समय से पहले मतपत्र मुद्रण का कार्य संपन्न कराने पर कलेक्टर ने टीम लीडर श्री गुवाटिया का सम्मान किया और दल के सदस्यों को बधाई दी

0 215

शाजापुर
——
त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2022 के लिए जिले में मतपत्रों का मुद्रण तय समय सीमा के पूर्व कराने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दिनेश जैन ने गत दिवस संपन्न हुए एक कार्यक्रम में मतपत्र मुद्रण के लिए बनाए गए नोडल अधिकारी (टीम लीडर) जिला कोषालय अधिकारी श्री जीएल गुवाटिया का पुष्पहार पहनाकर सम्मान किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, जिला पेंशन अधिकारी श्री आरबी धाकड़, मतपत्र मुद्रण के लिए बनाई गई टीम के लीडर लेखा अधिकारी पीआईयू श्री गोविंद पाटीदार, सहायक कोषालय अधिकारी श्री भारत भूषण श्रीवास्तव, सिस्टम मैनेजर श्री नितामसिंह टेगोर सहित मतपत्र मुद्रण में लगे दल के 80 से अधिक सदस्य उपस्थित थे।

इस मौके पर कलेक्टर श्री जैन ने संबोधित करते हुए कहा कि मतपत्र मुद्रण में लगे विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने एकजूट होकर टास्क को पूरा कर अपनी उच्चतम क्षमता का सराहनीय प्रदर्शन किया। कलेक्टर ने मतपत्र मुद्रण में लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी और कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने कार्य को पूरा करने के लिए दृढ़ निश्चय करे तो वह सफलता जरूर हासिल करता है। मतपत्र मुद्रण में लगी टीम ने दिखा दिया कि टीम के साथ कार्य कैसे पूरा किया जाता है। कार्य करने वाले सभी लोग महत्वपूर्ण है। पद से कोई बड़ा नहीं होता है, टीम वर्क में सभी लोग बराबर होते हैं। कलेक्टर ने कहा कि जो व्यक्ति अपने लक्ष्य को मेहनत के साथ पाता है, उसे सराहना भी मिलती है। हालांकी मेहनत करने में कष्ट उठाना पड़ता है, किन्तु परिणाम मिलने से जो आनंद प्राप्त होता है, उसमें सारे कष्ट खत्म हो जाते हैं। सभी कर्मचारियों से उन्होंने कहा कि जिस तरह टीम ने मतपत्रों के मुद्रण में बारीकी के साथ काम किया है उससे प्रतीत होता है कि सभी शासकीय सेवक अपने-अपने कार्यों में दक्ष हैं और इसी तरह से अपने-अपने दफ्तरों में भी काम करते होंगे। उन्होंने कहा कि अपने आप को काम के लिए प्रोत्साहित करें और कार्य के प्रति सकारात्मक विचार रखते हुए उसे आगे बढ़ाएं। नकारात्मक विचारों से मानव की उर्जा नष्ट होती है और वह पीछे ही रहता है।

