चिन्हित एवं जघन्य अपराध के दोषी आरोपी को 25 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 12,000/- रू. के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया

शाजापुर। न्यायालय श्रीमान द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश महोदय शुजालपुर के द्वारा आरोपी शंकरलाल पुत्र अमरसिंह बागरी, उम्र 55 वर्ष, नि. कृष्णानगर शुजालपुर मण्डी को धारा 5एल/6 पॉक्सो अधिनियम में 25 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 5000 रू. के अर्थदण्ड , धारा 5एम/6 पॉक्सो अधिनियम में 25 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 5000 रू. के अर्थदण्ड तथा धारा 450 भा.द.स. में 5 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 2000 रू. के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया। अपील अवधि पश्चात पीडिता को जुर्माने की कुल राशि 12000 रू. दिलाये जाने के आदेश भी माननीय न्यायालय द्वारा दिये गये।
जिला मीडिया प्रभारी सचिन रायकवार एडीपीओ शाजापुर ने बताया कि श्री संजय मोरे अति. डीपीओ शुजालपुर द्वारा प्रदत्त जानकारी अनुसार दिनांक 27.04.2021 को रात करीब 10 बजे पीडिता अपने घर में टीवी देख रही थी उस समय आरोपी शंकरलाल उसके घर के अंदर आया और टी.वी देखने लगा। आरोपी ने पीडिता को गोद में बिठा लिया और उसके साथ अश्लील हरकतें की और उससे बोला कि किसी को बोलना मत। पीडिता ने घटना अपनी मॉ को बताई तो उसने पीडिता की बात पर विश्वास नहीं किया और पीडिता से बोला कि तू वापस टीवी वाले कमरे में जा। पीडिता वापस टीवी वाले कमरे में आई तो पीडिता की मॉ व बुआ ने आड़ में से देखा कि आरोपी शंकरलाल पीडिता के साथ गलत हरकत कर रहा था। पीडिता की मॉ व बुआ ने आरोपी को वहां से भगाया उसके बाद पीडिता ने घटना की रिपोर्ट थाना शुजालपुर मंडी पर की।
अनुसंधान पश्चात आरोपी के विरूद्ध न्यायालय में चालान प्रस्तुत किया गया।
माननीय न्यालयालय द्वारा प्रकरण में आई साक्ष्य व अभियोजन के तर्कों से सहमत होते हुए आरोपी को दोषी पाते हुये दोषसिद्ध किया गया।
उक्त प्रकरण में अभियोजन की ओर से माननीय उपसंचालक अभियोजन महोदय शाजापुर सुश्री प्रेमलता सोलंकी जी के मार्गदर्शन में पैरवी श्री संजय मोरे अति. डीपीओ शुजालपुर द्वारा की गई।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

मक्सी मे ट्रेन की चपेट मे आने से एक युवक की मोत     |     ADG ओर उज्जैन संभाग प्रभारी आईपीएस योगेश देशमुख पहुचे शाजापुर,अधिकारियों की ली बैठक, पौधरोपण भी किया     |     सांपखेड़ा नहर पास के युवक की खून से सनी लाश मिली, हत्या की आशंका     |     डिवाइडर से टकराई कार,शाजापुर में शहरी हाइवे पर दुर्घटना एक कि मौत,, पांच घायल     |     उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने गुरुग्राम में स्व. श्री झा के परिजनों को बंधाया ढाँढस     |     तीन संकुल प्राचार्यो की एक-एक वेतन वृद्धि तथा दो संकुल प्राचार्यों के प्रभार बदलने के दिए निर्देश रोकने के निर्देश     |     Dewas कलेक्टर श्री गुप्ता ने आरोपी वसीम कुरैशी पर की रासुका की कार्यवाही     |     Ujjain पुलिस ने किया सैंट पॉल स्कूल के सामने युवक की गला रेतकर हत्या करने वाले 03 आरोपियों को गिरफ्तार। 04 घंटो के भीतर किया घटना में शामिल तीनों आरोपियों को जिला देवास से राउंड अप, पुराने विवाद के चलते की गई थी हत्या     |     राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रदेश में उज्जैन संभाग द्वितीय स्थान पर, राजस्व के प्रकरणों का निराकरण करने में यह कोशिश की जाये कि जिलों में जीरो टॉलरेंस रहे     |     उज्जैन में लगभग 1 लाख पौधे लगाये जायेंगे,वृहद पौधारोपण की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक आयोजित, हरियाली अमावस्या के अवसर पर वृहद स्तर पर पौधारोपण किया जायेगा     |