अंकुर योजनान्तर्गत वृद्ध वृक्षारोपण अभियान कार्यक्रम 01 से 05 मार्च तक

अंकुर योजनान्तर्गत वृद्ध वृक्षारोपण अभियान कार्यक्रम 01 से 05 मार्च तक
–शाजापुर-
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की मन्शानुसार राज्य के हरित क्षेत्र में वृद्धि कर प्रदेश के पर्यावरण को स्वच्छ रखने व प्रकृति को प्राणवायु से समृद्ध करने के उद्देश्य एवं म.प्र. में पौधारोपण के महाअभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान के संकल्प को जनभागीदारी के रूप में वृद्ध वृक्षारोपण किया जा रहा है। आगामी 01 से 05 मार्च 2022 तक प्रदेशभर में पौधारोपण महाअभियान चलाया जायेगा।

इस संबंध में कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने जिले के समस्त नागरिकों, समुदायों, शासकीय विभागों, स्वयं सेवी संगठनों, धार्मिक संगठनों, सामाजिक संगठनों से पौधारोपण अभियान हेतु आहवान किया है कि 01 से 05 मार्च 2022 के मध्य पौधारोपण महाअभियान में अपने-अपने सुरक्षित, संरक्षित स्थानों पर पौधारोपण करें। चाहें वह शासकीय कार्यालय हो या निजी स्थान, कलेक्टर द्वारा आहवान करते हुये कहा गया है कि अंकुर अभियान के अंतर्गत वायुदूत एप को प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड कर लगाये गये पौधे को अनिवार्य रूप से अपलोड करें एवं उस पौधें को संरक्षित एवं सुरक्षित रखें। इसी कड़ी में 05 मार्च 2022 को पूर्व में लगाये गये पौधों में से अंकुर अभियान अंतर्गत चयनित विजेताओं को ’’प्राणवायु अवार्ड’’ से सम्मानित किया जायेगा। अतः इस कार्य के सत्यापन हेतु म.प्र. जन अभियान परिषद् के विकासखण्ड समन्वक एवं जिला समन्वयक वैरिफिकेशन हेतु अपना कार्य कर रहे है एवं लगातार जन अभियान परिषद के माध्यम से पौधारोपण का वैरिफिकेशन किया जा रहा है।

म.प्र. जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक विष्णुप्रसाद नागर द्वारा वायुदूत एप पर फोटो अपलोड करने हेतु प्रक्रिया के बारे में बताया कि किस प्रकार वायुदूत एप पर ऑनलाईन प्रविष्टी की जा सकती है।
——
“वायुदूत एप” पर फोटो अपलोड करने की प्रक्रिया
——
सर्वप्रथम गूगल प्ले स्टोर से वायुदूत एप डाउनलोड करना होगा उसके पश्चात् उस एप पर मोबाईल नंबर से रजिस्टर्ड कर प्रोफाईल तैयार करना होगा एवं न्यू प्लांटेशन के ऑप्शन पर क्लिक कर पौधे की मांगी गई जानकारी भरनी होगी एवं जानकारी पूर्ण कर एन्ट्री को सबमिट करना होगा।
——
जिले में 14490 पौधे रोपित करने का लक्ष्य
——
कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने 01 मार्च से 05 मार्च तक पौधारोपण महाअभियान के लिए विभिन्न विभागों एवं स्थानीय निकायों को लक्ष्य आवंटित किये हैं, जिसके अनुसार जनपद पंचायत शाजापुर को 640, शुजालपुर को 1065, कालापीपल को 760, मो. बड़ोदिया को 1325, नगरीय निकाय शुजालपुर को 1000, अकोदिया को 550, पोलायकलां को 350, पानखेड़ी को 500, शाजापुर को 1000 तथा मक्सी को 500 जन अभियान परिषद को 500, श्रम विभाग को 300, जिला शिक्षा विभाग को 500, तहसील शाजापुर, पोलायकलां एवं गुलाना को 200-200, शुजालपुर, कालापीपल, मो. बड़ोदिया एवं अवंतिपुर बड़ोदिया को 100-100, जिला शिक्षा केन्द्र को 500 तथा एनआरएलएम को 4000 इस प्रकार कुल 14490 पौधे रोपित कर वायुदूत एप्प पर अपलोड करने का लक्ष्य दिया गया है।
#JansamparkMP
#jansamparkshajapur

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

बिहार: तेजाब से नहलाकर मार डाला…माफी मांगने गए रेप के आरोपी को ‘तालिबानी सजा’     |     कांवड़ यात्री भूल से भी इस पेड़ के नीचे से न निकलें, खंडित हो जाती है यात्रा!     |     50 सेकंड में हत्या… वो चाकू घोंपता रहा, कृति तड़पती रही; बेंगलुरु PG मर्डर केस का आरोपी अरेस्ट     |     जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर     |     मक्सी मे ट्रेन की चपेट मे आने से एक युवक की मोत     |     ADG ओर उज्जैन संभाग प्रभारी आईपीएस योगेश देशमुख पहुचे शाजापुर,अधिकारियों की ली बैठक, पौधरोपण भी किया     |     सांपखेड़ा नहर पास के युवक की खून से सनी लाश मिली, हत्या की आशंका     |     डिवाइडर से टकराई कार,शाजापुर में शहरी हाइवे पर दुर्घटना एक कि मौत,, पांच घायल     |     उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने गुरुग्राम में स्व. श्री झा के परिजनों को बंधाया ढाँढस     |     तीन संकुल प्राचार्यो की एक-एक वेतन वृद्धि तथा दो संकुल प्राचार्यों के प्रभार बदलने के दिए निर्देश रोकने के निर्देश     |