कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने श्रमदान कर चीलर नदी के सफाई अभियान की शुरूआत की

0 112

शाजापुर–
जनसहभागिता से चीलर नदी सफाई अभियान 07 जून तक चलेगा

शाजापुर, 01 जून 2022/ शाजापुर नगर में बहने वाली चीलर नदी की सफाई के अभियान की शुरूआत आज कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने श्रमदान कर की। जनसहयोग से चीलर नदी सफाई अभियान प्रात: 7.00 बजे से 9.00 बजे तक 07 जून 2022 तक चलाया जायेगा। सभी सामाजिक संगठनों एवं गणमान्य नागरिकों से चीलर सफाई अभियान में सहयोग करने की अपील की गई।

आज कलेक्टर श्री जैन ने प्रात: चीलर नदी के भीमघाट पर पहुंचकर सर्वप्रथम पूजा अर्चना कर श्रमदान कार्य की शुरूआत की। कलेक्टर ने स्वयं लगभग आधे घण्टे तक तगारी एवं फावड़ा लेकर नदी की गाद निकाली। कलेक्टर ने कहा कि नदी में लोगों द्वारा प्लास्टिक एवं अन्य कचरा फेंककर इसे गंदा किया है। हम सबकी जवाबदारी है कि नदियां साफ-सुथरी रहे। सभी जागरूक नागरिक सामाजिक संस्थाएं एवं अन्य संगठन चीलर नदी सफाई अभियान में श्रमदान कर सहयोग दें। आज की शुरूआत सांकेतिक है। कलेक्टर ने कहा ‍िक महूपुरा से भी नदी सफाई अभियान शुरू किया जायेगा। कलेक्टर ने सीएमओ को निर्देश दिये कि ज्यादा संख्या में मशीनें लगाकर सफाई के काम में तेजी लाएं। वे सुबह-शाम काम की प्रगति देखने आएंगे। साथ ही उन्होंने सामाजिक संगठनों से भी कहा कि वे भी श्रमदान करें और सफाई अभियान का अवलोकन करें और जीवनदायिनी चीलर नदी में कोई भी व्यक्ति कचरा नहीं डालें इसके लिए पूरे नगर में आव्हान करें।

इस मौके पर सीएमओ श्री राकेश चौहान, जन अभियान समिति के पूर्व उपाध्यक्ष श्री लक्ष्मीकांत महेश्वरी ,जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक विष्णु प्रसाद नागर, सामाजिक संगठनों में भीमघाट प्रबंध समिति, गायत्री परिवार, जीवाजी क्लब, सेवा भारती, अल्पसंख्यक मोर्चा, वन्दे मातरम ग्रुप, देव नारायण मंदिर समिति दायरा, पत्रिका समाचार पत्र, सहारा समय mp, दैनिक भास्कर, नई दुनिया, कंचन वेलफ़ेयर सोसाइटी, आराधना सामाजिक संस्था, जन श्री फाउंडेशन एवं नगर के अनेक सामाजिक कार्यकर्ता ने फावड़े चला कर 7 दिवसीय श्रमदान का आगाज किया।

कलेक्टर ने मीडिया प्रतिनिधियों के माध्यम से भी कहा कि आमजन को नदी सफाई अभियान में सहयोग देने के लिए न्यूज़, सोशल मीडिया व,प्रिंट मीडिया के माध्यम से जागरूक करें।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

जिन ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों के आवेदन कम आए हैं वहां पुन: शिविर लगाएं- कलेक्टर श्री जैन — कलेक्टर ने 10 ग्राम पंचायतों से संपन्न हुई ऑनलाईन जनसुनवाई में कहा     |     जिले के सभी शिक्षक “एम शिक्षा मित्र” एप्प पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें- कलेक्टर श्री जैन — विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं स्त्रोत समन्वयकों की बैठक संपन्न     |     हिंसा को त्याग बापू ने पढ़ाया था अहिंसा का पाठ: सिंह – जिला कांग्रेस ने मनाई राष्ट्रपिता बापू व पूर्व प्रधानमंत्री जी की जयंती     |     मक्सी में लायंस क्लब ने गांधी जयंती मनाई     |     स्वामित्व योजना के तहत मो.बड़ोंदिया के 19 गांवो के 2492 लोगों को अधिकार अभिलेख का वितरण     |     Video गोहिल संपूर्ण हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     Video- अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर शाजापुर क़े वरदान हॉस्पिटल में भी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     थाना नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़,अड़ी बाजी कर पैसे मांगने वाले के विरुद्ध थाना नरसिंहगढ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088