कलेक्टर ने शिशु गृह का निरीक्षण कर बच्चों की परवरिश की जानकारी ली

शाजापुर, 26 नवम्बर 2022/ कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने जिला मुख्यालय पर संचालित शिशु गृह का निरीक्षण कर यहां मौजूद बच्चों की परवरिश के बारे में विस्तार से जानकारी ली। शिशु गृह में 0 से 6 वर्ष तक के लावारिस, निराश्रित या गुमशुदा मिले बच्चों की परवरिश की जाती है। इस शिशु गृह का संचालन अभिमत जन विचार मंच द्वारा किया जा रहा है। वर्तमान में इस संस्था में एक 14 माह की बालिका और 3 वर्ष का बालक है। कलेक्टर ने इन दोनों बच्चों के स्वास्थ्य एवं पालन-पोषण की जानकारी ली। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास प्रभारी कार्यक्रम अधिकारी सुश्री नीलम चौहान, बाल संरक्षण अधिकारी एवं संस्था के प्रभारी श्री राघवेन्द्र मीणा, विधि परीविक्षा अधिकारी श्री भीष्म कुमार गुप्ता भी उपस्थित थे।

संस्था के संचालक श्री भूपेन्द्र सहगल ने कलेक्टर को अवगत कराया कि संस्था में अब तक 15 बच्चें आए थे, जिनमें से 7 बच्चों को शासन के नियमानुसार गोद दिए गए हैं। शेष बच्चें परिवार की पहचान होने एवं उनके द्वारा वापस मांगे जाने पर सौंपे गये हैं। संस्था में आने वाले बच्चों का पूरा ध्यान रखा जाता है। इसके लिए संस्था में 6 लोगों का स्टॉफ रात और दिन कार्यरत है। इस अवसर पर संस्था की प्रबंधक श्रीमती भावना सहगल, सामाजिक कार्यकर्ता श्री राकेश त्रिवेदी, आया श्रीमती भावना राठौर व श्रीमती ऊमेय रोमा भी उपस्थित थी।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

एक्सक्लुसिव ब्रेकिंग् , पूर्व विधायक और भाजपा नेता अरुण भीमावत की कार अनियंत्रित होकर नेशनल हाईवे के पुल में गिरी 3 लोग हुए घायल,थाना प्रभारी ने भी मीडिया से चर्चा की     |     केमिस्ट एसोशिऐशन रक्तचाप मापकर लोगों का जीवन बचाने में योगदान दें     |     शहीद दिवस के अवसर पर 5 हजार यूनिट रक्त संग्रहित करने का लक्ष्य कलेक्टर ने विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की ली बैठक     |     शाजापुर के लिए वरदान साबित हो रहा है वरदान अस्पताल,घुटनों की गंभीर बीमारी आधुनिक तकनीक से किया आसान इलाज     |     किसानों को गेहूं उपार्जन के लिए अपने मोबाईल से ही पंजीयन करने के लिए प्रेरित करें- कलेक्टर श्री जैन — उपार्जन पंजीयन के लिए स्थापित केन्द्रों के प्रबंधको एवं ऑपरेटर्स का प्रशिक्षण सम्पन्न     |     ग्राम पंचायत सचिव शासन की योजनाओं की जानकारी ग्रामीणजनों को अनिवार्य रूप से दें- कलेक्टर श्री जैन — सिरोलिया के राजस्व शिविर में पहुंचे कलेक्टर     |     शाजापुर में कैमरों द्वारा शहर में की जाएगी यातायात पुलिस द्वारा चालानी कार्यवाही, — घर भेजे जायेंगे चालान     |     सबसे पहले ब्रेकिंग, मक्सी में पुल में गिरी कार एक परिवार के 8 लोग सवार थे देखें वीडियो     |     बेरछा पुलिस ने देसी कट्टे के साथ युवक गिरफ्तार     |     शाजापुर के वृद्धजन सेवा निकेतन “वृद्राश्रम” के संचालक का तथागत कल्याण समिति से प्रभार वापस लिया     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088