नवीन कूप बताकर फर्जी तरीके से राशि निकालने पर वसूली के आदेश

शाजापुर
—-
महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत ग्राम पिपलिया नोलाय में पुराने कूप को नवीन कूप बताकर राशि आहरित करने पर ग्राम पंचायत लसुडिल्याजगमाल के तत्कालीन सचिव भगवान सिंह गुर्जर एवं रोजगार सहायक राहुल शर्मा से समानुपातिक राशि वसूल करने के आदेश कलेक्टर श्री दिनेश जैन द्वारा दिये गये है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर को प्राप्त शिकायती आवेदन पत्र एवं सीएम हेल्प लाईन पोर्टल पर प्राप्त शिकायत के अनुसार ग्राम पिपल्यानोलाय स्थित भूमि सर्वे क्रमांक 755 पर स्थित कुएं को सर्वे क्रमांक 757 में नवीन कूप बताकर फर्जी तरीके से राशि निकाली गई है। शिकायत की जांच मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मो.बडोदिया एवं तहसीलदार मो.बडोदिया के माध्यम कराई गई। शिकायत की जांच ग्राम पिपल्यानोलाय पटवारी से कराई गई। पटवारी द्वारा जांच में भूमि सर्वे क्रमांक 755 की दक्षिणी मेढ़ पर एक पक्का कुंआ स्थित है तथा सर्वे क्रमांक 757 पर कोई कुआं नहीं पाया गया।

प्राप्त प्रतिवेदनों के अनुसार पाया गया कि ग्राम पंचायत द्वारा हितग्राही श्री जितेन्द्र पिता रामचन्द्र को मनरेगा योजनानतर्गत कपिलधारा कूप वित्तीय वर्ष 2018-19 में जिसकी प्रशासकीय स्वीकृति राशि 2.10 लाख रूपयें की स्वीकृत दी गई थी, जिसके विरूद्ध 2,10,152 रूपये का व्यय किया गया।

शिकायत की जाँच में प्रकरण सत्य पाए जाने के फलस्वरूप कार्य पर व्यय राशि को नियम विरूद्व व्यय मानते हुये कार्य पर व्यय की गई राशि की वसूली समानुपातिक रूप से ग्राम रोजगार सहायक ग्राम पंचायत लसुडिल्याकजगमाल श्री राहुल शर्मा से राशि 1,05,076 रूपये एवं तात्कालीन सचिव ग्राम पंचायत लसुडिल्याजगमाल श्री भगवान सिंह गुर्जर से राशि 1,05,076 रूपये वसूल करने के आदेश कलेक्टर द्वारा दिये गये।
#JansamparkMP
#jansamparkshajapur
Zila Panchayat Shajapur

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

हनुमान जयंती पर खेड़ापति मारुति मंदिर में लगा भक्तों का तांता, महाआरती में शामिल होकर लिया आशीर्वाद     |     ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर दो युवकों की हुई दर्दनाक मौत ,बल्देवगढ़ के कैलपुरा गांव में हुआ हादसा     |     बस्तर के हेमचंद मांझी को पद्मश्री पुरस्कार, CM विष्णु देव साय ने दी अपनी शुभकामनाएं     |     जबलपुर: नवनियुक्त डीन डॉक्टर नवनीत सक्सेना ने संभाला पदभार     |     सिंधिया के लिए चुनाव अभियान में जुटी प्रियदर्शनी, ग्रामीण बच्चे के साथ खेला कैरम, खूब लगाए शॉट     |     इंदौर के चिड़ियाघर में रतलाम से लाई गई मादा तेंदुए की हालत में अब सुधार है। मादा तेंदुए को गंभीर हालत में इलाज के लिए इंदौर के अस्पताल में भेजा गया था। पूरा मामला रतलाम फॉरेस्ट रेंज का है जहां बरोदा कुल गांव से एक मादा तेंदुए गंभीर घायल हालत में रेस्क्यू किया गया था और उसे इंदौर के चिड़ियाघर इलाज के लिए भेजा गया था। इस मामले में इंदौर जू प्रभारी उत्तम यादव ने बताया कि इसकी मरणासन्न स्थिति थी। मादा तेंदुए को शरीर में काफी चोटे थी। साथ ही इसे गर्मी के कारण डीहाइड्रेशन भी था और काफी समय से शिकार भी नहीं किया था। पर अब हालात में सुधार है। ये चलने फिरने लग गई है। उसकी उम्र लगभग 10 से 12 वर्ष है और इसी कारण रिकवर करने में थोड़ी तकलीफ आ रही है और हम फिर भी इलाज कर रहे हैं।     |     मौत के मुंह से लौटी मादा तेंदुआ, रतलाम से गंभीर हालत में लाई गई थी इंदौर     |     जंगल में मोर का शिकार कर रहे दो शिकारी वन अमले ने पकड़े, 6 चकमा देकर हुए फरार…     |     जब मौत के बाद बेटी की शादी में पक्षी बनकर पहुंचे पिता, सभी लोग हो गए हैरान…     |     स्कूल में 11वीं की छात्रा की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप…     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें