इंदौर के राजवाड़ा क्षेत्र में दुकानदारों पर हो रहे हमले और ट्रैफिक जाम को लेकर व्यापारियों ने काले कपड़े पहनकर किया विरोध

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में दीपावली के समय इंदौर के रजवाड़ा के व्यापारियों ने काला दिवस मनाकर महापौर और नगर निगम अधिकारियों के मनमाने फैसले का विरोध किया है। रजवाड़ा इलाके में फुटकर व्यापारियों को दुकानों के बाहर अपने रेहड़ी लगाने देने की महापौर ने अनुमति दी है। रजवाड़ा इलाके के व्यापारियों का आरोप है कि रेहड़ी लगाने बालों की वजह से जो व्यापारी दुकानें लेकर बैठे हैं, उनका नुकसान हो रहा है।दुकानों के सामने रेहड़ी लगने की वजह से जो संकरे रास्ते है वो और अधिक संकरे हो गए है। रेहड़ी बालों के यहां सामान खरीदने आने वाले ग्राहकों की वजह से बिल्कुल भी रास्ता नहीं बचता, जिसकी वजह से व्यापारियों की ग्राहकी आधी ही रह गई है।

यही नहीं दुकान के सामने से रेहड़ी हटाने का कहने पर फुटकर व्यापारी दुकानदारों पर हमला करने से भी नहीं चूकते। पिछले कुछ दिनों में रेहड़ी वालो द्वारा व्यापारियों पर हमले के 4 मामले सामने आ चुके है। व्यापारियों का कहना है कि यदि नगर सरकार इन रेहड़ी वालो को त्यौहार के समय व्यापार करने की अनुमति देना चाहता है तो इन्हें चिमनबाग मैदान या दशहरा मैदान में जगह दें, यहां रजवाड़ा मार्केट में इन्हें जगह न दे।

 नगर निगम और महापौर द्वारा लिए गए फैसले के विरोध में व्यापारियों ने काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करते हुए काला दिवस मनाया। इस काला दिवस में रजवाड़ा इलाके के कपड़ा बाजार, सराफा, बर्तन बाजार, मारोठिया बाजार सहित सभी व्यापारी संगठन शामिल हुए हैं। वही व्यापारी संघ के अध्यक्ष अक्षय जैन ने शनिवार को बताया की सड़क जाम व्यापारियों पर हमला नगर निगम और ट्रैफिक विभाग में समन्वय नहीं होना इसके विरोध में काले कपड़े पहनकर हमने विरोध किया है उन्होंने आगे बताया रेहड़ी बालों के कारण जाम लगता है ग्रहक हमरे पास आ नहीं सकता है।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर न्यायालय परिसर में हुआ माननीय न्यायाधीश का विदाई समारोह एवं आगमन पर स्वागत समारोह कार्यक्रम     |     इंदौर के राजवाड़ा क्षेत्र में दुकानदारों पर हो रहे हमले और ट्रैफिक जाम को लेकर व्यापारियों ने काले कपड़े पहनकर किया विरोध     |     बागेश्वर बाबा की हिंदुओं से अपील- सभी अपने-अपने नाम के आगे हिंदू लगाना प्रारंभ करें     |     करंट लगने से तीन हाथियों की दर्दनाक मौत, वन विभाग करवा रहा पोस्टमार्टम     |     शादी डॉटकॉम पर युवती से की दोस्ती शादी का झांसा देकर किया रेप, जानिए पूरा मामला     |     चलती ट्रेन से प्रेमी जोड़े ने लगाई छलांग, दोनों की दर्दनाक मौत     |     रायसेन में नाबालिग लड़के ने फांसी लगाकर की आत्महत्या ,पुलिस मामले की जांच में जुटी     |     भोपाल में पंचसेवा गृह निर्माण सहकारी संस्था में धोखाधड़ी का मामला, आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) में प्रकरण दर्ज     |     गुना पहुंचे पूर्व CM दिग्विजय सिंह, कहा – कांग्रेस सरकार में कभी किसानों को लाठियों के बीच नहीं लेना पड़ी खाद     |     बड़वानी में भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर पलट गया मिनी ट्रक ,चार लोगों की मौत     |