अपने ही रिकार्ड को तोड़कर प्रेस क्लब ने फिर रचा इतिहास – इस बार 378 यूनिट को किया पार, कलेक्टर ने प्रशंसा-पत्र देकर किया सम्मानित

0 141


शाजापुर। शहीद दिवस पर रक्तदान की कलेक्टर दिनेश जैन की अपील को प्रेस क्लब ने इस वर्ष फिर सार्थक किया। जिनकी टीम ने अध्यक्ष के नेतृत्व में अपने ही रिकार्ड को तोड़कर फिर कीर्तिमान रच दिया। लगातार तीन दिनों तक प्रेस क्लब की टीम ने शहरवासियों को इस पुनीत कार्य के लिए प्रेरित किया और जिला अस्पताल में तीन दिनों तक रक्तदान का सिलसिला जारी रहा, जिसमें आम और खास सभी ने एक मंच पर आकर जिला प्रशासन की अपील पर रक्तदान किया।
इस वर्ष कलेक्टर दिनेश जैन ने 2500 यूनिट का लक्ष्य तय किया था। जिसके लिए 21 स्थानों पर शिविर लगाए गए थे। इन शिविरों में सभी के लिए खास व्यवस्थाएं की गई थी। इसमें जिला अस्पताल में भी शिविर लगाया गया था। जिसकी कमान संभाली थी प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक चौहान ने जिन्होंने अपनी टीम के साथ मिलकर पिछली बार अपने द्वारा बनाए गए 187 यूनिट रक्तदान के रिकार्ड को खुद ही तोड़कर 378 यूनिट रक्तदान का नया कीर्तिमान रच दिया। इससे अधिक रक्तदान आज तक किसी के द्वारा नहीं किया गया।

रक्तदान से बड़ा कोई पुनीत कार्य नहीं: कलेक्टर
बुधवार को रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए कलेक्टर दिनेश जैन ने कहा कि जीवन अनमोल है। क्योंकि हर कोई अपने परिवार के लिए एक महत्वपूर्ण कड़ी होता है। ऐसे में रक्तदान से हम एक अनमोल जीवन की रक्षा कर सकते हैं। इसलिए जितना हो सके समय-समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए। विशेेष अतिथि प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक चौहान ने कहा कि रक्तदान महादान होता है। रक्तदान को लेकर आज भी कई लोगों में कई भ्रांतियां है, बल्कि रक्तदान से ही हमारे शरीर को भी संबल मिलता है और नई ऊर्जा का संचार होता है। कार्यक्रम को जिला भाजपा अध्यक्ष अंबाराम कराड़ा, पूर्व विधायक अरूण भीमावद, मोर्चा नगर अध्यक्ष नवीन राठौड़, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष श्याम टेलर, आशीष नागर, एसडीएम शैली कनास ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर गोपाल राजपूत, प्रेस क्लब संरक्षक सुनील नाहर, संजय वर्मा, शिवपालसिंह चौहान, राजेश नागर, मनोज पुरोहित, मनोज नारेलिया, इमरान खरखरे, उपाध्यक्ष मंगल नाहर, प्रेस क्लब सचिव नीलेश वर्मा, सहसचिव गोविंद शर्मा, कोषाध्यक्ष जितेंद्र भावसार, प्रेस क्लब प्रवक्ता मनीष सोनी, प्रेस क्लब समन्वयक अजय गोस्वामी, पवन चौहान, सुमित भावसार, अजय शर्मा, विजय शर्मा, पीयूष भावसार, मोहित राठौर, शफीक खान, सुमित भावसार, गणेश गवली, महेश गवली आदि उपस्थित थे।

तीन दिनों तक चला अभियान
कलेक्टर दिनेश जैन ने 23 मार्च को जिले का नाम रक्तदान के मामले में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल करने के लक्ष्य को लेकर जिलेवासियों से अपील की थी। इसके लिए प्रेस क्लब द्वारा 20 मार्च से ही रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित कर रक्तदान करवाना शुरू कर दिया गया था। परिणाम स्वरूप प्रेस क्लब द्वारा 375 यूनिट रक्तदान एकत्रित कर जिला अस्पताल में जमा करवाया गया। वहीं प्रेस क्लब द्वारा कलेक्टर श्री जैन की मंशानुसार लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की भी व्यवस्थ की गई थी। इसके अलावा लोगों को प्रमाण-पत्र व पौधे भेंट कर भी प्रोत्साहित किया गया। जिसके चलते बुधवार को अभियान की शुरूआत में प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक चौहान व उनकी टीम को कलेक्टर श्री जैन द्वारा प्रमाण-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। साथ ही अपने ही रिकार्ड को तोड़कर नया कीतिमान रचने पर प्रेस क्ल्ब का आभार भी व्यक्त किया गया।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     थाना नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़,अड़ी बाजी कर पैसे मांगने वाले के विरुद्ध थाना नरसिंहगढ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*     |     स्कूलों के बस्ते का बोझ कम होगा, स्कूल बैग पॉलिसी का पालन सुनिश्चित करें- जिला न्यायाधीश एवं सचिव श्री राजेन्द्र देवड़ा     |     मां कनकेश्वरी के दरबार पहुंचे श्रद्धालू, चढ़ाई चुनरी – लगातार 9वें वर्ष निकली चुनरी यात्रा, दर्जनों स्थान पर हुआ स्वागत     |     अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर जिले के 83 शतायु मतदाताओं का सम्मान होगा,जिला प्रशासन ने जारी की सूची     |     कल अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन,प्राइवेट अस्पताल में भी निःशुल्क दी जाएगी सेवाएं     |     Shajapur नाबालिक के साथ बहलाफुसलाकर दुष्कर्म करने वाले को 20 वर्ष का सश्रम कारावास     |     अल्प प्रवास पर मक्सी नगर पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजपूत,समाजजनों ने जोरदार स्वागत किया     |     Shajapur पत्नि की हत्या करने वाले पति को आजीवन कारावास     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088