कलेक्टर ने बिकलाखेड़ी एवं आलाउमरोद की नलजल योजना का निरीक्षण

0 245

बिकलाखेड़ी एवं आलाउमरोद की नलजल योजना का निरीक्षण
—शाजापुर—
कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने जलजीवन मिशन के अंतर्गत रेट्रोफिटिंग योजना में ग्राम बिकलाखेड़ी एवं आलाउमरोद में निर्मित नलजल योजना का निरीक्षण कर कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। इस दौरान कार्यपालन यंत्री पीएचई श्री विजय सिंह चौहान, एसडीओ पीएचई श्री केएस डामोर भी उपस्थित थे।

ग्राम बिकलाखेड़ी की योजना के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार से विद्युत केबल सही तरीके से लगाने के लिए कहा। इसी तरह संपवेल हाउस का ठीक तरह से रखरखाव करने एवं पुताई करने के निर्देश दिये। इसी तरह आलाउमरोद में भी कलेक्टर ने नलजल योजना का निरीक्षण करते हुए कार्य समय पर पूरा करने के लिए ठेकेदार को निर्देशित किया। वर्तमान में जिस कुए से पानी टंकी में भरा जा रहा है, उसकी साफ-सफाई करने एवं गहरीकरण कराने के निर्देश दिये। साथ ही टंकी की बाउंड्री से लगे हुए सरकारी कुए कि मरम्मत कराने एवं उसका पानी उपयोग में लेने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने ग्राम में जल प्रदाय का भी निरीक्षण किया।

उल्लेखनीय है कि ग्राम बिकलाखेड़ी में रेट्रोफिटिंग के अंतर्गत निर्माणाधीन नलजल योजना की लागत 60 लाख रूपये है। योजना के अंतर्गत 50 हजार लीटर क्षमता की टंकी एवं 20 हजार लीटर क्षमता के संपवेल का निर्माण किया गया है। इसी तरह आलाउमरोद में रेट्रोफिटिंग योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन नलजल योजना की लागत 41.80 लाख रूपये है। यहां भी 50 हजार लीटर क्षमता की टंकी एवं 20 हजार लीटर क्षमता के संपवेल का निर्माण किया गया है।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए :