रिकार्ड एक दिन में नहीं, लेकिन एक दिन जरूर बनता है: राज्यमंत्री परमार – गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल हुआ जिले का नाम, रक्तदाताओं को किया सम्मानित

शाजापुर। रिकार्ड एक दिन में नहंी बनते हैं, लेकिन एक दिन जरूर बनते हैं। बस जरूरी है सच्ची लगन और तय किए गए लक्ष्य प्राप्ति के लिए बनाए गए रास्ते पर दृढ़ता से चलने की। आज जिले का नाम रक्तदान के मामले में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो चुका है जो हमारे जिला प्रशासन और सभी सहयोगी दलों की मेहनत का परिणाम है, जिन्होंने शहीद दिवस पर रक्तदान का वर्ल्ड रिकार्ड कायम किया।
यह बात शिक्षा मंत्री व शुजालपुर विधायक इंदरसिंह परमार ने शनिवार को नगर पालिका के पं. दीनदयाल उपाध्याय कक्ष में आयोजित रक्तदाताओं के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पहले के समय लोग रक्तदान को सही नहीं मानते थे और यदि उनके किसी अपने वाले को रक्त की आवश्यकता होती तो वे उन्हें अस्पताल में छोड़कर चले जाते थे, लेकिन आज समय बदल गया है और लोग जागरूक हुए हैं और गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी लोगों ने रक्तदान के प्रति जागरूकता दिखाकर जिले का नाम रक्तदान के मामले में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराया है। कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि प्रेस क्लब की पूरी टीम ने रक्तदान केा अभियान के रूप में लिया और धरातल पर मेहनत कर सर्वाधिक रक्तदान के मामले में अव्वल रहे। अध्यक्ष श्री चौहान के नेतृत्व में उनकी टीम ने जो सहयोग दिया वह सराहनीय है।
प्रेस क्लब ने रचा था इतिहास, मंत्री परमार ने की सराहना
शहीद दिवस पर आयोजित रक्तदान शिविर में प्रेस क्लब शाजापुर ने प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक चौहान के नेतृत्व में गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी इतिहास रच दिया था और 378 यूनिट रक्तदान करवाकर जिला प्रशासन की सूची में सबसे ऊपर अपना नाम दर्ज करवाया था। जिसके चलते शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक चौहान और उनकी टीम को मंत्री इंदरसिंह परमार, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के इंडिया हेड आलोक सिंह, कलेक्टर दिनेश जैन, पूर्व विधायक अरूण भीमावद, पुरूषोत्त चंद्रवंशी, सीएमएचओ डॉ. राजू निदारिया द्वारा प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद रक्तदान में सहयोग करने वाली सभी संस्थाओं को भी मंच के माध्यम से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रेस क्लब संरक्षक शिवपालसिंह चौहान, मनोज पुरोहित, मनोज नारेलिया, राजेश नागर, प्रेस क्लब उपाध्यक्ष मंगल नाहर, सहसचिव पं. गोविंद शर्मा, पवन चौहान, नीलेश पटेल, सुमित भावसार, विनोद पटेल, अजय शर्मा, अश्विन पटेल, प्रवक्ता मनीष सोनी, रोहित विश्वकर्मा आदि उपस्थित थे।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

उज्जैन ▪️थाना जीवाजीगंज पुलिस ने क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 02 आरोपीयो व एक बाल अपचारी को 48 घंटे में लिया हिरासत में। ▪️कुल 1,12,000 रू नगदी किए आरोपियों व बाल अपचारी से बरामद।     |     उज्जैन ▪️थाना महाकाल पुलिस ने मादक पदार्थ (स्मैक) का विक्रय करने वाला एक आरोपी को किया गिरफ्तार।     |     उज्जैन ▪️थाना इंगोरिया पुलिस ने जिला बदर बदमाश को 01 पिस्टल व राऊण्ड सहित किया गिरफ्तार। ▪️आरोपी के विरुद्ध पूर्व में कुल 07 अपराध पंजीबद्ध।     |     99 प्रतिशत मतदान करवाने वाले बूथ अवेयरनेस ग्रुप(बीएजी) को मिलेगा 10 हजार रूपये का नगद पुरस्‍कार-श्री जैन     |     कुल 11 अभ्यर्थियों ने दाखिल किए नाम निर्देशन पत्र, अंतिम दिन प्राप्त हुए 10 नाम निर्देशन पत्र     |     खजुराहो लोकसभा सीट पर वोटिंग कल, मतदान दल रवाना, देखिए तैयारियां     |     MP में 10th और 12th का रिजल्ट जारी, दसवीं में अनुष्का और 12वीं में जयंत यादव ने किया टॉप…     |     सीहोर में दूल्हे को दुल्हन ने सिखाया सबक, दहेज मांगने पर दुल्हन ने लौटा दी बारात, जानिए पूरा मामला…     |     महुआ बीन रही थी महिला ,भालू ने अचानक कर दिया हमला, सिर में आई गंभीर चोट, हुई मौत..     |     घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा ग्लो तो आलू का ऐसे करें इस्तेमाल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें