Shajapur कलेक्टर में टीम के साथ छात्रावासों का निरीक्षण किया

शाजापुर
—-
कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज दुपाड़ा रोड चौराहा स्थित कन्या छात्रावासों एवं विमुक्त जाति छात्रावास का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। विमुक्त जाति छात्रावास में भवन की व्यवस्था ठीक नहीं होने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने बच्चों के लिए डायनिंग टेबल नहीं होने तथा नीचे खुले में बैठकर बच्चों के खाना खाने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी व्यवस्थाओं को सुधारे। कलेक्टर ने सहायक संचालक अल्पसंख्यक कल्याण एवं पिछड़ा वर्ग को नोटिस देने के भी निर्देश दिये। यहां उन्होंने बच्चों के बाथरूम एवं शौचालय की गंदगी एवं टूटे दरवाजे देखते हुए आवश्यक मरम्मत कराने के निर्देश दिये। यहां कलेक्टर ने बच्चों से चर्चा की। बच्चों ने बताया कि समूह द्वारा पूर्ण रूप से पका हुआ चावल नहीं देते हैं, इसलिये वे चावल नहीं खाते हैं। कलेक्टर ने बच्चों को दाल के साथ-साथ हरी सब्जी और पौष्टिक आहार प्रदान करने के निर्देश दिये।
इसके साथ ही कलेक्टर ने कन्या सीनियर एवं जूनियर छात्रावास का भी निरीक्षण किया। छात्राओं ने दी जा रही सुविधाओं के बारे में बताया कि खाना, नाश्ता आदि समय पर मिलता है। ठंड के दिनों के लिए कलेक्टर ने छात्रावास में गीजर लगाने के निर्देश दिये।
—-

बालक छात्रावासों का निरीक्षण
—-
अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय ने शासकीय बालक सीनियर एवं पोष्ट मैट्रिक छात्रावास का निरीक्षण किया। सीनियर छात्रावास में गंदगी होने पर उन्होंने अधीक्षक को पर्याप्त सफाई करवाने के निर्देश दिये।
छात्रावासों के निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ कोषालय अधिकारी एवं नोडल अधिकारी श्री जीएल गुवाटिया, जिला संयोजक श्रीमती मीना मण्डलोई भी उपस्थित थी।
#JansamparkMP
#jansamparkshajapur
Jansampark Madhya Pradesh

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

Video शाजापुर SP ने महिला आरक्षक को 500 रुपए के इनाम से किया पुरस्कृत, देखे खास खबर     |     तराना पुलिस को चोरी के दो प्रकरणो में 24 घंटे मे चोरी का खुलासा आरोपी पुलिस गिरफ्त मे, 2 क्वींटल सोयाबीन व प्लायवुड का सामन किमत रुपये 1,20,000/- सहीत आरोपी गिरफ्तार     |     किसानों की सुविधा के लिये “एम.पी. फार्मगेट एप्प, किसान की फसल अब कही भी बिक सकेगी     |     शाजापुर, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के तहत सास-बहु सम्मेलन     |     कलेक्टर ने शिशु गृह का निरीक्षण कर बच्चों की परवरिश की जानकारी ली     |     मारपीट करने वाले आरोपी को सजा शुजालपुर थाने का मामला     |     मारपीट करने वाले आरोपीगण को सजा,shajapur जिले का मामला     |     मध्यप्रदेश में भी लगाएंगे बहुआयामी कृषि प्रदर्शनी, लागू करेंगे नवाचार – मुख्यमंत्री श्री चौहान     |     मप्र गृह विभाग ने पुलिस सेवा संवर्ग के “उप पुलिस अधीक्षक” के कई अफसरों के लिए तबादले     |     एमपीवीएचए संस्था द्वारा स्पेशल डे गतिविधि के उपलक्ष्य में विश्व बाल दिवस गतिविधि का आयोजन किया गया     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088