कलेक्टर ने समयावधि-पत्रों की समीक्षा बैठक की-उज्जैन

0 363

उज्जैन 14 मार्च। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने सोमवार को बृहस्पति भवन के सभाकक्ष में समयावधि-पत्रों की समीक्षा बैठक की। सीएम हेल्पलाइन के लम्बित प्रकरणों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि हितग्राहियों की संतुष्टि के साथ प्रकरणों का निराकरण अधिक से अधिक करें। शिकायतों का समय-समय पर रिव्यू करें। अगले पांच दिन हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण हैं। सभी अधिकारी इस ओर विशेष ध्यान दें, ताकि जिले की रेंकिंग में सुधार हो।

कलेक्टर ने नगर पालिक निगम को निर्देश दिये कि स्वच्छता से सम्बन्धित शिकायतों का निराकरण शिकायतकर्ता की संतुष्टि के साथ ही किया जाये। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति विभिन्न विभागों में बार-बार आधारहीन शिकायतें दर्ज करवा रहा है तथा विभाग को ब्लेकमेल कर रहा है तो इसकी सूचना तत्काल उन्हें उपलब्ध कराई जाये।

कलेक्टर ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिले में माफिया अभियान के अन्तर्गत माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही जारी रखें। वर्तमान में स्वच्छता सर्वेक्षण चल रहा है। सभी एसडीएम अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में नगर पालिका/नगर निगम अमले को निर्देश दे तथा अपने मार्गदर्शन में स्वच्छता का कार्य संचालित करवायें। ग्रामीण क्षेत्रों में आयुष्मान कार्ड योजना के तहत विशेष फोकस किया जाये।

कलेक्टर ने भू-आवासीय योजना के अन्तर्गत प्रकरणों की समीक्षा की। सीएम राइज स्कूल के अन्तर्गत जमीन आवंटन कहां करना है, इसके प्रकरण शीघ्र-अतिशीघ्र तैयार कर कलेक्टर कार्यालय भिजवाये जाने के निर्देश दिये गये। कलेक्टर ने खाद्य नियंत्रक को निर्देश दिये कि सर्वे के दौरान जिन पात्र लोगों के नाम त्रुटिवश बीपीएल सूची से हट गये हैं, उन्हें पुन: जोड़ने की कार्यवाही की जाये।

समस्त एसडीएम खरीदी केन्द्र के सबसे निकट गोदाम को चिन्हित करें। ऐसे गोदाम जहां सभी सुविधाएं हों, उन्हें गोदाम खरीदी केन्द्र बनाया जायेगा।

बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री अंशुल गुप्ता, अपर कलेक्टर श्री अवि प्रसाद, एडीएम श्री संतोष टैगोर, सीईओ जिला पंचायत सुश्री अंकिता धाकरे और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     थाना नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़,अड़ी बाजी कर पैसे मांगने वाले के विरुद्ध थाना नरसिंहगढ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*     |     स्कूलों के बस्ते का बोझ कम होगा, स्कूल बैग पॉलिसी का पालन सुनिश्चित करें- जिला न्यायाधीश एवं सचिव श्री राजेन्द्र देवड़ा     |     मां कनकेश्वरी के दरबार पहुंचे श्रद्धालू, चढ़ाई चुनरी – लगातार 9वें वर्ष निकली चुनरी यात्रा, दर्जनों स्थान पर हुआ स्वागत     |     अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर जिले के 83 शतायु मतदाताओं का सम्मान होगा,जिला प्रशासन ने जारी की सूची     |     कल अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन,प्राइवेट अस्पताल में भी निःशुल्क दी जाएगी सेवाएं     |     Shajapur नाबालिक के साथ बहलाफुसलाकर दुष्कर्म करने वाले को 20 वर्ष का सश्रम कारावास     |     अल्प प्रवास पर मक्सी नगर पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजपूत,समाजजनों ने जोरदार स्वागत किया     |     Shajapur पत्नि की हत्या करने वाले पति को आजीवन कारावास     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088