कलेक्टर ने तिलावद मैना, पोचानेर एवं रोसला में रक्तदान शिविर की तैयारियों का जायजा लिया, ग्रामीणों से अधिक से अधिक रक्तदान करने की अपील की

0 189

कलेक्टर ने तिलावद मैना, पोचानेर एवं रोसला में रक्तदान शिविर की तैयारियों का जायजा लिया
—-शाजापुर-
ग्रामीणों से अधिक से अधिक रक्तदान करने की अपील की
—-
23 मार्च 2022 को शहिद दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले रक्तदान शिविरों की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तिलावद मैना, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पोचानेर एवं ग्राम पंचायत भवन रोसला का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिये। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी शुजालपुर श्री सत्येन्द्र सिंह, जनपद सीईओ कालापीपल श्री राज कुमार मंडल, नायब तहसीलदार श्री संदीप श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान रक्तदान शिविर के आयोजन स्थल पर पर्याप्त मात्रा में स्टाफ की उपलब्धता, पेयजल, छायां, बेड, नाश्ते की व्यवस्था रखने के संबंध में कहा। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा विभिन्न संगठनों जिसमें सामाजिक, शिक्षक, सैनिक, युवा संगठनों, धार्मिक संगठनों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करवाएं। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि रक्तदान करने के लिए वे आगे आएं एवं स्वप्रेरणा से रक्तदान में भाग लें। साथ ही उन्होंने अन्य लोगों को भी रक्तदान देने हेतु प्रेरित करने के लिए कहा। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि इस वर्ष 23 मार्च को आयोजित होने वाले रक्तदान शिविरों में 2500 यूनिट रक्त संग्रहित करने का लक्ष्य रखा गया है। इस दौरान रक्त देने वाले लोगों को प्रमाण पत्र, की चेन एवं गमलों में लगे पौधे भेंट किये जायेंगे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बाहर से आने वाले रक्तदान दलों के लिए भोजन, नाश्ते की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने रक्तदान शिविर के संयोजकों से कहा कि वे आसपास के गांवों के लोगों को लाने-ले जाने के लिए भी वाहन की व्यवस्था करें। उन्होंने बताया कि ब्लड डोनेट करने वाले लोगों की डॉक्यूमेंट्री बनाई जायेगी, जिसमें रक्तदान करने वाले व्यक्ति के मोबाईल नंबर एवं ब्लड ग्रुप की जानकारी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविरों का आयोजन सहित 23 मार्च को शहीदों को श्रृद्धांजली देने एवं लोगों को एकता के सूत्र में बांधने व एक-दूसरे के प्रति सौहार्दपूर्ण वातारण निर्मित करने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। पिछले वर्ष शाजापुर जिला रक्तदान में देश में चौंथे नंबर पर था। उन्होंने बताया कि इस वर्ष 21 स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जायेगा। साथ ही उन्होंने रक्तदान करने के फायदो के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शाजापुर जिला मुख्यालय पर महिलाओं के लिए अलग स्थान पर ब्लड डोनेट के लिए कैम्प लगाया जायेगा, जिसमें पति-पत्नी दोनों ही एक स्थान पर ब्लड डोनेट कर सकते हैं। उन्होंने रक्तदान शिविर के दौरान वालेंटियर की मदद लेने एवं स्वप्रेरणा से ब्लड डोनेट करने आए लोगों के लिए पंजीयन व्यवस्था के लिए कहा।
——
कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तिलावद मैना, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पोचानेर के निरीक्षण के दौरान अस्पताल की साफ- सफाई करवाने एवं पर्याप्त संख्या में बेड लगवाने तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पोचानेर में डॉक्टर एवं स्टाफ की व्यवस्था करने के निर्देश सीएमएचओ डॉ. राजू निदारिया को दिये। साथ ही उन्होंने अस्पताल में जाँच एवं पर्याप्त मात्रा में दवाईयों की उपलब्धता के संबंध में भी निर्देश दिये।
Directorate of Health Services, Madhya Pradesh

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

जिन ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों के आवेदन कम आए हैं वहां पुन: शिविर लगाएं- कलेक्टर श्री जैन — कलेक्टर ने 10 ग्राम पंचायतों से संपन्न हुई ऑनलाईन जनसुनवाई में कहा     |     जिले के सभी शिक्षक “एम शिक्षा मित्र” एप्प पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें- कलेक्टर श्री जैन — विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं स्त्रोत समन्वयकों की बैठक संपन्न     |     हिंसा को त्याग बापू ने पढ़ाया था अहिंसा का पाठ: सिंह – जिला कांग्रेस ने मनाई राष्ट्रपिता बापू व पूर्व प्रधानमंत्री जी की जयंती     |     मक्सी में लायंस क्लब ने गांधी जयंती मनाई     |     स्वामित्व योजना के तहत मो.बड़ोंदिया के 19 गांवो के 2492 लोगों को अधिकार अभिलेख का वितरण     |     Video गोहिल संपूर्ण हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     Video- अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर शाजापुर क़े वरदान हॉस्पिटल में भी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     थाना नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़,अड़ी बाजी कर पैसे मांगने वाले के विरुद्ध थाना नरसिंहगढ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088