वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन प्रमाण पत्र प्रदाय कर कलेक्टर श्री दिनेश जैन को किया सम्मानित

शाजापुर
—-
शाजापुर जिले में विगत 23 मार्च 2022 को आयोजित हुए विशाल रक्तदान शिविर के सफल आयोजन पर गोल्डन बुक ऑफ रिकार्ड के द्वारा 3 सम्मानित होने के बाद गत दिवस विश्व की प्रतिष्ठित संस्था वर्ल्ड बुक और रिकार्ड्स लंदन (WBRL) द्वारा इन्दौर में आयोजित अवार्ड सेरेमनी में शाजापुर कलेक्टर श्री दिनेश जैन को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में देश के भिन्न-भिन्न हिस्सों से आये विश्व कीर्तिमान स्थापित करने वाले व्यक्तियों एवं संस्थाओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में जिला प्रशासन एवम रेडक्रॉस सोसायटी शाजापुर के नाम दर्ज रिकार्ड का प्रमाण पत्र, कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों श्री श्याम जाजू ,श्री राकेश शुक्ला , जस्टिस श्री रमेश गर्ग असम हाईकोर्ट, पूनम जेजलर प्रेसीडेंट WBR स्वीट्जरलैंड, मिस्टर जेजलर हेड ऑफ यूरोप स्वीट्जरलैंड द्वारा कलेक्टर श्री दिनेश जैन को प्रदाय कर सम्मानित किया गया। उक्त कार्यक्रम में सदस्य विश्व रिकॉर्ड एसोसिएशन श्री अभिजीत सक्सेना, कथावाचक श्री प्रदीप मिश्रा जी, विश्व विद्यालयों के कुलपतियों, राजनीतिक हस्तियों सहित कार्यक्रम में अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि शाजापुर जिले में 23 मार्च 2022 शहीद दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय शाजापुर पर कुल 22 स्थानों पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें कुल 17 जिलो की ब्लड बैंक की टीमो द्वारा जिले में रक्त संग्रहण किया गया। जिसमें शाजापुर जिले में एक ही दिवस में जिले के नागरिको द्वारा कुल 2887 यूनिट रक्तदान किया जाकर एक विश्व कीर्तिमान स्थापित किया गया। रक्तदान में जिला प्रशासन सहित जिले के विभिन्न संगठनो सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक संस्थाओं, छात्र संगठनों एवं जनप्रतिनिधिगणों, मिडिया प्रतिनिधियों आदि का संपूर्ण सहयोग रहा।
CM Madhya Pradesh
Jansampark Madhya Pradesh

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने गुरुग्राम में स्व. श्री झा के परिजनों को बंधाया ढाँढस     |     तीन संकुल प्राचार्यो की एक-एक वेतन वृद्धि तथा दो संकुल प्राचार्यों के प्रभार बदलने के दिए निर्देश रोकने के निर्देश     |     Dewas कलेक्टर श्री गुप्ता ने आरोपी वसीम कुरैशी पर की रासुका की कार्यवाही     |     Ujjain पुलिस ने किया सैंट पॉल स्कूल के सामने युवक की गला रेतकर हत्या करने वाले 03 आरोपियों को गिरफ्तार। 04 घंटो के भीतर किया घटना में शामिल तीनों आरोपियों को जिला देवास से राउंड अप, पुराने विवाद के चलते की गई थी हत्या     |     राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रदेश में उज्जैन संभाग द्वितीय स्थान पर, राजस्व के प्रकरणों का निराकरण करने में यह कोशिश की जाये कि जिलों में जीरो टॉलरेंस रहे     |     उज्जैन में लगभग 1 लाख पौधे लगाये जायेंगे,वृहद पौधारोपण की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक आयोजित, हरियाली अमावस्या के अवसर पर वृहद स्तर पर पौधारोपण किया जायेगा     |     नीमच जिले की सभी ग्राम पंचायतों में एक दिन में रौपे गए 50 हजार से अधिक पौधे     |     कालापीपल पॉनखेड़ी जल शोधन संयंत्र पुनः प्रारंभ     |     ई-केवायसी एवं आधार अपडेशन के लिए शाजापुर जिले की बड़ी ग्राम पंचायतों में पुन: शिविर लगेंगे     |     राजस्व अधिकारी, नक्शा तरमीम के कार्य को प्राथमिकता दें- कलेक्टर सुश्री बाफना ने राजस्व महा अभियान के तहत लगाए गए शिविरों के निरीक्षण पर कहा,ग्रामीणों से की मुलाकात, पौधरोपण किया     |