कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजना से लाभांवित होने से वंचित न रहे- कलेक्टर श्री जैन, कलेक्टर ने 7 ग्राम पंचायतों से संपन्न हुई ऑनलाईन_जनसुनवाई में कहा

0 214

शाजापुर

कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजनाओं से लाभांवित होने से वंचित न रहे। कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज 7 ग्राम पंचायतों से ऑनलाइन जनसुनवाई के दौरान ग्राम पंचायतों में उपस्थित शासकीय सेवकों को निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के दौरान ग्राम पंचायतों में लगने वाले शिविर के दौरान चिन्हांकित 33 योजनाओं के सभी पात्र हितग्राहियों का चिन्हांकन कर उन्हें लाभांवित किया जाना है। शिविर के उपरांत जाँच करने पर यदि कोई पात्र हितग्राही लाभ प्राप्त करने से वंचित रहेगा तो संबंधित दल के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।

आज संपन्न हुई ऑनलाइन जनसुनवाई में ग्राम पंचायत हड़लायकलां, खाटसुर, उगली, लसुल्डिया गौरी, जामनेर, झाड़ला तथा उण्डई के सरपंचों, स्थानीय शासकीय सेवकों एवं स्थानीय नागरिकों से कलेक्टर श्री जैन ने वर्चुअल चर्चा की।

ऑनलाइन जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने सभी रोजगार सहायकों को निर्देश दिये कि निरामय भारत आयुष्मान योजना के तहत सभी पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड अनिवार्यत: बनाएं। सिस्टम नहीं चलने का बहाना किसी भी सूरत में मान्य नहीं होगा। एक-एक पात्र हितगा्रहियों के कार्ड अनिवार्य रूप से बनाएं। इसी तरह कलेक्टर ने मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना से ग्रामीण जनों को लाभांवित करने के लिए पटवारियों एवं पंचायत सचिवों को आवेदन प्राप्त कर सारा एप्प पर अपलोड करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र में छोटे-छोटे व्यवसाय करने वाले लोगों से कहा कि वे मुख्यमंत्री ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ प्राप्त कर 10000 रूपये का ऋण प्राप्त कर अपने व्यवसाय को बढ़ाए और ऋण को बिना ब्याज के 10 किश्तों में वापस करें। ग्राम पंचायत खाटसुर के सरपंच ने बताया कि खाटसुर पहुंच मार्ग पर पुलिया की ऊंचाई कम होने से थोड़ी सी बारिश में भी पुलिया के ऊपर से पानी बहने लगता है। उगली सरपंच ने बताया कि ग्राम में वर्ष 2019 से गौशाला का निर्माण चल रहा है, जो अभी भी अधूरा है। लसुल्डिया गौरी सरपंच ने बताया कि अनुसूचित जाति मौहल्ले में विद्युत लाइन के तार नीचे झूल रहे हैं, जिससे खतरा उत्पन्न हो रहा है। आंगनवाड़ी भवन जीर्ण-शीर्ण होने से उसे डिस्मेंटल करना है। जामनेर सरपंच ने बताया कि ग्राम में उप स्वास्थ्य केन्द्र का भवन नहीं है। पेयजल पाईपलाइन टूटी हुई है। उण्डई सरपंच ने बताया कि क्षतिग्रस्त शाला भवन को डिस्मेंटल किया जाना है। टिटवास से उण्डई तक सड़क मार्ग की आवश्यकता है। इस दौरान ग्राम पंचायत हड़लायकलां एवं झाड़ला के सरपंच ने भी कलेक्टर से चर्चा की।

इस दौरान कार्यपालन यंत्री जलसंसाधन श्री विजय सिंह चौहान, डीएचओ डॉ. अजय साल्विया, जिला पंचायत के लेखा अधिकारी श्री मुकेश जाटव, जिला पंचायत परियोजना अधिकारी श्री रमेश भारती, एएसएलआर श्री अकलेश मालवीय, सहायक यंत्री विद्युत श्री नारायण प्रसाद, श्री प्रवीण व्यास, श्री नरेन्द्र तिवारी भी उपस्थित थे।
Jansampark Madhya Pradesh

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

जिन ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों के आवेदन कम आए हैं वहां पुन: शिविर लगाएं- कलेक्टर श्री जैन — कलेक्टर ने 10 ग्राम पंचायतों से संपन्न हुई ऑनलाईन जनसुनवाई में कहा     |     जिले के सभी शिक्षक “एम शिक्षा मित्र” एप्प पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें- कलेक्टर श्री जैन — विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं स्त्रोत समन्वयकों की बैठक संपन्न     |     हिंसा को त्याग बापू ने पढ़ाया था अहिंसा का पाठ: सिंह – जिला कांग्रेस ने मनाई राष्ट्रपिता बापू व पूर्व प्रधानमंत्री जी की जयंती     |     मक्सी में लायंस क्लब ने गांधी जयंती मनाई     |     स्वामित्व योजना के तहत मो.बड़ोंदिया के 19 गांवो के 2492 लोगों को अधिकार अभिलेख का वितरण     |     Video गोहिल संपूर्ण हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     Video- अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर शाजापुर क़े वरदान हॉस्पिटल में भी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     Shajapur कलेक्टर ने जिले के गांवों का आकस्मिक निरीक्षण कर ग्रामीणों से चर्चा की     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088