सेक्टर अधिकारी मतदान के दिन सजगता एवं सतर्कता के साथ काम करें- कलेक्टर श्री जैन

0 75

शाजापुर
—–
त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2022 के लिए द्वितीय चरण में 01 जुलाई 2022 को जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया क्षेत्र में मतदान के दौरान सेक्टर अधिकारी सजगता एवं सतर्कता के साथ काम करें। यह बात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दिनेश जैन ने आज पंचायत निर्वाचन के लिए बनाए गए सामग्री वितरण केन्द्र शासकीय महाविद्यालय मो. बड़ोदिया में सेक्टर अधिकारियों की बैठक में कही। इस दौरान प्रेक्षक श्री अरूण कुमार तोमर, पुलिस अधीक्षक श्री जगदीश डावर, अनुविभागीय अधिकारी शाजापुर श्रीमती शैली कनाश, निर्वाचन रिटर्निंग अधिकारी जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया श्री अजीत कुमार श्रीवास्तव, सीईओ जनपद पंचायत श्री एचएल वर्मा, तहसीलदार श्री नरेन्द्र सिंह ठाकुर, गुलाना तहसीलदार श्री राजाराम करजरे भी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री जैन ने सेक्टर अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान का दिन अर्थात 01 जुलाई महत्वपूर्ण दिन है। मतदान केन्द्रों पर मतदान के उपरांत मतगणना भी होगी, इसलिये सेक्टर अधिकारी स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराने के लिए सतर्कता एवं सजगता के साथ कार्य करें। अपने साथ रिजर्व दल को लेकर जाएं तथा ऐसे मतदान केन्द्रों जहां भीड़ ज्यादा हो रही हो अथवा मतदान धीमा चल रहा हो या जहां भी आवश्यकता पड़ रही हो, वहां रिजर्व दल के सदस्यों की ड्यूटी लगाएं। कलेक्टर ने बताया कि दुरस्थ केन्द्रों जैसे कि पुलिस थाने पर रिजर्व दल रखा जायेगा, ताकि मतदान केन्द्रों पर भीड़ बढ़ने की स्थिति में निकटस्थ केन्द्र से अतिरिक्त लोगों को मतदान केन्द्र पर भेजा जा सकेगा। सेक्टर अधिकारी पीठासीन अधिकारियों को मतपत्र लेखा सही-सही तैयार कराने के लिए कहें। मतदान केन्द्रों पर मतगणना से असंतुष्ट होने पर एजेंट से लिखित में कारण सहित आवेदन प्राप्त करने के उपरांत ही पुनर्मतगणना कराने के संबंध में पीठासीन अधिकारियों को बताएं। पीठासीन अधिकारियों को दिये गये मतपत्रों की जाँच पहले करवालें।

पुलिस अधीक्षक श्री डावर ने कहा कि सेक्टर अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी सूचना देने में देर नहीं करें। जहां भी भीड़ हो रही हो या लोग 100 मीटर के दायरे में आकर भीड़ बढ़ा रहे हों, उन्हें हटाने के लिए तत्काल मोबाईल को सूचित करें। जहां मतदाता ज्यादा हैं, वहां के लिए सेक्टर अधिकारी सक्रियता के साथ त्वरित निर्णय लें। इस मौके पर अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती कनाश ने मतदान की आवश्यक तैयारियों के संबंध में अवगत कराया।
#MPLocalElections
#shajapurlocalelections

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

Video सड़क पर उमड़ा देशभक्तों का सैलाब – प्रेस क्लब की तिरंगा रैली ने शहर में कायम की सद्भावना की मिसाल – डीआईजी, कलेक्टर, एसपी सहित गणमान्य नागरिकों ने भी लगाए देशभक्ति के नारे     |     shajapur बरसते पानी मे भी कायम रहा हुसैनी जज्बा,अलम के जुलूस में उमड़ा हजारो का जनसैलाब,👁️बड़ा कवरेज     |     देश की शान में हर घर लहराएगा तिरंगा – कराड़ा हर घर तिरंगा अभियान को लेकर भाजपा की जिला बैठक में बनाई योजना     |     Video झोंकर में मोहर्रम पर्व में उमड़ा आस्था का जनसैलाब,हुसैन मय हुआ माहौल     |     पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने शाजापुर में पेट्रोल डीजल को लेकर किया ट्वीट,कई ने किया रिप्ले     |     कलेक्टर ने shajapur जिले के नागरिकों के नाम जारी की अपील     |     Maksi त्योहार के दौरान माहौल खराब करने वाले को तुरंत पकड़ लेगी पुलिस टीआई ने बताया पुलिस का प्लान     |     सोमवार को shajapur के ऐतिहासिक आयोजन में दिखाईई देगी,भारत माता एवं झांसी की रानी की झलक, देखे खास खबर     |     जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पीडित के साथ उन्हें भी न्याय दिलाता है, जो गरीब कारण न्यायालय जाकर न्याय प्राप्त करना चाहते है-न्यायाधीश श्री देवड़ा     |     मोहर्रम के सातवें दिन अकीदत के साथ निकाला मेंहदी का जुलूस महिलाओं ने लगाए मन्नत के छापे, जगह-जगह पिलाया दूध और शरबत     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088