“एक जिला एक उत्पाद- प्याज” के उत्पादन और गुणवत्ता बढ़ाने के संबंध में बैठक

0 450

“एक जिला एक उत्पाद- प्याज” के उत्पादन और गुणवत्ता बढ़ाने के संबंध में बैठक
—शाजापुर-
“एक जिला एक उत्पाद- प्याज” की उत्पादकता एवं गुणवत्ता बढ़ाने के लिए उन्नत किस्मों को बढ़ावा देने के संबंध में कार्य योजना एव रणनीति तैयार करने के लिए कलेक्टर श्री दिनेश जैन की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई।

बैठक में उप संचालक उद्यान श्री मनीष चौहान द्वारा आगामी कार्ययोजना एव रणनीति पर विस्तृत जानकारी दी गई साथ ही योजना का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया गया। उप संचालक उद्यान द्वारा जिले के प्याज की ब्रांडिंग एव “लोगो” तैयार करने की जानकारी भी दी गई। इससे जिले के प्याज को अपनी पहचान मिलेगी ओर कृषको को अपनी फसल का ब्रांड एव उचित दाम प्राप्त होगा।

कलेक्टर ने प्याज फसल की गिरदावरी कराने, उन्नत बीज का उपयोग व्यवस्था, प्रतिदिन प्याज फसल के मंडी भाव आदि के सम्बंध में निर्देश दिये तथा जल्दी से जल्द डेडलाइन जारी कर कार्ययोजना तैयार करने के लिए कहा।
——
फसलों के विविधिकरण के लिए बैठक संपन्न
——
फसलों के विविधिकरण के लिए कलेक्टर श्री दिनेश जैन की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। इस अवसर पर उपसंचालक कृषि श्री केएस यादव ने फसलों के विविधिकरण की जानकारी देते हुए बताया कि रबी फसल में जिले में विविधिकरण कर प्रयोग हो रहा है, खरीफ फसल में इसकी आवश्यकता अधिक है। कलेक्टर ने इसके लिए डाटाबेस सही करने एवं आधारभूत स्तर पर कार्य करने की आवश्यकता बताई।

इस अवसर पर कृषि वैज्ञानिक डॉ. जीआर अम्बावतिया, ई-गवर्नेंस मैनेजर श्री बिरमसिंह सोंधिया, जिला प्रबंधक कृषि सुश्री सुषमा परमार, उद्योग प्रभारी महाप्रबंधक श्रीमती मेघा सुमन, उपसंचालक पशु चिकित्सा डॉ. ए.के सिंह, सहायक संचालक मत्स्य श्री चन्द्रकांत भिसे, मंडी सचिव श्री जोशी, वन विभाग से रेंज अधिकारी भी उपस्थित थे।
#JansamparkMP
#jansamparkshajapur

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

Video सड़क पर उमड़ा देशभक्तों का सैलाब – प्रेस क्लब की तिरंगा रैली ने शहर में कायम की सद्भावना की मिसाल – डीआईजी, कलेक्टर, एसपी सहित गणमान्य नागरिकों ने भी लगाए देशभक्ति के नारे     |     shajapur बरसते पानी मे भी कायम रहा हुसैनी जज्बा,अलम के जुलूस में उमड़ा हजारो का जनसैलाब,👁️बड़ा कवरेज     |     देश की शान में हर घर लहराएगा तिरंगा – कराड़ा हर घर तिरंगा अभियान को लेकर भाजपा की जिला बैठक में बनाई योजना     |     Video झोंकर में मोहर्रम पर्व में उमड़ा आस्था का जनसैलाब,हुसैन मय हुआ माहौल     |     पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने शाजापुर में पेट्रोल डीजल को लेकर किया ट्वीट,कई ने किया रिप्ले     |     कलेक्टर ने shajapur जिले के नागरिकों के नाम जारी की अपील     |     Maksi त्योहार के दौरान माहौल खराब करने वाले को तुरंत पकड़ लेगी पुलिस टीआई ने बताया पुलिस का प्लान     |     सोमवार को shajapur के ऐतिहासिक आयोजन में दिखाईई देगी,भारत माता एवं झांसी की रानी की झलक, देखे खास खबर     |     जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पीडित के साथ उन्हें भी न्याय दिलाता है, जो गरीब कारण न्यायालय जाकर न्याय प्राप्त करना चाहते है-न्यायाधीश श्री देवड़ा     |     मोहर्रम के सातवें दिन अकीदत के साथ निकाला मेंहदी का जुलूस महिलाओं ने लगाए मन्नत के छापे, जगह-जगह पिलाया दूध और शरबत     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088