उज्जैन पुलिस की नई व अनूठी पहल, देखे खास खबर

🔲 *पुलिस अधीक्षक द्वारा नशा मुक्ति हेतु नशे के आदी व्यक्तियो के परिजनो की , कि काउंसलिंग* ।
🔲 *पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया गया परिजन को आवश्यक कानूनी व चिकित्सीय मदद का भरोसा*।
🔲 *शहर मे अवैध मादक पदार्थो, शराब तस्करी करने वालो पर भी पुलिस की पैनी नजर*।

पुलिस अधीक्षक उज्जैन *श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल* द्वारा एक विशेष नशा मुक्ति अभियान चलाया गया । अभियान के अंतर्गत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक *श्री अमरेन्द्र सिंह* के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधिक्षक *श्रीमती वंदना चौहान* व थाना प्रभारी नानाखेड़ा *श्री तरुण कुरील* के नेतृत्व में नशा मुक्ति के संबंध में जागरूकता हेतु नशे के आदी व्यक्तियों के परिजनो की काउंसलिंग करने का कार्यक्रम रखा गया।
कार्यक्रम में नशे में लिप्त लोगो के परिजनो को पुलिस अधीक्षक कार्यालय आमंत्रित किया जाकर नशा मुक्ति को लेकर जागरूक किया गया। साथ ही लोगो को यह भी बताया गया कि ईलाज हेतु पुलिस प्रशासन द्वारा मदद की जा सकेगी।
ऐसे क्षेत्र जहां नशाखोरी की ज्यादा शिकायते प्राप्त होती है वहां थाना प्रभारीगण व बीट प्रभारीयो को भ्रमण कर लोगो को नशा के क्या दुष्परिणाम होते है व कैसे नशा आपके जीवन को बरबाद करता है शारीरिक रूप से खोखला करता है, के सबंध मे नशा करने के आदी लोगो को चिन्ह्त कर उन्हे व उनके परिजनो के समझाईश देने हेतु निर्देशित किया गया। सभी थाना प्रभारियो को थाना क्षेत्र के ऐसे क्षेत्र जहां पर अधिक मात्रा में शराब/गांजा/अफीम/ब्राउन शुगर आदि जैसे अवैध मादक पदार्थो के परिवहन बिक्री कर रहे अरोपीगणो के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।
*साथ ही काउंसिलिंग कार्यक्रम में पधारे परिजनो को नशा करने वाले/परिवहन करने वाले / बेचने वालो की सूचना संबंधित थाना प्रभारियों और उनके थाने के बीट प्रभारियों को सूचित करने हेतु बताया गया । नागरिकों को उनके गली मौहल्ले के बीट अधिकारियों से संपर्क करने हेतु मोबाइल नंबर भी दिये ताकि सूचना अविलंब पुलिस तक पहुंच सके व पुलिस त्वरित कारवाही कर सके।*

🙏 *आम जनता से अपील*🙏
*उज्जैन शहर की आम जनता शांतिदूत हेल्पलाइन नंबर 70491190001 पर कोई भी आपराधिक गतिविधि जैसे – जुआ /सट्टा,अवैध शराब बिक्री, समस्त गैरकानूनी गतिविधियों से संबंधित जानकारी दे सकते हैं ।सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम पूर्णत: गुप्त रखा जावेगा*।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

रात में गुलाबी सर्दी की दस्तक, 3.6 डिसे गिरा पारा दिन में बढ़ी गर्मी     |     इंदौर में केईएम बिल्डिंग में हुई हैलोवीन पार्टी में शामिल थे राजनेता, डॉक्टर और उद्योगपति     |     कोर्ट पहुंची बेटी ने कहा- नाबालिग हूं, माता-पिता शादी करवाना चाहते थे तो छोड़ दिया घर     |     उज्जैन-इंदौर के बीच 950 करोड़ में बनेगा नया फोरलेन, 65 किमी का होगा यह रोड     |     गिड़गिड़ाती रीना बोली थीं- जो चाहिए ले लो बस जान बख्श दो, नहीं पसीजे जल्लाद, मार डाला     |     शहीद भवन में गूंजेंगे किशोर कुमार के तराने, रंगायन गैलरी में देखें कला समूह प्रदर्शनी     |     MP में शिक्षक भर्ती पर नया अपडेट, हाई कोर्ट ने पूछा- आरक्षित उम्‍मीदवारों को योग्‍यता में छूट क्‍यों नहीं दी गई     |     कछपुरा में महाकाली की प्रतिमा खंडित होने की वजह आई सामने… आयोजकों ने माना कि गलती हुई, अब बरेला में लगी आग     |     हाई कोर्ट ने विशिष्ट शर्त के साथ दी जमानत … भारत माता की जय के नारे के साथ तिरंगे को 21 बार सलामी देनी होगी     |     जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस के बागी सतीश शर्मा ने निर्दलीय जीता चुनाव, अब उमर कैबिनेट में मिली जगह     |