रिकार्ड एक दिन में नहीं, लेकिन एक दिन जरूर बनता है: राज्यमंत्री परमार – गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल हुआ जिले का नाम, रक्तदाताओं को किया सम्मानित

0 173

शाजापुर। रिकार्ड एक दिन में नहंी बनते हैं, लेकिन एक दिन जरूर बनते हैं। बस जरूरी है सच्ची लगन और तय किए गए लक्ष्य प्राप्ति के लिए बनाए गए रास्ते पर दृढ़ता से चलने की। आज जिले का नाम रक्तदान के मामले में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो चुका है जो हमारे जिला प्रशासन और सभी सहयोगी दलों की मेहनत का परिणाम है, जिन्होंने शहीद दिवस पर रक्तदान का वर्ल्ड रिकार्ड कायम किया।
यह बात शिक्षा मंत्री व शुजालपुर विधायक इंदरसिंह परमार ने शनिवार को नगर पालिका के पं. दीनदयाल उपाध्याय कक्ष में आयोजित रक्तदाताओं के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पहले के समय लोग रक्तदान को सही नहीं मानते थे और यदि उनके किसी अपने वाले को रक्त की आवश्यकता होती तो वे उन्हें अस्पताल में छोड़कर चले जाते थे, लेकिन आज समय बदल गया है और लोग जागरूक हुए हैं और गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी लोगों ने रक्तदान के प्रति जागरूकता दिखाकर जिले का नाम रक्तदान के मामले में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराया है। कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि प्रेस क्लब की पूरी टीम ने रक्तदान केा अभियान के रूप में लिया और धरातल पर मेहनत कर सर्वाधिक रक्तदान के मामले में अव्वल रहे। अध्यक्ष श्री चौहान के नेतृत्व में उनकी टीम ने जो सहयोग दिया वह सराहनीय है।
प्रेस क्लब ने रचा था इतिहास, मंत्री परमार ने की सराहना
शहीद दिवस पर आयोजित रक्तदान शिविर में प्रेस क्लब शाजापुर ने प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक चौहान के नेतृत्व में गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी इतिहास रच दिया था और 378 यूनिट रक्तदान करवाकर जिला प्रशासन की सूची में सबसे ऊपर अपना नाम दर्ज करवाया था। जिसके चलते शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक चौहान और उनकी टीम को मंत्री इंदरसिंह परमार, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के इंडिया हेड आलोक सिंह, कलेक्टर दिनेश जैन, पूर्व विधायक अरूण भीमावद, पुरूषोत्त चंद्रवंशी, सीएमएचओ डॉ. राजू निदारिया द्वारा प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद रक्तदान में सहयोग करने वाली सभी संस्थाओं को भी मंच के माध्यम से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रेस क्लब संरक्षक शिवपालसिंह चौहान, मनोज पुरोहित, मनोज नारेलिया, राजेश नागर, प्रेस क्लब उपाध्यक्ष मंगल नाहर, सहसचिव पं. गोविंद शर्मा, पवन चौहान, नीलेश पटेल, सुमित भावसार, विनोद पटेल, अजय शर्मा, अश्विन पटेल, प्रवक्ता मनीष सोनी, रोहित विश्वकर्मा आदि उपस्थित थे।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     थाना नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़,अड़ी बाजी कर पैसे मांगने वाले के विरुद्ध थाना नरसिंहगढ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*     |     स्कूलों के बस्ते का बोझ कम होगा, स्कूल बैग पॉलिसी का पालन सुनिश्चित करें- जिला न्यायाधीश एवं सचिव श्री राजेन्द्र देवड़ा     |     मां कनकेश्वरी के दरबार पहुंचे श्रद्धालू, चढ़ाई चुनरी – लगातार 9वें वर्ष निकली चुनरी यात्रा, दर्जनों स्थान पर हुआ स्वागत     |     अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर जिले के 83 शतायु मतदाताओं का सम्मान होगा,जिला प्रशासन ने जारी की सूची     |     कल अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन,प्राइवेट अस्पताल में भी निःशुल्क दी जाएगी सेवाएं     |     Shajapur नाबालिक के साथ बहलाफुसलाकर दुष्कर्म करने वाले को 20 वर्ष का सश्रम कारावास     |     अल्प प्रवास पर मक्सी नगर पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजपूत,समाजजनों ने जोरदार स्वागत किया     |     Shajapur पत्नि की हत्या करने वाले पति को आजीवन कारावास     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088