काली घटाएं, ठंडी हवाएं…UP-राजस्थान में बारिश का अलर्ट, जानें 10 राज्यों का मौसम

दिल्ली-एनसीआर सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है. राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश और आसमान में बादल छाए रहने से मौसम सुहावना बना हुआ है. दिल्ली वालों के लिए वीकेंड जबरदस्त रहने वाला है. मैदानी इलाकों के साथ-साथ पहाड़ों पर भी रुक-रुक कर बारिश का मौसम बना हुआ है. बादल और ठंडी हवाओं के कारण लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली हुई है. मौसम विभाग की और से अगले चार दिनों तक दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है. बारिश के कारण कुछ इलाकों में गाड़ियों की आवाजाही में पर भी असर पड़ा है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद और पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. बारिश का मौसम आने से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं, रोज के कामों में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानि 6 और 7 जुलाई को लखनऊ, आगरा, अयोध्या में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है. वहीं प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी में हल्की बारिश बारिश हो सकती है.

राजस्थान का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के चित्तौड़गढ़, अलवर, भीलवाड़ा, में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर में 6 जुलाई को तेज बारिश और 7 जुलाई से आने वाले 4 दिनों तक तेज आंधी के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, 7 से 9 बीच पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और 7 जुलाई को झारखंड में तेज बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है. वहीं 6 से 8 जुलाई को ओडिशा, 5 से 9 जुलाई के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज बारिश हो सकती है. आज केरल और माहे, लक्षद्वीप, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, गुजरात राज्य में गरज और बिजली के साथ तेज बारिश के आसार हैं.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |