Shajapur News अंकुर एवं उर्जा साक्षरता अभियान की समीक्षा

0 54

शाजापुर-
—–
कलेक्टर श्री दिनेश जैन द्वारा आज अंकुर अभियान एवं उर्जा साक्षरता अभियान की समीक्षा की गई। कलेक्टर श्री जैन ने अंकुर अभियान की समीक्षा करते हुए जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे प्रत्येक ग्राम पंचायत में 100-100 व्यक्तियों से उनके मोबाईल पर वायुदूत एप्प को डाउनलोड करवाएं तथा उनसे पौधरोपण करवाएं। इसी तरह जिला शिक्षा अधिकारी एवं महाविद्यालय प्राचार्य अपने समस्त शैक्षणिक स्टाफ तथा विद्यार्थियों से अंकुर अभियान के तहत पंजीयन करवाकर पौधरोपण करवाएं।

उर्जा साक्षरता अभियान की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि जिले के नागरिकों को उर्जा साक्षरता के प्रति जागरूक करते हुए उनसे पंजीयन करवाएं। उन्होंने कहा कि सभी व्यक्तियों को उर्जा की बचत के लिए जागरूक होना पड़ेगा। शैक्षणिक संस्थाएं अपने विद्यार्थियों को उर्जा बचत के लिए प्रोत्साहित करें और उनसे उषा एप्प डाउनलोड करवाते हुए पंजीयन कराएं।

बैठक के दौरान उपायुक्त सहकारिता श्री मनोज गुप्ता ने नई सहकारी नीति 2020 के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी देते हुए नई समितियों के गठन के बारे में बताया उन्होंने सभी विभागों से सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा क मध्यप्रदेश सरकार की नई सहकारिता नीति के तहत समितियों को गठन कराएं। सहकारिता नीति के माध्यम से रोजगार का सृजन होगा। बैठक में जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एचआर सुमन ने बताया कि एनएफएसए के अंतर्गत छूटे हुए पात्र परिवारों को जोड़ा जाना है। सभी जनपद पंचायत सीईओ एवं सीएमओ 27 कैटेगरी के पात्र लोगों का नाम जोड़ने की कार्रवाई करें।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     थाना नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़,अड़ी बाजी कर पैसे मांगने वाले के विरुद्ध थाना नरसिंहगढ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*     |     स्कूलों के बस्ते का बोझ कम होगा, स्कूल बैग पॉलिसी का पालन सुनिश्चित करें- जिला न्यायाधीश एवं सचिव श्री राजेन्द्र देवड़ा     |     मां कनकेश्वरी के दरबार पहुंचे श्रद्धालू, चढ़ाई चुनरी – लगातार 9वें वर्ष निकली चुनरी यात्रा, दर्जनों स्थान पर हुआ स्वागत     |     अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर जिले के 83 शतायु मतदाताओं का सम्मान होगा,जिला प्रशासन ने जारी की सूची     |     कल अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन,प्राइवेट अस्पताल में भी निःशुल्क दी जाएगी सेवाएं     |     Shajapur नाबालिक के साथ बहलाफुसलाकर दुष्कर्म करने वाले को 20 वर्ष का सश्रम कारावास     |     अल्प प्रवास पर मक्सी नगर पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजपूत,समाजजनों ने जोरदार स्वागत किया     |     Shajapur पत्नि की हत्या करने वाले पति को आजीवन कारावास     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088