सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं झोनल अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाएं देखें – कलेक्टर श्री जैन

0 83

शाजापुर
——-
01 जुलाई को जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया क्षेत्र के मतदान के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक संपन्न
———-

त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2022 के लिए द्वितीय चरण में 01 जुलाई 2022 को जनपद पंचायत मो.बड़ोदिया में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए आज सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दिनेश जैन ने ली। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री टीएस बघेल, अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती शैली कनाश, जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया के निर्वाचन के रिटर्निंग अधिकारी श्री अजीत कुमार श्रीवास्तव, एसडीओपी सर्व श्री भविष्य भास्कर, श्री संदीप मालवीय, डीएसपी श्री केके शर्मा सहित सभी थानों के निरीक्षक, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार भी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री जैन ने सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों से कहा कि मतदान के पूर्व क्षेत्र का भ्रमण कर मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाएं देखें। कमियां पाने पर पंचायत सचिव से व्यवस्था कराएं। वर्षा ऋतु को देखते हुए टेंट एवं मतदान केन्द्र के आसपास के कक्षों को मतदाताओं के लिए खुलवाएं। कलेक्टर ने कहा कि निष्पक्ष निर्वाचन संपन्न कराने के लिए सभी अधिकारी निष्पक्षता के साथ कार्य करें और निष्पक्ष दिखें भी। मतदान दिवस पर जिन केन्द्रों पर मतदाताओं की ज्यादा भीड़ होने पर वहां रिजर्व दल से अतिरिक्त कर्मचारी की व्यवस्था कराएं। क्षेत्र में मतदान के 48 घंटे पूर्व शराब की दुकानें बंद रखने के निर्देश का पालन कराएं और सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति शराब पीकर मतदान में दखल न दें। कलेक्टर ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर ही सारी गणनाएं पूरी होगी, इसलिये पुलिस अधिकारी एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट विशेष सावधानी रखें। क्षेत्र में मतदाताओं को विभिन्न तरीकों से प्रभावित करने वालों पर नजर रखें तथा ऐसे लोगों के विरूद्ध कार्रवाई भी करें।

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री बघेल ने निर्देश दिये कि सभी पुलिस अधिकारी प्रथम चरण में पाई गई खामियों को दुबारा नहीं होने दें। मतदान केंद्रों के 100 मीटर के दायरे में मतदाताओं के अतिरिक्त किसी को भी खड़ा नहीं रहने दें। मतदान केन्द्र में पीठासीन अधिकारी के अतिरिक्त कोई भी व्यक्ति मोबाईल लेकर प्रवेश नहीं करें, इस बात का सख्ती से पालन कराएं। मतदान केन्द्र में अभिकर्ताओं के बार-बार अंदर बाहर जाने पर प्रतिबंध लगाएं। 100 मीटर की परिधि के निशान चूने से डलवाएं।

अपर कलेक्टर श्रीमती राय ने भी कहा कि मतदान के लिए कोई भी व्यक्ति मतदाताओं को ढोने के लिए वाहनों का इस्तेमाल नहीं करें, इस बात पर नजर रखें। अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती कनाश ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर रिटर्निंग अधिकारी श्री श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया क्षेत्र में कुल 98 ग्राम पंचायतों में 282 मतदान केन्द्र हैं, जिनमें 46 अति संवेदनशील तथा 80 संवेदनशील हैं। जनपद पंचायत क्षेत्र में पंच के 1447 पदों में से 973 पद पर उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं, इस प्रकार 197 पदों पर निर्वाचन होगा है तथा 277 पद रिक्त हैं। इसी तरह सरपंच के 98 पदों में से 07 पदों पर अभ्यर्थी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं, इसलिये 91 पदों पर निर्वाचन होना है। जनपद पंचायत सदस्य के 25 पदों में से एक पद पर उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुआ है। शेष 24 पदों पर चुनाव होगा। इसी तरह जिला पंचायत सदस्य के 04 पद के लिए मतदान होगा। जनपद पंचायत मो.बड़ोदिया क्षेत्र में कुल 152664 मतदाता हैं, जिसमें 79405 पुरूष, 73254 महिला एवं 05 अन्य मतदाता शामिल हैं। जनपद पंचायत निर्वाचन के लिए कुल 63 रूट, 31 सेक्टर बनाए गए हैं।
#MPLocalElections
#shajapurlocalelections
#Elections2022

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

Video सड़क पर उमड़ा देशभक्तों का सैलाब – प्रेस क्लब की तिरंगा रैली ने शहर में कायम की सद्भावना की मिसाल – डीआईजी, कलेक्टर, एसपी सहित गणमान्य नागरिकों ने भी लगाए देशभक्ति के नारे     |     shajapur बरसते पानी मे भी कायम रहा हुसैनी जज्बा,अलम के जुलूस में उमड़ा हजारो का जनसैलाब,👁️बड़ा कवरेज     |     देश की शान में हर घर लहराएगा तिरंगा – कराड़ा हर घर तिरंगा अभियान को लेकर भाजपा की जिला बैठक में बनाई योजना     |     Video झोंकर में मोहर्रम पर्व में उमड़ा आस्था का जनसैलाब,हुसैन मय हुआ माहौल     |     पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने शाजापुर में पेट्रोल डीजल को लेकर किया ट्वीट,कई ने किया रिप्ले     |     कलेक्टर ने shajapur जिले के नागरिकों के नाम जारी की अपील     |     Maksi त्योहार के दौरान माहौल खराब करने वाले को तुरंत पकड़ लेगी पुलिस टीआई ने बताया पुलिस का प्लान     |     सोमवार को shajapur के ऐतिहासिक आयोजन में दिखाईई देगी,भारत माता एवं झांसी की रानी की झलक, देखे खास खबर     |     जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पीडित के साथ उन्हें भी न्याय दिलाता है, जो गरीब कारण न्यायालय जाकर न्याय प्राप्त करना चाहते है-न्यायाधीश श्री देवड़ा     |     मोहर्रम के सातवें दिन अकीदत के साथ निकाला मेंहदी का जुलूस महिलाओं ने लगाए मन्नत के छापे, जगह-जगह पिलाया दूध और शरबत     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088