गड्ढे में मिला लापता मंदबुद्धि मासूम का शव

बस्ती में वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के खम्हरिया गांव निवासी 6 वर्षीय एक मंदबुद्धि बालिका का शव दूसरे दिन गांव के पूरब स्थित में एक गड्ढे में मिला है। वह शुक्रवार को दिन में लगभग 9 बजे घर से निकली थी, उसके बाद से ही उसका कोई पता नहीं चल पाया था। काफी खोजबीन के बाद पता न चलने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी।

जानकारी के अनुसार वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के खम्हरिया गांव के कोटेदार मोहम्मद नसीम की 6 वर्षिया बेटी इफत इकरा शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे घर से चाय नाश्ता कर कहीं निकल गई। दोपहर तक जब वह घर वापस नहीं लौटी तो परिजनो ने उसकी खोजबीन शुरू की। लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पाया।

इसके बाद उसके पिता ने घटना की जानकारी वाल्टरगंज पुलिस को शुक्रवार की शाम को दी। मौके पर पहुंचकर वाल्टरगंज पुलिस ने पूछताछ कर जानकारी ली, गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर बालिका की तलाश में जुट गई। शनिवार की सुबह कोटेदार के भतीजे मोहम्मद अफरोज ने गांव के पूरब लगभग 500 मीटर की दूरी पर भीटे के बगल एक खेत में बने गड्ढे में उसका शव देखा तो सन्न रह गया।

आनन-फानन में बच्ची के शव को कंधे पर रखकर घर ले आया और पुलिस को सूचना दिया। मौके पर पहुंचे एसओ योगेश कुमार सिंह व विधि विज्ञान टीम द्वारा जांच पड़ताल किया गया। पुलिस शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए ले जा रही थी,लेकिन उसके परिजन और ग्रामीण पोस्टमार्टम न कराने की बात पर अड़ गए।

इसके बाद शव का पंचनामा व ग्रामीणों के बयान दर्ज कर पुलिस ने शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। बालिका की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई, इसका पता नहीं चल पाया है। वह दो भाई बहनों में दूसरे नंबर की थी। मृतका के पिता ने बताया कि वह जन्मजात मंदबुद्धि की थी। जिसका काफी इलाज करवाया गया लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

छिंदवाड़ा में वोटिंग के बीच आपस में भिड़े कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता, जमकर चली लाठियां     |     बस्तर में शांतिपूर्ण वोटिंग जारी, 3 बजे तक 58.14 प्रतिशत हुआ मतदान     |     पश्चिम बंगाल में चुनाव के वक्त होती हिंसा का इतिहास जान लीजिए     |     दुनिया की सबसे छोटी महिला ने डाला वोट, मतदान केंद्र से कही ये बात     |     सहारनपुर में जोश हाई-रामपुर सुस्त, पश्चिमी यूपी की 8 सीटों पर ऐसे हो रहा मतदान     |     आतंक का सप्लायर आज आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा, MP में पीएम मोदी का पाकिस्तान पर हमला     |     ‘नवरात्रि का प्रसाद और 3 बार आम’, केजरीवाल के खाने पर कोर्ट में बहस     |     लोकसभा चुनाव में मतदान कैसे करें, कहां है पोलिंग बूथ, वोटर आईडी नहीं तो क्या ले जाएं?     |     ‘भाजपा समर्थकों का बूथ पर कब्जा, मुस्लिम वोटरों से अभद्रता’, वोटिंग के बीच सपा के गंभीर आरोप     |     यूं ही एक हफ्ते से खामोश नहीं था इजराइल, ईरान पर किया ‘रीढ़’ तोड़ने वाला अटैक     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें