26 अक्टूबर को अध्यक्ष पद संभालेंगे खरगे, बोले- पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं होता

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे दिवाली के बाद 26 अक्टूबर को कार्यभार संभालेंगे। खरगे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम सभी को पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरह काम करना है, पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं होता है। हमें साम्प्रदायिकता की आड़ में लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमला करने वाली फासीवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा। उन्होंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का आभार जताया है।

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि वह लोकतंत्र की मजबूती के लिए संसद से सड़क तक संघर्ष करेंगे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन पर जो भरोसा जताया है उस पर खरे उतरेंगे। खड़गे ने पार्टी अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद अपने अपने आवास पर बुधवार को पत्रकारों से कहा कि देश को एक तानाशाह की सनक की भेंट नहीं चढाया जा सकता है इसलिए सभी को मिलकर इन ताकतों के खिलाफ लड़ना पड़ेगा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का भरोसा देते हुए खड़गे ने कहा, ‘‘आपने मुझ पर भरोसा जताया है और गरीब परिवार में जन्मे एक सामान्य कार्यकर्ता को कांगेस का अध्यक्ष बनाया है, मैं आपके भरोसे पर खरा उतरूंगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना उन पर हमला करते हुए उन्होंने कहा,‘‘दिल्ली की सत्ता पर बैठे हुक्मरान बातें तो बहुत करते हैं पर काम कुछ नहीं करते। असलियत में उनके चरित्र को चार शब्दों में बताया जा सकता है-खोखला चना बाजे घना। देश में सबसे बड़ी समस्या कमरतोड महंगाई है, भयंकर बेरोजगारी है, अमीर गरीब के बीच की खाई है और सरकार के द्वारा देश में फैलाई जाने वाली नफरत है।”

खड़गे ने कहा कि पिछले 75 साल के दौरान कांग्रेस ने संविधान की रक्षा करते हुए लगातार देश के लोकतंत्र को मजबूत किया है लेकिन आज लोकतंत्र खतरे में है और संविधान पर हमला बोला जा रहा है, संस्थानों को तोड़ा जा रहा है ऐसे में कांग्रेस ने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव करवा कर देश के लोकतंत्र को मजबूत करने का उदाहरण पेश किया है।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

मेडिकल आधार पर चुनाव डयूटी से मुक्‍त होने का प्रयास करने वाले सक्षम कर्मचारियों को दी जाएगी अनिवार्य सेवानिवृत्ति     |     इंदौर में लोकसभा निर्वाचन के लिये 18 अप्रैल को जारी होगी अधिसूचना, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को समझाई गई नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया और बताये गये नियम-निर्देश,बैठक सम्पन्न     |     आबकारी विभाग द्वारा सवा 11 लाख रूपये से अधिक कीमत की अवैध मदिरा और वाहन जप्त     |     नीमच कलेक्‍टर श्री जैन द्वारा पक्षियों के पानी के लिए पानी की व्‍यवस्‍था के लिए सकोरे वितरित , जल संरक्षण पर कार्यक्रम सम्‍पन्‍न     |     नीमच के डाईट भवन नीमच में लोकतंत्र कक्ष का उदघाटन     |     नीमच,, पर्यावरण को संरक्षित करें, लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान अवश्‍य करें- श्री जैन ने गांधी वाटिका में मिशन लाईफ के तहत कार्यक्रम में कहा     |     शाजापुर, नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने के लिए नियुक्त शासकीय सेवकों की बैठक     |     शाजापुर कलेक्ट्रेट में वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सभी एआरओ द्वारा की गई कार्यवाही की समीक्षा     |     शाजापुर कलेक्ट्रेट में जघन्य चिंहित अपराधों की समीक्षा     |     सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से निकलने वाले पानी का सदुपयोग करें- कलेक्टर सुश्री बाफना ने कहा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें