा और हत्या करने की नियत से सिर को पकड़कर चौखट में पटक दिया जिससे प्रमिला बेहोश होकर नीचे गिर गई। जिसे दीपक ने प्रमिला के पहने हुए साड़ी को गले में लपेटकर खिचते हुए घर के पीछे की बाड़ी में ले जाकर रख दिया। पहचान छुपाने की नियत से घर में रखे पेट्रोल को प्रमिला के चेहरे एवं शरीर में डालकर उसे जला दिया। घर में रखे हसिया से उसके सिर, पैर, हाथ को काटकर दो अलग अलग बोरियो में भर कर अपने मोटरसायकल से अमलीडीह तरफ गोंदली नहर के पास अलग अलग 100 मीटर की दूरी में दोनो बोरियों को फेक कर अपने घर आ गया। आरोपी दीपक साहू के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसायकल, रस्सी, बोरी एवं हसिया को गवाहो के समक्ष जप्त कर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |