माह के प्रथम कार्य दिवस पर वंदे मातरम एवं जन-गण-मन का गायन बेस्ट एम्प्लाय ऑफ द मंथ के लिए 11 अधिकारी-कर्मचारी सम्मानित.कलेक्टर ने कहा सभी शासकीय सेवक अपने कार्यों का उत्कृष्ट प्रदर्शन करें

0 159

कलेक्टर-
शाजापुर, 01 जून 2022/ राज्य शासन के निर्देशानुसार माह के प्रथम कार्य दिवस आज 01 जून 2022 को शाजापुर जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में कलेक्टर श्री दिनेश जैन एवं अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय की उपस्थिति में सभी शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने राष्ट्रगीत वन्देमातरम् तथा राष्ट्रगान जन-गण-मन गाया। इसके पूर्व कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलित किया। इस अवसर पर जिला आपूर्ति अधकारी श्री एचआर सुमन, महिला एवं बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती सुषमा भदौरिया, लोकसेवा प्रबंधक श्री आशय श्रीवास्तव, कार्यालय अधीक्षक श्री रमेशचन्द्र मालवीय सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

11 शासकीय सेवक हुए पुरस्कृत

कार्यो की समीक्षा के आधार पर माह अप्रैल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शासकीय सेवक जिसमें जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती सुषमा भदौरिया को सीएम हेल्पलाइन, पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन सहित अन्य कार्यों में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसी तरह कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री रविन्द्र सिंह राठौर, वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन के जिला प्रबंधक श्री दिलीप सिंह राजपूत, सहायक सांख्यिकी अधिकारी श्री राजमल सूर्यवंशी, उपस्वास्थ्य केन्द्र भैंसरोद के कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर डॉ. अजय गोठी व महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता श्रीमती सीमा राजोरिया, टेक्निकल सपोर्ट एक्जीक्यूटिव पीओएस मशीन श्री आरीफ मंसूरी, जिला योजना कार्यालय की सहायक ग्रेड-3 श्रीमती जहांआरा अली, कलेक्टर कार्यालय के सहायक ग्रेड-3 श्री राकेश पंवार, श्री जितेन्द्र पुष्पद एवं श्री सोनम चौरसिया को उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री जैन ने पुरस्कृत किये गये सभी शासकीय सेवकों को बधाई देते हुए कहा कि वे अपने कार्यों में सतत् गति बनाए रखें। साथ ही पुरस्कृत नहीं होने वाले कर्मचारियों से भी कहा कि वे अपने कार्यों में बेहतर प्रदर्शन करें, ताकि अगली बार वे भी पुरस्कृत हो सकें। कलेक्टर ने कहा कि सभी शासकीय विभाग जनता के कार्यों के लिए ही बने हैं। अत: सभी शासकीय सेवक जनता के कार्यों को बेहतर तरीके से निष्पादित करें। कलेक्टर ने कहा कि परिसर में लगने वाले विभिन्न कार्यालय आईएसओ के लिए आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी शासकीय सेवक कार्यों को बेहतर तरीके से निष्पादित करें। कार्यालय में आने वाले किसी भी व्यक्ति को उसके काम के लिए 30 मिनट से अधिक रूकना नहीं पड़े ऐसी व्यवस्था बनाएं। कार्यालय में तत्कालीन समय में मौजूद रहने वाले अधिकारी आने वाले व्यक्ति से उसके काम के बारे में जानकारी लें और उसे सही मार्गदर्शन दें। कलेक्टर ने कहा कि शासकीय सेवक केवल कार्यालयीन कार्य ही नहीं करें, बल्कि सामाजिक गतिविधियों में भी योगदान दें। कलेक्टर ने कहा कि वर्तमान में चीलर नदी सफाई अभियान चलाया जा रहा है। एक दिन कार्यालय के सभी शासकीय सेवक श्रमदान कर सफाई अभियान में अपनी सहभागिता दर्ज कराएं।

कलेक्टर ने कार्यालय अधीक्षक से कहा कि कलेक्टर कार्यालय में आने वाले सभी पत्रों को संबंधित विभागों को जस का तस नहीं भेजें, बल्कि विभागों से पत्रों के संबंध में जानकारी प्राप्त करें। कार्यालय में सभी विभागों के कार्यों के लिए अधिनस्थ कर्मचारियों को पाबंद करें। अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय ने कहा कि सभी शासकीय सेवक सप्ताह के पॉच दिन अपने कार्यों में बेहतर से बेहतर परिणाम देने का प्रयास करें। कार्य संपादित करने के लिए माहवार कैलेंडर बना लें।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

जिन ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों के आवेदन कम आए हैं वहां पुन: शिविर लगाएं- कलेक्टर श्री जैन — कलेक्टर ने 10 ग्राम पंचायतों से संपन्न हुई ऑनलाईन जनसुनवाई में कहा     |     जिले के सभी शिक्षक “एम शिक्षा मित्र” एप्प पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें- कलेक्टर श्री जैन — विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं स्त्रोत समन्वयकों की बैठक संपन्न     |     हिंसा को त्याग बापू ने पढ़ाया था अहिंसा का पाठ: सिंह – जिला कांग्रेस ने मनाई राष्ट्रपिता बापू व पूर्व प्रधानमंत्री जी की जयंती     |     मक्सी में लायंस क्लब ने गांधी जयंती मनाई     |     स्वामित्व योजना के तहत मो.बड़ोंदिया के 19 गांवो के 2492 लोगों को अधिकार अभिलेख का वितरण     |     Video गोहिल संपूर्ण हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     Video- अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर शाजापुर क़े वरदान हॉस्पिटल में भी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     Shajapur कलेक्टर ने जिले के गांवों का आकस्मिक निरीक्षण कर ग्रामीणों से चर्चा की     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088