जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाजापुर की 104वी वार्षिक साधारण सभा का हुआ आयोजन

शाजापुर
—–
जिला मुख्यालय स्थित जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित की 104वीं वार्षिक साधारण सभा का आयोजन बैंक के प्रशासक एवं कलेक्टर दिनेश जैन की अध्यक्षता में बैंक प्रधान कार्यालय में सम्पन्न हुई। साथ ही जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित की शाखा टंकी चौराहा शाजापुर में नवीन एटीएम का शुभारंभ भी कलेक्टर द्वारा किया गया। बैठक मे बैंक के सदस्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

कलेक्टर द्वारा मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर साधारण सभा की बैठक प्रारंभ की गई। बैंक प्रशासक व कलेक्टर श्री दिनेश जैन द्वारा अपने अध्यक्षीय उद्बोधन मे बैंक की वित्तीय स्थिति, उपलब्धियां एवं विशेषताओं पर प्रकाश डाला। जिसमें बैंक की प्रगतिशील अंशपूंजी, अमानते, वसूली एवं खाद, खाद्यान्न वितरण व्यवस्था, किसान क्रेडिट कार्ड वितरण, लॉकर्स सुविधा, नवीन सदस्यता वृद्धि, साख विस्तार कार्यक्रम, एनपी आदि की प्रगति से अवगत कराया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित के माध्यम से ग्राहकों को अच्छी सेवा देने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि यह बैंक लगभग 100 वर्ष पुरानी होकर ऐतिहासिक है। इस सहकारी बैंक को प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ 05 बैंकों में शामिल किया गया है। इसका संचालन सही तरीके से होता रहे और ऊंचाईयों पर ले जाने का पूरा प्रयास करेंगे।

साधारण सभा में बैंक का वर्ष 2021-22 का वार्षिक अंकेक्षक प्रतिवेदन एवं लेनदेन पत्रक और लाभ-हानि पत्रक पर चर्चा हुई। साथ ही लाभ विभाजन वर्ष 2021-22 पर स्वीकृति, बजट वर्ष 2021-22 में स्वीकृत बजट से अधिक/कम हुए आय-व्यय की स्वीकृति का समायोजन, वार्षिक कार्यक्रम 2022-23 की बजट स्वीकृति, बैंक संचालक मण्डल के सदस्यों उनके कुटुम्ब के सदस्यों, निकट रिश्तेदारों पर बकाया, उधारों एवं अग्रिमों की जानकारी, अपलेखित राशि के राईटआफ करने एवं बैंक की अधिकृत अंशपूंजी में वृद्धि पर विचार विमर्श किया गया। उपायुक्त सहकारिता श्री मनोज गुप्ता ने कहा कि लक्ष्य पूर्ति पूर्ण लगन एवं मेहनत से करते हैं। हम सभी किसानों के हित के लिये कार्य कर रहे है, इसलिये हमारा कार्य सर्वश्रेष्ठ है।

बैठक में बड़ी संख्या में किसानों के बीच सीईओ के.के.रायकवार द्वारा आय-व्यय, बजट, वित्तीय पत्रकों को प्रस्तुत किया। पर्यवेक्षक ने किसानों को संस्था में समय पर ऋण जमा कर जीरो प्रतिशत ब्याज का लाभ लेने की अपील की। उन्होंने प्रशासकीय उद्बोधन में बैंक की विगत 3 वर्षो की निरंतर लाभदायिकता एवं बैंक की प्रगति पर प्रकाश डालते हुए बैठक के एजेण्डा के बिंदुओ पर विश्लेषणपूर्वक वर्ष 2022-23 से संबंधित वार्षिक लेखें प्रस्तुत किये गये साथ ही वर्ष 2022-23 की आॅडिट रिपोर्ट की अनुपालना एवं वर्ष 2022-23 के स्वीकृत बजट के आय-व्यय एवं बजट वर्ष 2023-24 का अनुमोदन इत्यादि बिंदुओं की आमसभा में उपस्थित सदस्यों द्वारा अनुमोदन किया गया। इस मौके पर श्री शरद भण्डावद एवं आगर-मालवा जिले के प्रतिनिधि श्री सुरेश शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

कलेक्टर द्वारा बैंक शाखा मक्सी ,अरनियाकला,शुजालपुर मंडी ,अ.बड़ोदिया,पनवाड़ी,सलसलाई,का सराहनीय प्रदर्शन करने पर प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। बैंक प्रबंधक श्री एन. के.गुप्ता द्वारा स्वागत उद्बोधन करते हुए बैठक का आरंभ किया गया तत्पश्चात् बैठक में ग्राम सेवा सहकारी समितियों एवं अन्य प्राथमिक सहकारी समितियों के प्रतिनिधिगणों व सेवानिवृत्त अधिकारी/कर्मचारीगण, बैंक के शाखा प्रबंधक, पर्यवेक्षक, संस्था प्रबंधक एवं मीडियाकर्मी सहित प्रधान कार्यालय के समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित थे।
Jansampark Madhya Pradesh
#jansamparkshajapur

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

देवास और उज्जैन रोड पर बने एसएसटी चेक पाईंट का निरीक्षण     |     मुजफ्फरपुर: घर पर चल रहा था मां का श्राद्ध, छोटा भाई बना हैवान… बड़े भाई को काटकर नदी में फेंका     |     मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने ED को भी स्टेटस रिपोर्ट में देरी पर लगाई फटकार     |     संदेशखाली, भूपतिनगर के बाद अब रामनवमी में हिंसा, लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में क्यों मचा बवाल?     |     चुनाव चिह्न के साथ बार कोड देने का सुप्रीम कोर्ट का प्रस्ताव, ECI का इनकार, फैसला सुरक्षित     |     जब बीहड़ में बैठा डकैत ददुआ तय करता था कौन बनेगा सांसद, विधायक और प्रधान     |     उज्जैन कलेक्टर द्वारा बड़ी कार्यवाही, जिले के 16 निजी स्कूलों पर 2-2 लाख रु. का जुर्माना अधिरोपित     |     लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा..     |     पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में झुलसे युवक की इलाज के दौरान हुई मौत, केमिकल मिक्सिंग के समय हुआ था ब्लास्ट..     |     होइए वही जो राम रचि राखा… कैसरगंज से टिकट के सवाल पर बोले बृजभूषण शरण सिंह     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें