नगर के वार्डों में साफ-सफाई नहीं होने एवं सड़कों का रख-रखाव ठीक से नहीं करने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की

कलेक्टर ने नगरीय क्षेत्र के विभिन्न वार्डों एवं ट्रेंचिंग ग्राउंड के लिए आवंटित भूमि का निरीक्षण किया
—शाजापुर–
नगर के वार्डों में साफ-सफाई नहीं होने एवं सड़कों का रख-रखाव ठीक से नहीं करने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की
—-
कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज शाजापुर नगर के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वार्डों में नियमित साफ-सफाई नहीं होने, सड़कों का रख-रखाव सही तरीके से नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने नगरपालिका को ट्रेंचिंग ग्राउंड के लिए ग्राम भिलवाड़िया में आवंटित भूमि का भी निरीक्षण किया। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती शैली कनाश, तहसीलदार श्री सुनील जायसवाल, सीएमओ श्री राकेश चौहान सहित नगरपालिका एवं राजस्व विभाग का अमला उपस्थित था।

ट्रेंचिंग ग्राउंड के निरीक्षण के लिए जाते समय कृषि उपज मण्डी के सामने ग्राम फूलखेड़ी की भूमि पर पड़े कचरे एवं गंदगी को देख कलेक्टर नाराज हुए। कलेक्टर ने कहा कि इस भूमि की जाँच करें कि यह शासकीय है अथवा निजी। शासकीय भूमि हो तो इस पर नगरपालिका तत्काल तार फेंसिंग करें तथा कचरा हटवाएं। यदि निजी भूमि हो तो संबंधित व्यक्ति को नोटिस देकर गंदगी हटवाएं। इसी तरह बायपास स्थित शाजापुर जोड़ पर रिक्त शासकीय भूमि के उपयोग के लिए कलेक्टर ने नगरपालिका सीएमओ को निर्देश दिये। साथ ही कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी एवं तहसीलदार से कहा कि नगर के चारों और जितनी भी शासकीय भूमि हैं वहां बोर्ड लगाएं तथा शासकीय भूमि से अवैध कब्जे हटवाएं। रिक्त भूमि के संबंध में कलेक्टर ने नगरपालिका सीएमओ को निर्देश दिये कि इस भूमि पर अस्थायी गौशाला बनवाएं।

भिलवाड़िया ट्रेंचिंग ग्राउंड के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने भूमि का उपयोग नहीं करने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यदि नगरपालिका को इस भूमि का उपयोग नहीं करना है तो इसे राजस्व विभाग वापस प्राप्त करें। यहां स्थित क्रेशर द्वारा अनाधिकृत रूप से यहां-वहां सामग्री रखने पर कलेक्टर ने नराजगी व्यक्त करते हुए अनुविभागीय अधिकारी को निर्देश दिये कि खनिज अधिकारी को बुलवाकर आवंटित भूमि की जांच करवाएं। अतिक्रमण कर रखी गई सामग्री को जप्त करें।
——-
बस स्टेण्ड निर्माण की गति धीमी होने पर कलेक्टर ने नोटिस देने के दिये निर्देश
——
स्थानीय बस स्टेण्ड के निर्माण की गति अत्यंत धीमी होने तथा टाईमलाइन से काम नहीं होने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमओ नगरपालिका श्री राकेश चौहान को निर्देश दिये कि वे ठेकेदार को नोटिस दें। साथ ही उन्होंने निर्माण स्थल पर उपस्थित ठेकेदार के सुपरवाईजर से कहा कि कार्य की गति बढ़ाएं और प्रगति दिखाएं। इसके लिए रात-दिन अलग-अलग पारी में काम शुरू रखें। कालम का कार्य पूर्ण होने पर सड़क से मलबा हटाकर सड़क को चोड़ी करें।
——–
सड़कों के रखरखाव एवं नालियों की साफ-सफाई नियमित रूप से कराएं
——–
कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज शाजापुर नगर के वार्ड क्रमांक 14 से 18 की सड़कों एवं गलियों में घूमकर नगरपालिका के स्वच्छता कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान नालियों में गंदगी होने, पर्याप्त साफ-सफाई नहीं होने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की और साफ-सफाई के लिए रोटेशन बनाने के निर्देश नगरपालिका सीएमओ को दिये। सड़कों पर सीवेज लाईन बिछाने के बाद मरम्मत कार्य गुणवत्तापूर्वक नहीं होने पर कलेक्टर ने निर्देश दिये कि ठेकेदार से मरम्मत के कार्य पहले पूरे करवाएं, इसके बाद ही अन्य सड़कों को खोदने दें। मगरिया के सार्वजनिक शौचालाय में अत्यधिक गंदगी देखते हुए कलेक्टर ने शौचालय को मूत्रालय में बदलने का कार्य 07 दिवस में पूरा करने के निर्देश दिये और मूत्रालय का निर्माण आधुनिक तरीके से करने और पर्याप्त पानी की व्यवस्था रखने के निर्देश दिये। यहां स्थानीय दुकानदारों से शिकायत की कि सार्वजनिक शौचालय में गंदगी होने के कारण उन्हें और ग्राहकों को तकलीफ होती है।
Department of Urban Development & Housing MP

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

बेरछा पुलिस ने देसी कट्टे के साथ युवक गिरफ्तार     |     शाजापुर के वृद्धजन सेवा निकेतन “वृद्राश्रम” के संचालक का तथागत कल्याण समिति से प्रभार वापस लिया     |     बाइक सवार ने साइकल सवार को टक्कर मारी, डायल100 की मदद से अस्पताल पहुचा     |     बेरछा-रंथभंवर मार्ग पर स्कूली बच्चों को ले जा रहा मेजिक वाहन अनियंत्रित हुआ, कुछ बच्चे चोटिल हुए     |     अकोदिया में आपकी सेवाएं सराहनीय है भंडारी के विदाई समारोह पर बोले अतिथि     |     पोलाय कला नप में कार्यक्रम का आयोजन राजेश शर्मा और कमल सिंह भड़ाना का सम्मान     |     नशा तस्करों के विरुद्ध, SP डॉ अर्पित जैन की बड़ी कार्यवाही, चला पिला पंजा,SP बोले बख्शे नही जाएंगे     |     विकास यात्रा का ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार करें- कलेक्टर श्री जैन     |     शाजापुर जिले में एसपी के नेतृत्व में जिला स्तरीय रात्रि कॉम्बिंग गश्त,उल्लेखनीय सफ़लता हाथ लगी     |     Shajapur दो बाइक आमने-सामने बीड़ी दो लोगों की मौत एक गंभीर रूप से घायल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088