कलेक्टर ने वरिष्ठ जिला कोषालय अधिकारी श्री गुवाटिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि अपने कार्य में दक्ष तो है ही किन्तु वे सौंपे गये कार्यों को भी निपुणता के साथ पूरा करते हैं। कलेक्टर ने उदाहरण देते हुए बताया कि शाजापुर जिले ने ऊर्जा साक्षरता प्रशिक्षण में प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। वही विगत 14 अप्रैल को शुजालपुर में संपन्न हुए कार्यक्रम में एक साथ 5 हजार लोगों ने संविधान की उद्देशिका का वाचन किया है। इन कार्यों के लिए श्री गुवाटिया को नोडल अधिकारी बनाया गया था। साथ ही श्री गुवाटिया को अन्य कार्य भी सौंपे गये हैं, उन्हें भी उनके द्वारा प्रवीणता के साथ पूरा किया जा रहा है।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती राय ने संबोधित करते हुए कहा कि मतपत्रों के मुद्रण में सफलता टीम के एकजुटता के साथ कार्य करने से प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा‍ कि टीम लीडर के नैतृत्व से ही लक्ष्य प्राप्त होते हैं। उन्होंने श्री गुवाटिया एवं पूरी टीम को समय से पूर्व कार्य संपन्न करने पर बधाई दी।
————-
माह जून में सेवानिवृत्त होने वाले श्री सिसोदिया तथा प्रिंटिंग प्रेस के मालिक का सम्मान
————-
मतपत्र मुद्रण के लिए बनाए गए दल में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अनुरेखक श्री टीआर सिसोदिया भी शामिल थे, जो कि आने वाली 30 जून को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। उन्होंने अपनी सेवानिवृत्ति के पूर्व भी तन्मयता के साथ अपने कार्यों को अंजाम दिया। इसे देखते हुए कलेक्टर श्री जैन ने श्री सिसोदिया का भी पुष्पहार से सम्मान किया। साथ ही कलेक्टर श्री जैन ने मतपत्र मुद्रण के लिए नियत प्रिंटिंग प्रेस के मालिक श्री बुरहानुद्दीन एवं मोहम्मद भाई का भी सम्मान किया।

इस अवसर पर जिला कोषालय अधिकारी श्री गुवाटिया ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत राज निर्वाचन के लिए 19 लाख 54 हजार 711 मतपत्रों का मुद्रण कराया गया। मतपत्र के मुद्रण का कार्य 11 जून से शुरू हुआ था, जिसे 27 जून को पूरा कर लिया गया। मतपत्र मुद्रण का कार्य टीम के सभी सदस्यों ने एकजूटता के साथ किया। वही मतपत्र मुद्रण करने वाली प्रिंटिंग प्रेस तखतवाला ग्राफिक्स (नवीन प्रिंटिंग प्रेस) के श्री बुरहानुद्दीन एवं मोहम्मद भाई ने भी पूर्ण सहयोग देते हुए कार्य को अंजाम तक पहुंचाया।
#MPLocalElections
#shajapurlocalelections
#Elections2022

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

Video सड़क पर उमड़ा देशभक्तों का सैलाब – प्रेस क्लब की तिरंगा रैली ने शहर में कायम की सद्भावना की मिसाल – डीआईजी, कलेक्टर, एसपी सहित गणमान्य नागरिकों ने भी लगाए देशभक्ति के नारे     |     shajapur बरसते पानी मे भी कायम रहा हुसैनी जज्बा,अलम के जुलूस में उमड़ा हजारो का जनसैलाब,👁️बड़ा कवरेज     |     देश की शान में हर घर लहराएगा तिरंगा – कराड़ा हर घर तिरंगा अभियान को लेकर भाजपा की जिला बैठक में बनाई योजना     |     Video झोंकर में मोहर्रम पर्व में उमड़ा आस्था का जनसैलाब,हुसैन मय हुआ माहौल     |     पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने शाजापुर में पेट्रोल डीजल को लेकर किया ट्वीट,कई ने किया रिप्ले     |     कलेक्टर ने shajapur जिले के नागरिकों के नाम जारी की अपील     |     Maksi त्योहार के दौरान माहौल खराब करने वाले को तुरंत पकड़ लेगी पुलिस टीआई ने बताया पुलिस का प्लान     |     सोमवार को shajapur के ऐतिहासिक आयोजन में दिखाईई देगी,भारत माता एवं झांसी की रानी की झलक, देखे खास खबर     |     जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पीडित के साथ उन्हें भी न्याय दिलाता है, जो गरीब कारण न्यायालय जाकर न्याय प्राप्त करना चाहते है-न्यायाधीश श्री देवड़ा     |     मोहर्रम के सातवें दिन अकीदत के साथ निकाला मेंहदी का जुलूस महिलाओं ने लगाए मन्नत के छापे, जगह-जगह पिलाया दूध और शरबत     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088