कलेक्टर ने समयावधि-पत्रों की समीक्षा बैठक की-उज्जैन

उज्जैन 14 मार्च। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने सोमवार को बृहस्पति भवन के सभाकक्ष में समयावधि-पत्रों की समीक्षा बैठक की। सीएम हेल्पलाइन के लम्बित प्रकरणों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि हितग्राहियों की संतुष्टि के साथ प्रकरणों का निराकरण अधिक से अधिक करें। शिकायतों का समय-समय पर रिव्यू करें। अगले पांच दिन हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण हैं। सभी अधिकारी इस ओर विशेष ध्यान दें, ताकि जिले की रेंकिंग में सुधार हो।

कलेक्टर ने नगर पालिक निगम को निर्देश दिये कि स्वच्छता से सम्बन्धित शिकायतों का निराकरण शिकायतकर्ता की संतुष्टि के साथ ही किया जाये। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति विभिन्न विभागों में बार-बार आधारहीन शिकायतें दर्ज करवा रहा है तथा विभाग को ब्लेकमेल कर रहा है तो इसकी सूचना तत्काल उन्हें उपलब्ध कराई जाये।

कलेक्टर ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिले में माफिया अभियान के अन्तर्गत माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही जारी रखें। वर्तमान में स्वच्छता सर्वेक्षण चल रहा है। सभी एसडीएम अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में नगर पालिका/नगर निगम अमले को निर्देश दे तथा अपने मार्गदर्शन में स्वच्छता का कार्य संचालित करवायें। ग्रामीण क्षेत्रों में आयुष्मान कार्ड योजना के तहत विशेष फोकस किया जाये।

कलेक्टर ने भू-आवासीय योजना के अन्तर्गत प्रकरणों की समीक्षा की। सीएम राइज स्कूल के अन्तर्गत जमीन आवंटन कहां करना है, इसके प्रकरण शीघ्र-अतिशीघ्र तैयार कर कलेक्टर कार्यालय भिजवाये जाने के निर्देश दिये गये। कलेक्टर ने खाद्य नियंत्रक को निर्देश दिये कि सर्वे के दौरान जिन पात्र लोगों के नाम त्रुटिवश बीपीएल सूची से हट गये हैं, उन्हें पुन: जोड़ने की कार्यवाही की जाये।

समस्त एसडीएम खरीदी केन्द्र के सबसे निकट गोदाम को चिन्हित करें। ऐसे गोदाम जहां सभी सुविधाएं हों, उन्हें गोदाम खरीदी केन्द्र बनाया जायेगा।

बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री अंशुल गुप्ता, अपर कलेक्टर श्री अवि प्रसाद, एडीएम श्री संतोष टैगोर, सीईओ जिला पंचायत सुश्री अंकिता धाकरे और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

कलेक्टर सुश्री बाफना ने कालापीपल के विभिन्न ग्रामों का भ्रमण कर विद्यालय एवं निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया     |     उज्जैन: सावन महीने में भस्म आरती और दर्शन व्यवस्था को लेकर महाकाल मंदिर समिति का बड़ा फैसला     |     कार के बोनट पर बैठकर स्टंट करना पड़ा महंगा, पुलिस ने की कार्रवाई     |     इंदौर में नाइट कल्चर बंद, नहीं खुल सकेंगे रात भर मॉल और दुकानें     |     पत्नी से अवैध संबंध के शक में की थी हत्या… अंधे कत्ल का ऐसे हुआ पर्दाफाश… पुलिस को जंगल में बोरे में बंद मिली थी लाश     |     मिमिक्री आर्टिस्ट ने लड़की बनकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर से ठगे 1 करोड़ 40 लाख रुपए, कभी गर्लफ्रेंड कभी ऑफिसर बनकर किया ब्लैकमेल     |     इंदौर में बंद हो सकता है नाइट कल्चर, सीएम मोहन ने दिए संकेत     |     वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने अपनी ही सरकार और पार्टी पर उठाए सवाल, कांग्रेस बोली- उन्होंने भाजपा को आईना दिखा दिया     |     दमोह में आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी की हुई दर्दनाक मौत ,एक की हालत गंभीर     |     मनचलों की प्रताड़ना से परेशान महिला ने की आत्महत्या, जांघ पर लिखे 3 लोगों के नाम     |