जिले के सभी शिक्षक “एम शिक्षा मित्र” एप्प पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें- कलेक्टर श्री जैन — विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं स्त्रोत समन्वयकों की बैठक संपन्न

शाजापुर-
जिले के सभी शिक्षक “एम शिक्षा मित्र” एप्प पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयकों की बैठक के दौरान दिये। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री विवेक दुबे, डीपीसी श्री राजेन्द्र शिप्रे, ई-गवर्नेस मैनेजर श्री बिरम सिंह सोंधिया, बीईओ शाजापुर एवं मो. बड़ोदिया श्री प्रवीण मण्डलोई, शुजालपुर के श्री दरियावसिंह मालवीय, कालापीपल के श्री तुलसीराम राठिया तथा बीआरसी श्री रजनीश महिवाल, श्री अशोक उपलाबदिया, श्री गोकुल कुलमिया एवं श्री विक्रमसिंह कुशवाह भी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री जैन ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि जिले के सभी शिक्षकों से एम शिक्षा मित्र एप्प पर अपनी उपस्थिति अनिवार्य रूप से दर्ज करवाएं। उन्होंने जिले में एम शिक्षा मित्र एप्प पर शिक्षकों की उपस्थिति नहीं लगाने वाले शिक्षकों का डाटा एकत्रित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिला शिक्षा अधिकारी ने अवगत कराया कि एम शिक्षा मित्र एप्प पर शिक्षकों की उपस्थित दर्ज कराने का प्रयोग बड़वानी, छिंदवाड़ा एवं शाजापुर में किया जा रहा है। इस मौके पर कलेक्टर श्री जैन ने बीईओ एवं बीआरसी से कहा कि जिले में ऊर्जा साक्षरता के लिए अभी तक 85 हजार पंजीयन हो चुके हैं। जिले में एक लाख से अधिक पंजीयन कराने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए बीईओ एवं बीआरसी जिले के विद्यार्थियों को ऊर्जा साक्षरता अभियान से अवगत कराते हुए उनका पंजीयन करवाएं। साथ ही जिले में कोई भी आयोजन होते हो तो, उनमें ऊर्जा साक्षरता पंजीयन के स्टॉल लगाएं। इस अवसर पर छात्रवृत्ति स्वीकृत करने के कार्य की प्रगति, सीएम हैल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों का निराकरण, नि:शुल्क साईकल वितरण तथा समय पर विद्यालय लगाने संबंधी विषयों पर चर्चा की गई।

इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी बीईओ एवं बीआरसी से कहा कि वे कक्षा 9 वी से 12 वी तक के बच्चों का ऊर्जा साक्षरता में पंजीयन शतप्रतिशत करवाएं। इसके लिए उन्होंने सभी को एक माह में 10 हजार पंजीयन करने का लक्ष्य दिया। उन्होंने सभी से संयुक्त रूप से कार्य करने के लिए कहा।
Department of School Education, Madhya Pradesh
#JansamparkMP
#jansamparkshajapur

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

Video शाजापुर SP ने महिला आरक्षक को 500 रुपए के इनाम से किया पुरस्कृत, देखे खास खबर     |     तराना पुलिस को चोरी के दो प्रकरणो में 24 घंटे मे चोरी का खुलासा आरोपी पुलिस गिरफ्त मे, 2 क्वींटल सोयाबीन व प्लायवुड का सामन किमत रुपये 1,20,000/- सहीत आरोपी गिरफ्तार     |     किसानों की सुविधा के लिये “एम.पी. फार्मगेट एप्प, किसान की फसल अब कही भी बिक सकेगी     |     शाजापुर, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के तहत सास-बहु सम्मेलन     |     कलेक्टर ने शिशु गृह का निरीक्षण कर बच्चों की परवरिश की जानकारी ली     |     मारपीट करने वाले आरोपी को सजा शुजालपुर थाने का मामला     |     मारपीट करने वाले आरोपीगण को सजा,shajapur जिले का मामला     |     मध्यप्रदेश में भी लगाएंगे बहुआयामी कृषि प्रदर्शनी, लागू करेंगे नवाचार – मुख्यमंत्री श्री चौहान     |     मप्र गृह विभाग ने पुलिस सेवा संवर्ग के “उप पुलिस अधीक्षक” के कई अफसरों के लिए तबादले     |     एमपीवीएचए संस्था द्वारा स्पेशल डे गतिविधि के उपलक्ष्य में विश्व बाल दिवस गतिविधि का आयोजन किया गया     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088