“एक जिला एक उत्पाद- प्याज” के उत्पादन और गुणवत्ता बढ़ाने के संबंध में बैठक

“एक जिला एक उत्पाद- प्याज” के उत्पादन और गुणवत्ता बढ़ाने के संबंध में बैठक
—शाजापुर-
“एक जिला एक उत्पाद- प्याज” की उत्पादकता एवं गुणवत्ता बढ़ाने के लिए उन्नत किस्मों को बढ़ावा देने के संबंध में कार्य योजना एव रणनीति तैयार करने के लिए कलेक्टर श्री दिनेश जैन की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई।

बैठक में उप संचालक उद्यान श्री मनीष चौहान द्वारा आगामी कार्ययोजना एव रणनीति पर विस्तृत जानकारी दी गई साथ ही योजना का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया गया। उप संचालक उद्यान द्वारा जिले के प्याज की ब्रांडिंग एव “लोगो” तैयार करने की जानकारी भी दी गई। इससे जिले के प्याज को अपनी पहचान मिलेगी ओर कृषको को अपनी फसल का ब्रांड एव उचित दाम प्राप्त होगा।

कलेक्टर ने प्याज फसल की गिरदावरी कराने, उन्नत बीज का उपयोग व्यवस्था, प्रतिदिन प्याज फसल के मंडी भाव आदि के सम्बंध में निर्देश दिये तथा जल्दी से जल्द डेडलाइन जारी कर कार्ययोजना तैयार करने के लिए कहा।
——
फसलों के विविधिकरण के लिए बैठक संपन्न
——
फसलों के विविधिकरण के लिए कलेक्टर श्री दिनेश जैन की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। इस अवसर पर उपसंचालक कृषि श्री केएस यादव ने फसलों के विविधिकरण की जानकारी देते हुए बताया कि रबी फसल में जिले में विविधिकरण कर प्रयोग हो रहा है, खरीफ फसल में इसकी आवश्यकता अधिक है। कलेक्टर ने इसके लिए डाटाबेस सही करने एवं आधारभूत स्तर पर कार्य करने की आवश्यकता बताई।

इस अवसर पर कृषि वैज्ञानिक डॉ. जीआर अम्बावतिया, ई-गवर्नेंस मैनेजर श्री बिरमसिंह सोंधिया, जिला प्रबंधक कृषि सुश्री सुषमा परमार, उद्योग प्रभारी महाप्रबंधक श्रीमती मेघा सुमन, उपसंचालक पशु चिकित्सा डॉ. ए.के सिंह, सहायक संचालक मत्स्य श्री चन्द्रकांत भिसे, मंडी सचिव श्री जोशी, वन विभाग से रेंज अधिकारी भी उपस्थित थे।
#JansamparkMP
#jansamparkshajapur

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

Shajapur परिश्रम और सतत प्रयास ही सफलता का मूल मंत्र,पिस्टल शूटिंग में वेदांश सिकरवार ने फहराया परचम,अब सम्पूर्ण मप्र की ओर से करेंगें प्रतिनिधित्व     |     काले कपड़े काली पट्टी बांध कर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका द्वारा विरोध कर की हड़ताल     |     6 मई 2023 को होगा कन्याओं का निशुल्क सर्वधर्म विवाह निकाह सम्मेलन,,,,,,,,,,,,,,,     |     पंचायत कर्मियों द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन कर उम्मीदवारों को लाभ पहुंचाने पर जुर्माना     |     नवीन कूप बताकर फर्जी तरीके से राशि निकालने पर वसूली के आदेश     |     नलजल योजना के संचालन संधारण के लिए ग्रामवासियों से चर्चा,जिला सलाहकार श्रीमती रश्मि शर्मा ने ग्रामीणों से संवाद किया     |     नवीन कूप बताकर फर्जी तरीके से राशि निकालने पर वसूली के आदेश     |     वीडियो कांफ्रेंसिंग लेकर विकास यात्रा के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिये निर्देश     |     मक्सी में हर्षोल्लास के साथ मना गणतंत्र दिवस का पर्व     |     शाजापुर पहुचे विधायक कराड़ा सामुदायिक भवन ओर सीसी रोड के लिए राशि का पत्र सौंपा घोषणा की     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088