कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजना से लाभांवित होने से वंचित न रहे- कलेक्टर श्री जैन, कलेक्टर ने 7 ग्राम पंचायतों से संपन्न हुई ऑनलाईन_जनसुनवाई में कहा

शाजापुर

कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजनाओं से लाभांवित होने से वंचित न रहे। कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज 7 ग्राम पंचायतों से ऑनलाइन जनसुनवाई के दौरान ग्राम पंचायतों में उपस्थित शासकीय सेवकों को निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के दौरान ग्राम पंचायतों में लगने वाले शिविर के दौरान चिन्हांकित 33 योजनाओं के सभी पात्र हितग्राहियों का चिन्हांकन कर उन्हें लाभांवित किया जाना है। शिविर के उपरांत जाँच करने पर यदि कोई पात्र हितग्राही लाभ प्राप्त करने से वंचित रहेगा तो संबंधित दल के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।

आज संपन्न हुई ऑनलाइन जनसुनवाई में ग्राम पंचायत हड़लायकलां, खाटसुर, उगली, लसुल्डिया गौरी, जामनेर, झाड़ला तथा उण्डई के सरपंचों, स्थानीय शासकीय सेवकों एवं स्थानीय नागरिकों से कलेक्टर श्री जैन ने वर्चुअल चर्चा की।

ऑनलाइन जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने सभी रोजगार सहायकों को निर्देश दिये कि निरामय भारत आयुष्मान योजना के तहत सभी पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड अनिवार्यत: बनाएं। सिस्टम नहीं चलने का बहाना किसी भी सूरत में मान्य नहीं होगा। एक-एक पात्र हितगा्रहियों के कार्ड अनिवार्य रूप से बनाएं। इसी तरह कलेक्टर ने मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना से ग्रामीण जनों को लाभांवित करने के लिए पटवारियों एवं पंचायत सचिवों को आवेदन प्राप्त कर सारा एप्प पर अपलोड करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र में छोटे-छोटे व्यवसाय करने वाले लोगों से कहा कि वे मुख्यमंत्री ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ प्राप्त कर 10000 रूपये का ऋण प्राप्त कर अपने व्यवसाय को बढ़ाए और ऋण को बिना ब्याज के 10 किश्तों में वापस करें। ग्राम पंचायत खाटसुर के सरपंच ने बताया कि खाटसुर पहुंच मार्ग पर पुलिया की ऊंचाई कम होने से थोड़ी सी बारिश में भी पुलिया के ऊपर से पानी बहने लगता है। उगली सरपंच ने बताया कि ग्राम में वर्ष 2019 से गौशाला का निर्माण चल रहा है, जो अभी भी अधूरा है। लसुल्डिया गौरी सरपंच ने बताया कि अनुसूचित जाति मौहल्ले में विद्युत लाइन के तार नीचे झूल रहे हैं, जिससे खतरा उत्पन्न हो रहा है। आंगनवाड़ी भवन जीर्ण-शीर्ण होने से उसे डिस्मेंटल करना है। जामनेर सरपंच ने बताया कि ग्राम में उप स्वास्थ्य केन्द्र का भवन नहीं है। पेयजल पाईपलाइन टूटी हुई है। उण्डई सरपंच ने बताया कि क्षतिग्रस्त शाला भवन को डिस्मेंटल किया जाना है। टिटवास से उण्डई तक सड़क मार्ग की आवश्यकता है। इस दौरान ग्राम पंचायत हड़लायकलां एवं झाड़ला के सरपंच ने भी कलेक्टर से चर्चा की।

इस दौरान कार्यपालन यंत्री जलसंसाधन श्री विजय सिंह चौहान, डीएचओ डॉ. अजय साल्विया, जिला पंचायत के लेखा अधिकारी श्री मुकेश जाटव, जिला पंचायत परियोजना अधिकारी श्री रमेश भारती, एएसएलआर श्री अकलेश मालवीय, सहायक यंत्री विद्युत श्री नारायण प्रसाद, श्री प्रवीण व्यास, श्री नरेन्द्र तिवारी भी उपस्थित थे।
Jansampark Madhya Pradesh

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

नाल साहब की सवारी को लेकर कलेक्टर एवं एसपी ने किया जुलूस मार्ग का पैदल भ्रमण     |     वालेंटियर्स अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें और पर्व के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दें – कलेक्टर सुश्री बाफना,एसपी यशपाल सिंह राजपूत ने नाल साहब जुलूस की बैठक में समाजजनो से कहा     |     धार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, एक घायल     |     राजस्व महाअभियान का दूसरा चरण 18 जुलाई से शुरू, CM अधिकारियों को दिए ये निर्देश     |     रेलवे स्टेशन की छत का प्लास्टर झड़कर यात्री पर गिरा, फटा सिर, गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती     |     PM कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के ID कार्ड में छात्रों की जाति पूछने पर बवाल…कांग्रेस बोली- पहले धर्म अब जाति के नाम पर बांट रही भाजपा     |     विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले बड़ी हलचल, कांग्रेस के संपर्क में ये भाजपा नेता     |     इंदौर से रुठे इंद्र देव को मनाने की कोशिश… सुमित्रा महाजन ने इंद्रेश्वर मंदिर में की विशेष पूजा     |     अस्पताल की छत का भरभराकर गिरा प्लास्टर, ड्यूटी कर रही महिला कर्मचारी घायल     |     MP के छतरपुर में होती है रावण की पूजा, 80 साल के रिटायर्ड शिक्षक ने घर में ही बनाया मंदिर     |