नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन

शाजापुर
—-
राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा के मापदण्डों को पूरा कराएं- पुलिस अधीक्षक श्री डावर

जिला सड़क सुरक्षा समिति की वर्चुअल बैठक संपन्न

जिला सड़क सुरक्षा समिति की आज कलेक्टर श्री दिनेश जैन की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक संपन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री जगदीश डावर, जिला परिवहन अधिकारी श्री एपी श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी श्री रविन्द्र वर्मा, महाप्रबंधक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना श्री हेमंत शिवहरे, एजीएम एमपीआरडीसी श्री अभिषेक गोकुल, नगरपालिका सीएमओ श्री राकेश चौहान, एनएचएआई के सेफ्टी मैनेजर श्री वीपी सक्सेना, ट्रेफिक टीआई श्री सत्येन्द्र सिंह राजपूत सहित अन्य विभागों के अधिकारी वर्चुअल रूप से मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने कहा कि सभी नगरीय निकाय शहर के यातायात को प्राथमिकता दें। आवागमन में बाधक अतिक्रमण को हटाएं। कलेक्टर श्री जैन ने सीएमओ नगरपालिका शाजापुर को निर्देश दिये कि शाजापुर में ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भूमि चिंहित कराएं। नगर के ट्राफिक पाईंट तथा बेरछा रोड से हाथ ठेले लगाकर यातायात को बाधित करने वाले लोगों को हटाएं। शहर में प्रात: 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाएं। सड़कों से आवारा पशुओं को हटाने की कार्यवाही करें। शुजालपुर शहर में मण्डी क्षेत्र में यातायात सुव्यवस्थित रखने के लिए सड़कों से अतिक्रमण हटवाएं। राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी को कलेक्टर ने निर्देश दिये कि सांगरपुर से शुजालपुर के लिए बने अण्डरपास में दोनों तरफ मीरर लगाएं। कलेक्टर ने सीएमओ अकोदिया को निर्देशित किया कि लोक परिवहन की बसें बस स्टेण्ड पर ही अनिवार्य रूप से खड़ी करवाएं। बस स्टेण्ड से अतिक्रमण हटाने के लिए थाना निरीक्षक, अनुविभागीय अधिकारी एवं जिला परिवहन अधिकारी की मदद लें। इस अवसर पर स्कूल वाहनों के निरीक्षण, ट्रेक्टर-ट्रॉलियों पर रिफलेक्टर टेप लगाना, बिना हेलमेट एवं सीट-बेल्ट वाले वाहन चालकों पर कार्यवाही, दुर्घटनाग्रस्त मरीजों के लिए स्टॉफ उपलब्ध कराने आदि पर चर्चा हुई और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

पुलिस अधीक्षक श्री डावर ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा मापदण्डों के पालन कराने के लिए सेफ्टी मैनेजर को निर्देश दिये। साथ ही पालन-प्रतिवेदन भी अगली बैठक में प्रस्तुत करने के लिए कहा। नगरपालिका सीएमओ को पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिये कि वे यातायात पुलिस निरीक्षक के साथ शहर में भ्रमण कर पार्किंग के लिए स्थल चयन करें। शहर में सुव्यवस्थित यातायात रखने के लिए यातायात पुलिस एवं नगरपालिका सीएमओ कार्यवाही करें। उन्होंने यातायात पुलिस निरीक्षक को निर्देश दिये कि बस स्टेण्ड एवं राज राजेश्वरी मंदिर पर यातायात पुलिस के जवान तैनात करें। स्थानीय बस स्टेण्ड से वाहन बाहर निकलने के बाद उन्हें सड़कों पर खड़ा नहीं रहने दें। यदि कोई वाहन चालक नहीं मानता है तो उसके विरूद्ध धारा 283 में वाहन जप्ती की कार्यवाही करें। सुव्यवस्थित यातायात के लिए पक्के पेन्ट्स से लाईन बनवाएं।
#JansamparkMP
#jansamparkshajapur

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

Video शाजापुर SP ने महिला आरक्षक को 500 रुपए के इनाम से किया पुरस्कृत, देखे खास खबर     |     तराना पुलिस को चोरी के दो प्रकरणो में 24 घंटे मे चोरी का खुलासा आरोपी पुलिस गिरफ्त मे, 2 क्वींटल सोयाबीन व प्लायवुड का सामन किमत रुपये 1,20,000/- सहीत आरोपी गिरफ्तार     |     किसानों की सुविधा के लिये “एम.पी. फार्मगेट एप्प, किसान की फसल अब कही भी बिक सकेगी     |     शाजापुर, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के तहत सास-बहु सम्मेलन     |     कलेक्टर ने शिशु गृह का निरीक्षण कर बच्चों की परवरिश की जानकारी ली     |     मारपीट करने वाले आरोपी को सजा शुजालपुर थाने का मामला     |     मारपीट करने वाले आरोपीगण को सजा,shajapur जिले का मामला     |     मध्यप्रदेश में भी लगाएंगे बहुआयामी कृषि प्रदर्शनी, लागू करेंगे नवाचार – मुख्यमंत्री श्री चौहान     |     मप्र गृह विभाग ने पुलिस सेवा संवर्ग के “उप पुलिस अधीक्षक” के कई अफसरों के लिए तबादले     |     एमपीवीएचए संस्था द्वारा स्पेशल डे गतिविधि के उपलक्ष्य में विश्व बाल दिवस गतिविधि का आयोजन किया गया     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088