कलेक्टर का शुजालपुर दौरा,उपार्जन केन्द्र पर अव्यवस्था देख नाराज हुए, सुधार के निर्देश दिए

शुजालपुर क्षेत्र के दीप तारा वेयरहाउस में प्राथमिक कृषि साख संस्था मोहम्मद खेड़ा द्वारा समर्थन मूल्य की जा रही खरीदी में अव्यवस्था देख कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल व्यवस्था में सुधार कराने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी श्री सत्येंद्र प्रसाद सिंह को दिए।

कलेक्टर श्री जैन ने आज रणोगंज क्षेत्र स्थित दीप तारा वेयरहाउस पर समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए बने उपार्जन केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया था। यहाँ खरीदी के दौरान अनेक अव्यवस्थाएं पाई गई थी। किसानों द्वारा खरीदी में अनावश्यक विलम्ब करने, केवल दो तौल काटे होने, समय पर खरीदी शुरू नहीं करने, सेंपल के नाम पर दो से ढाई किलोग्राम गेंहू लेने आदि की शिकायत की। कलेक्टर श्री जैन ने खरीदी करने वाली संस्था को निर्देश दिए कि वे व्यवस्थाओ में तत्काल सुधार लाये। व्यवस्थाओं में सुधार नहीं होने पर उपार्जन केन्द्र अन्य जगह पर स्थानान्तरित कर दिया जायेगा। उपार्जन केन्द्र पर तत्काल 10 तौल कांटे लगाये। ख़रीदी प्रातः8.00 बजे से शुरू करें। तौल करने की गति बढ़ाए। कर्मचारियों एवं हम्मालों को परिचय पत्र भी दे। वेयरहाउस पर सीढ़िया बनाये। किसानों के लिए उपार्जन केंद्र पर मूलभूत प्राथमिक सुविधाओं की व्यवस्था करें। अनुविभागीय अधिकारी देखे कि वेयर हाउस का निर्माण स्वीकृत नक्शे अनुसार हुआ है कि नहीं। ट्रेक्टर ट्रालियों को खड़े रखने एवं आवागमन के लिए पर्याप्त स्थान रखें।

इस दौरान कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री मनोज शुक्ला भी उपस्थित थे।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

Shajapur शिकायत वाला कृभको का डी.ए.पी. सही निकला, गत दिनों मार्केटिंग के खाद की किसान ने की थी शिकायत     |     शासकीय शैक्षणिक संस्थाओं में अनिवार्य रूप से गुणवत्तापूर्ण और परिणाम मूलक शैक्षणिक गतिविधियों संचालित हो – कलेक्टर सुश्री बाफना     |     शाजापुर ट्रैफिक पुलिस ने अकोदिया क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग की कार्यवाही     |     कलेक्टर सुश्री बाफना ने कालापीपल के विभिन्न ग्रामों का भ्रमण कर विद्यालय एवं निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया     |     उज्जैन: सावन महीने में भस्म आरती और दर्शन व्यवस्था को लेकर महाकाल मंदिर समिति का बड़ा फैसला     |     कार के बोनट पर बैठकर स्टंट करना पड़ा महंगा, पुलिस ने की कार्रवाई     |     इंदौर में नाइट कल्चर बंद, नहीं खुल सकेंगे रात भर मॉल और दुकानें     |     पत्नी से अवैध संबंध के शक में की थी हत्या… अंधे कत्ल का ऐसे हुआ पर्दाफाश… पुलिस को जंगल में बोरे में बंद मिली थी लाश     |     मिमिक्री आर्टिस्ट ने लड़की बनकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर से ठगे 1 करोड़ 40 लाख रुपए, कभी गर्लफ्रेंड कभी ऑफिसर बनकर किया ब्लैकमेल     |     इंदौर में बंद हो सकता है नाइट कल्चर, सीएम मोहन ने दिए संकेत     |