न्याय पाना हर व्यक्ति का अधिकार है एवं समानता ही समाज का आधार है- श्री देवडा ग्राम आलाउमरोद में विधिक साक्षरता-जन जागरूकता शिविर का आयोजन

शाजापुर, 05 अक्टूबर 2021/ राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली, राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के निर्देशानुसार तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में 02 अक्टूबर से 14 नवंबर 2021 तक आयोजित होने वाले भारत की आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम अंतर्गत आज जिला स्थापना शाजापुर अंतर्गत ग्राम आलाउमरोद में विधिक साक्षरता/जन जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

उक्त कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाजापुर सचिव श्री राजेन्द्र देवड़ा द्वारा शिविर में उपस्थित शिविरार्थियों को नालसा एवं सालसा द्वारा आयोजित विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए म.प्र. अपराध पीड़ित प्रतिकर योजना, 2015 मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण, अवैध व्यापार एवं वाणिज्यिक यौन शोषण के दुष्प्रभाव एवं परिणामों के बारे में माता-पिता एवं वरिष्ठ नागरिकों का भरण-पोषण और कल्याण अधिनियम, 2007 के विभिन्न बिन्दुओं पर प्रकाश डाला तथा इसके साथ ही ट्रांसजेंडर, पीड़ितों, भिखारियों के अधिकारों के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए सभी के साथ समानता का व्यवहार करने का पाठ पढ़ाया। श्री देवड़ा ने कहा कि समानता ही समाज का आधार है, हमें सभी व्यक्तियों के साथ समान का व्यवहार करना चाहिए।

इसके साथ ही तहसील विधिक सेवा समिति सुसनेर में ग्राम खनौटा में विधिक साक्षरता/जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन लोगों को कानूनी अधिकारों एवं कर्तव्यों के साथ ही विभिन्न निमयों एवं कानूनों के प्रति जागरूक किया गया। इसके साथ ही तहसील विधिक सेवा समिति शुजालपुर में न्यायालय परिसर एवं अम्बेडकर पार्क में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |