पेंशनर्स के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए शिविर लगाएं- कलेक्टर श्री जैन , पेंशनर्स संघ के साथ कलेक्टर की बैठक

शाजापुर

पेंशनर्स के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी शिविर लगाएं। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज पेंशनर्स संघ के साथ संपन्न हुई बैठक में दिये। इस मौके पर जिला पेंशन अधिकारी श्री आर.बी. धाकड़, आदिम जाति कल्याण जिला संयोजक श्रीमती मीना मंडलोई, सिविल सर्जन डॉ. बीएस मैना, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रकाश पंडित, उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती दीपा डोडवे, पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री जगदीश भावसार, कार्यकारी अध्यक्ष श्री राजेन्द्र ऋणवा सहित पेंशनर्स एसोसिएशन के सदस्यगण मौजूद थे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री जैन ने पेंशनर्स संघ के सदस्यों को पौधे भेंट किये। कलेक्टर ने कहा कि इन पौधों को रोपित कर वायुदूत एप्प पर अपलोड भी करें। पेंशनर्स संघ द्वारा इस मौके पर कलेक्टर सहित उपस्थित अधिकारियों को दुपट्टा पहनाकर सम्मान भी किया गया।

कलेक्टर श्री जैन ने पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा रखी गई समस्याओं एवं सुझावों पर चर्चा की। जिला पेंशनर्स संघ कार्यालय की मरम्मत तथा सुधार कार्य को शीघ्र कराने, कार्यालय के समीपवर्ती रिक्त कक्ष को पेंशनर्स कार्यालय को प्रदान करने या महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उ.मा.वि. के पुराने भवन में स्थित एक कक्ष कों पेंशनर कार्यालय के लिए उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के साथ चर्चा कर कार्रवाई करने के लिए कहा। इसी तरह पेंशनर्स एवं वरिष्ठजनों के परस्पर मिलने जुलने के लिए डे-केयर सेंटर हेतु जिला मुख्यालय पर सुविधाजनक स्थान उपलब्ध कराने, जिले के पेंशनरों की जानकारी का कम्प्यूटराईज डाटा उपलब्ध कराने, शासकीय स्तर पर होने वाले बिदाई समारोह में पेंशनर संघ के प्रतिनिधि को भी आमंत्रित करने, बैंको में पेंशन लेने आने वाले वृद्व/लाचार पेंशनरों के लिए माह की 1 से 5 तारीख तक विशेष काउंटर लगाकर भुगतान करने, बैंको से समय पर पेंशन का ई-भुगतान नही होने की परेशानी से बचने के लिए जिला पेंशनर्स कार्यालय द्वारा भुगतान न होने की स्थिति या कारण बताने की व्यवस्था करने का अनुरोध किया।

पेंशनर्स संघ ने जिला चिकित्सालय एवं अन्य शासकीय चिकित्सालय में प्रायवेट वार्ड को पेंशनरों के लिए निःशुल्क उपलब्ध कराने तथा पेंशनरों को निशुल्क दवाईयां शासकीय चिकित्सालय से वितरीत कराने, पेंशनरों को आंखों की जॉच कराने के लिए प्रति तीन माह में शिविर लगाकर निःशुल्क चश्में उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। पेंशनर्स संघ के सदस्यों ने बताया कि बैंक ऑफ इंडिया शाजापुर शाखा के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा पेंशनरों के साथ मधुर व्यवहार नहीं किया जा रहा है। जिला पेंशन कार्यालय आने वाले पेंशनरों का कलेक्टोरेट कार्यालय के साईकिल स्टेंड शुल्क से मुक्त रखने का भी संघ के पदाधिकारियों ने अनुरोध किया।

इस अवसर पर सेवानिवृत्त आ.जा.क.विभाग के यूडीटी (प्रधानाध्यापक) श्री देवेन्द्र शर्मा ने विगत 01 जुलाई 2014 से तृतीय क्रमोन्नति वेतन का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की। कलेक्टर ने जिला संयोजक को निर्देश दिये कि संबंधित को अब तक लाभ क्यों नहीं दिया गया, किसके कारण लाभ से वंचित रहे, रिपोर्ट बनाकर दें। संबंधित के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। इसी तरह विकासखंड शाजापुर से सेवानिवृत्त सहायक शिक्षक श्री सोमप्रकाश श्रीवास्तव एवं श्री इंद्रा श्रीवास्तव को अवकाश नगदीकरण के लम्बित प्रकरण का निराकरण कर राशि का भुगतान करने के अनुरोध पर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि वे लंबित प्रकरण की जाँच करें और अवरोध करने वाले के विरूद्ध कार्रवाई के लिए नाम भेजें। सेवानिवृत्त वरिष्‍ठ लाईन परिचारक विद्युत मंडल शाजापुर श्री बलराम पिता बाबूलाल को सहकारिता विभाग के अधीन संस्‍था विद्युत कर्मचारी परस्‍पर सहकारी साख संस्‍था से जमा राशि का वापस भुगतान कराने का अनुरोध किया।
#JansamparkMP
#jansamparkshajapur

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

खजुराहो लोकसभा सीट पर वोटिंग कल, मतदान दल रवाना, देखिए तैयारियां     |     MP में 10th और 12th का रिजल्ट जारी, दसवीं में अनुष्का और 12वीं में जयंत यादव ने किया टॉप…     |     सीहोर में दूल्हे को दुल्हन ने सिखाया सबक, दहेज मांगने पर दुल्हन ने लौटा दी बारात, जानिए पूरा मामला…     |     महुआ बीन रही थी महिला ,भालू ने अचानक कर दिया हमला, सिर में आई गंभीर चोट, हुई मौत..     |     घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा ग्लो तो आलू का ऐसे करें इस्तेमाल     |     हाथ पर लिखवाया दूल्हे का नाम, फिर बाराती ढूंढते रह गए दुल्हन, जानें क्या है मामला     |     परीक्षा में फेल होने के बाद छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सदमे में परिजन…     |     छत पर पत्नी का रेता गला, फिर कमरे में आकर युवक ने लगा ली फांसी     |     ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करना ही मैरा लक्ष्य है- प्रवीण पाठक     |     युवक ने होटल में किया रेप, हड़प लिए 18 लाख…महिला ने पुलिस को सुनाई आपबीती-बोली- सर बचा लीजिए…     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें