Shajapur अंजुमन करेगी कमज़ोर परिवार की बेटी का निशुल्क विवाह, ग़रीब के क़फ़न दफ़न की ज़िम्मेदारी भी अंजुमन ने ली,सदर और सरपरस्त का सम्मान हुआ,कमेटी में युवाओं की भागीदारी होगी*

0 128

शाजापुर:-* रविवार शाम को नगर के वार्ड 12 मोहल्ला मनीहारवाड़ी में अंजुमन, सीरत कमेटी के सदर और सरपरस्त का वार्डवासियों ने सम्मान किया। अंजुमन कमेटी ने इस मौक़े पर समाजजनों को भरोसा दिलाया कि ग़रीब परिवार की बेटी का विवाह और ग़मी होने पर क़फ़न दफ़न का इंतज़ाम की ज़िम्मेदारी भी पूरा करेंगे।

मनिहारवाड़ी स्थित मरकज़ के समीप सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जहां मुस्लिम समाज की एक मात्र पंजीकृत संस्था अंजुमन इंतज़ामिया कमेटी और सीरत, मोहर्रम कमेटी के सरपरस्त मिर्ज़ा सलीम बेग, सदर हाजी नईम कुरैशी पत्रकार, सदर असलम शाह का साफ़ा बांधकर सम्मान किया। मुस्लिम समाज के वरिष्ठ व युवाओं ने सरपरस्त मिर्ज़ा सलीम बेग और सदरद्वय हाजी नईम क़ुरैशी और असलम शाह का समाज के विभिन्न कार्यों के प्रति ध्यान आकर्षित कराया। उन्होंने अंजुमन और सीरत कमेटी में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने की मांग भी की। जिस पर सरपरस्त मिर्ज़ा सलीम बेग ने उन्हे आश्वसत करते हुए कहा कि कमेटी में 90% समाज के युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी, उन्हे महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्तियां देकर समाजसेवा के कार्य सौंपें जायेंगे।

अंजुमन कमेटी के सदर हाजी नईम कुरैशी पत्रकार ने कहा कि हमने समाज में स्वास्थ्य, शिक्षा और सम्मान को महत्त्व देते हुए अपना कार्य प्रारंभ कर दिया है। समाजजनों ख़ासकर महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए नगर के जाने माने अस्पतालों में रियायती दरों पर ईलाज की सुविधा उपलब्ध कराई गई है, जिसका लाभ भी मिलना शुरू हो गया है। हमारा मक़सद समाज में रचनात्मक कार्यों से लोगों को जोड़ना और उनके आवश्यक कार्यों में भागीदार रहना है। श्री कुरैशी ने कहा कि बालिका शिक्षा के लिए रूपरेखा बनाई जा रही है, बेटियों और युवाओं के लिए अन्य कई कार्यक्रम भी अंजुमन कमेटी के एजेंडे में हैं। उन्होंने ये भी घोषणा की कि समाज के आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवार की बेटियों का निशुल्क विवाह और ग़मी होने पर अंतिम क्रिया का समस्त ख़र्च अंजुमन कमेटी वहन करेगी।

सीरत कमेटी के सदर असलम शाह ने कहा कि सभी कमेटियां मिलकर समाज की प्रगति और उन्नति के लिए काम करेंगी। आगामी माह आने वाले ईद मिलादुन्नबी के त्यौहार को हमारे नबी हज़रत मोहम्मद सलल्लाहो अलैही व सल्लम के एकता और भाईचारे के संदेश के साथ मनाया जायेगा। समाजजनों ने वरिष्ठ श्री नानी ग़फ्फ़ार साहब, श्री समीर मुन्ना भाई का भी स्वागत कर सम्मान किया।

इस मौक़े पर शौकत पहलवान, ज़ाकिर पहलवान, ग़फ्फर भाई डिस्क, शाकिर क़ादरी, भूरू खांन, शेरू खांन, सोहेल खां पठान, कल्लू भाई, क़दीर सलीम भाई सदर, गमा भाई ड्रायवर, मुबारिक शाह, हफ़िज़ बावा, शकील शाह, इक्का भाई, उसू भाई, हम्मू मिस्त्री, जावेद नानी, ज़ुबेर नानी, वकील काला शाह, सलीम मिस्त्री, तौफ़ीक़, अरशद खां, कालू भाई मनिहार सहित बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद थे।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

जिन ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों के आवेदन कम आए हैं वहां पुन: शिविर लगाएं- कलेक्टर श्री जैन — कलेक्टर ने 10 ग्राम पंचायतों से संपन्न हुई ऑनलाईन जनसुनवाई में कहा     |     जिले के सभी शिक्षक “एम शिक्षा मित्र” एप्प पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें- कलेक्टर श्री जैन — विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं स्त्रोत समन्वयकों की बैठक संपन्न     |     हिंसा को त्याग बापू ने पढ़ाया था अहिंसा का पाठ: सिंह – जिला कांग्रेस ने मनाई राष्ट्रपिता बापू व पूर्व प्रधानमंत्री जी की जयंती     |     मक्सी में लायंस क्लब ने गांधी जयंती मनाई     |     स्वामित्व योजना के तहत मो.बड़ोंदिया के 19 गांवो के 2492 लोगों को अधिकार अभिलेख का वितरण     |     Video गोहिल संपूर्ण हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     Video- अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर शाजापुर क़े वरदान हॉस्पिटल में भी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     थाना नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़,अड़ी बाजी कर पैसे मांगने वाले के विरुद्ध थाना नरसिंहगढ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088